होमBest to WatchTop 7 Best Bollywood Movies on OTT in 2022

Top 7 Best Bollywood Movies on OTT in 2022
T

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद इन फिल्मों को नहीं देखा तो क्या देखा। बॉलीवुड की 7 सबसे बेहतरीन फिल्में जो ओटीटी पर उपलब्ध है। Top 7 Best Bollywood Movies on OTT Platforms in 2022.

- Advertisement -

Best Bollywood Movies on OTT Platforms: बॉलीवुड के लिए हमारा पाखंड कभी खत्म नहीं होता। कभी हम कहते हैं कि बॉलीवुड बदल गया है, तो कभी हम कहते हैं कि यह कभी नहीं बदलेगा। यह इकलौती इंडस्ट्री है जिसे दर्शकों से प्यार और नफरत मिलती है। इस साल की शुरुआत ठीक से नहीं हुई है, और बॉलीवुड हमारे लिए ऐसी बेहतरीन 7 फिल्में लेकर आया है, जो आपकी सोच बदल सकती हैं। (Top 7 Best Bollywood Movies on OTT Platforms)

Gangubai Kathiawadi (2022) on OTT

- Advertisement -

जिस समाज ने तुम्हें मारा है। आपको इस समाज को इसके तरीके से सिखाना होगा। दो सकारात्मक और दो नकारात्मक बिंदुओं के बाद आप खुद तय करें कि यह आपके प्रकार का है या नहीं? क्राइम-ड्रामा “गंगूबाई काठियावाड़ी” (2022) फिल्म। एक परी कथा की तरह अधिक दिखती है और एक सच्ची कहानी की तरह नहीं। इस फिल्म में हीरो और विलेन दोनों ही “गंगूबाई काठियावाड़ी” हैं। 

Source: YouTube

अगर आपको “आलिया भट्ट” की एक्टिंग पर शक है, तो आलिया भट्ट की एक्टिंग उन सभी शंकाओं का जवाब है। लेकिन जब संजय लीला भंसाली का नाम जुड़ता है. तो हमारी उम्मीदें बढ़ जाती हैं। सेट का डिजाइन और डायरेक्शन आपको कमाठीपुरा से बाहर जाने का मौका नहीं देता। 

Gangubai Kathiawadi Real Life Story in Hindi

- Advertisement -

माइक ड्रॉप डायलॉग्स और फिल्म की बोल्डनेस आपको मदहोश कर देगी। लेकिन कहानी बहुत ही मामूली है। एक समय मैंने खुद से पूछा कि क्या इसे अंत तक देखना जरूरी है? (Best Bollywood Movies on OTT in 2022)

Jalsa (2022) on OTT

हम सभी के जीवन में एक राज या सच्चाई होती है, जिससे हम सभी डरते हैं। एक लड़की के साथ हुआ हादसा, आप सभी जानते हैं कि ऐसा किसने किया था। देखते हैं कि नंबर वन रिपोर्टर “माया” इस सच्चाई को छुपा पाती है या नहीं? दो सकारात्मक और एक नकारात्मक बिंदु के साथ, क्राइम-थ्रिलर “जलसा” (2022) फिल्म। 

Source: YouTube

कार एक्सीडेंट में एक लड़की की मौत के बाद, “विद्या बालन” ने बखूबी किया वो लम्हें, चेहरे पर वो डर, बिना कुछ कहे उनकी एक्टिंग को सलाम, वह हमें सब कुछ महसूस कराती है। और “शेफाली शाह” सिर्फ आंखों से खेलीं। यह फिल्म सभी के लिए स्पॉइलर है। कहानी हर पल बेहद सरल है। फिल्म आपको पात्रों की अभिव्यक्ति दिखाकर सोचने का मौका देती है। 

