होमReViewsSharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi 2022

Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi 2022
S

दोस्तों ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन एक घरेलु और पारिवारिक फिल्म है। अगर आपको शर्माजी नमकीन फिल्म रिव्यु और कहानी जाननी है तो निचे पूरा पढ़े। Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi.

- Advertisement -

Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi: ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन (Sharmaji Namkeen Movie) 31 मार्च को एमेजॉन प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हो गई है। कल रात से ही ये फिल्म लोगों के लिए एमेजॉन (Prime Video) पर स्ट्रीम हो रही है। हैवी अमाउंट के लोग इस फिल्म को देख रहे है, और अपने अपने रिव्यू शेयर कर रहे है। 

बता दें कि फिल्म “शर्माजी नमकीन” (Sharmaji Namkeen Movie) ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की आखिरी फिल्म है। लेकिन वो इस फिल्म को पूरा शूट नहीं कर पाए थे। और उससे पहले ही उनका निधन हो गया था। एक समय पर लगा कि अब ये फिल्म नहीं बनेगी। लेकिन बाद में परेश रावल (Paresh Rawal) को उनकी जगह उतारा गया। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi)

- Advertisement -

ये इंडियन सिनेमा के इतिहास में पहली बार हुआ है जब एक ही फिल्म में, एक ही किरदार को दो अलग अलग एक्टर्स ने निभाया हो। भले ही इस पूरी