- Advertisement -

विद्या बालन जलसा फिल्म रिव्यू

और मुझे यह सब चीजें फिल्म में सबसे ज्यादा पसंद है। मुझे उम्मीद है कि फिल्म की कहानी और क्लाइमेक्स हमें वह किक दे सकते हैं। कोई नग्नता, वयस्क या अत्यधिक हिंसक दृश्य नहीं। यह फिल्म आपको और आपके परिवार को हैरान कर देगी। (Best Bollywood Movies on OTT (Disney+ Hotstar) to Watch in 2022)

Love Hostel (2022) on OTT

मुस्लिम लड़का और हिंदू लड़की प्रेम विवाह करते हैं। फिर एक पंक्ति में शव। दो सकारात्मक और एक नकारात्मक बिंदु के साथ, क्रूर रोमांस अपराध-थ्रिलर “लव हॉस्टल” (2022) फिल्म। वह समय चला गया जब नायक और नायिका खेतों में प्यार करते हैं। लेकिन अब ये सड़कों पर पीट-पीटकर अपने प्यार का जलवा बिखेर देंगे। 

Source: YouTube

यह फिल्म आपको पहले सीन से ही चुनौती देगी। मुझे “क्वेंटिन टारनटिनो” प्रकार की क्रूर फिल्में देखना पसंद है। कुछ पीछा करने वाले दृश्यों में फिल्म अतार्किक है, जो फिल्म में सितारों के अभिनय से संतुलित है। और खासकर “बॉबी देओल”, जो आजकल नेगेटिव रोल में अच्छे हैं। 

Rocket Boys Web Series Sony LIV All Episodes Review in Hindi

यह फिल्म ZEE5 पर उपलब्ध है। यह फिल्म एक घंटा 40 मिनट लंबी है। इस फिल्म को अपने परिवार के साथ न देखें। अगर आपको खून-खराबे वाली फिल्में देखना पसंद है, तो आप इस फिल्म को देख सकते है। (Best Bollywood Movies on OTT Platforms in 2022)

Badhaai Do (2022) on OTT

समलैंगिक की पहचान समाज से छिपाने के लिए शादी की जाती है। लेकिन ये सच कब तक छुपा सकते हैं। यह जानने के लिए आपको दो सकारात्मक और एक नकारात्मक बिंदुओं के साथ “बधाई दो” (2022) फिल्म देखनी होगी। इसका ट्रेलर देखकर अंदाजा न लगाएं। यह सबसे कम आंका जाने वाले छिपे हुए रत्नों में से एक है। 

Source: YouTube

मैं बॉलीवुड की कोई भी फिल्म देखने के बाद कभी नहीं हंसा। “नेटफ्लिक्स” पर इस फिल्म को देखते हुए इस फिल्म ने कई नेचुरल सीन्स बनाए हैं। मुझे बहुत हंसी आ रही थी। और इन सबसे ऊपर आता है “राजकुमार राव” का अभिनय। इस आदमी ने अपने हनीमून पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए, पहली बार “LGBTQ” पर आधारित किसी भी फिल्म में मुझे प्रभावित किया। 

Badhaai Do Full Movie Review in Hindi 2022

लेकिन अगर मैं आपको इसके नेगेटिव के बारे में बताऊं तो यह स्पॉइलर होगा। और मैं नहीं चाहता कि आप इस फिल्म को मिस करें। विषय बहुत संवेदनशील है, लेकिन ऐसा कोई दृश्य नहीं है जो हमें असहज करे। आपको यह फिल्म अपने परिवार के साथ देखनी चाहिए। (Best Bollywood Movies in 2022 on Netflix)

A Thursday (2022) on OTT

शिक्षक “नैना” की इच्छा पूरी नहीं हुई तो हर घंटे एक बच्चा मर जाएगा। हाल ही में दो सकारात्मक और एक नकारात्मक बिंदुओं के साथ “ए थर्सडे” (2022) फिल्म रिलीज़ हुई। “ए वेडनेसडे”, और अब “ए थर्सडे”, ऐसी फिल्में हमें हमारे सिस्टम की कमियां बताती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह फिल्म हमारा समय बर्बाद नहीं करती है। 

A Thursday Movie Review in Hindi 2022

यह दो घंटे की फिल्म है, लेकिन यह आपको कभी बोर नहीं करती। कभी-कभी कुछ अभिनेताओं का अभिनय अवास्तविक और अतार्किक लगता है। “नेहा धूपिया” का किरदार ऐसा लग रहा है जैसे इसे जबरदस्ती जोड़ा गया हो। लेकिन अगर आप अपने परिवार के साथ सीड रोलर कोस्टर राइड पर जाना चाहते हैं। तो यह फिल्म आपको संतुष्ट करेगी और यह Disney+ Hotstar पर उपलब्ध है। (Best Bollywood Movies on Ott (Disney+ Hotstar) in 2022)

Jhund (2022) on OTT

यह स्लम अपराधी जीवन में कुछ नहीं कर सकता! ऐसी मानसिकता वाले व्यक्ति को “विजय वर्सी” की सच्ची कहानी देखनी चाहिए। दो सकारात्मक और एक नकारात्मक बिंदुओं के साथ खेल नाटक “झुंड” (2022) फिल्म। वो सभी बिंदु जो आपको लगता है कि किसी बॉलीवुड फिल्म में होने चाहिए, इस फिल्म ने उन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखा है। 

Source: YouTube

नागराज सर फिल्म की जगह डॉक्यूमेंट्री बनाते हैं। वह जमीनी हकीकत दिखाते हैं। “अमिताभ” सर ने पहली बार ऐसा किया है, यह बेचारा बच्चा आपको प्रेरित करेगा। फिल्म में कई ऐसे बिंदु हैं जहां आप वास्तविक दुनिया और अभिनय की दुनिया के बीच भ्रमित हो जाएंगे। 

Amitabh Bachchan Jhund Movie Review

समस्या इसका अंत है। हर बार नागराज सर हमें सैराट की तरह क्लिफ एंगल पर छोड़ देते हैं। यह फिल्म तीन घंटे लंबी है और आप सोचेंगे कि इसीलिए यह खत्म हुई। मेरे हिसाब से यह फिल्म की जीत है। (Best Bollywood Movies on OTT in 2022).

The Kashmir Files (2022) on OTT

फिल्म इस बात की परवाह नहीं करती कि आप इसे पसंद करते हैं या नहीं। पिछली बार मैंने “ब्लैक फ्राइडे” देखी थी, जो बोल्ड भी थी और साहसी भी। जब एक माँ को उसके बच्चे के सामने मार दिया जाता है, जब बच्चे के चेहरे पर खून गिरता है, तो मेरी आत्मा डर जाती है। फिल्म के पहले पांच मिनट में आपको यह तय करना होता है कि क्या आपने इतना क्रूर सच देखने की हिम्मत की है। 

द कश्मीर फाइल्स रिव्यु हिंदी

“विवेक अग्निहोत्री” सर की “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म ऐतिहासिक थ्रिलर। “द ताशकंद फाइल्स” ने 2019 में सिर्फ 20 करोड़ की कमाई की थी। 2022 में तीन साल बाद ही यह फिल्म सिनेमाघरों में 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर रही है। यह बताता है कि दर्शक परिपक्व हो रहे हैं। (Best Bollywood Movies in 2022 on OTT)

Best Bollywood Movie on OTT Platforms in 2022

तो दोस्तों ये थी 2022 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन फिल्में जिन्हे आप OTT प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते है। आपको इनमे से कौनसी फिल्म सबसे ज्यादा अच्छी लगी? और आप कौनसी फिल्म  देखने वाले है? हमें कमेंट करके जरूर बताए।

यह भी देखें:

Top 5 Best Watch Alone Web Series on Netflix in Hindi Dubbed

Top 5 Best Adult Hollywood Movies in Hindi Dubbed

Top 10 Best Mystery Web Series on Netflix in Hindi

Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi 2022

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -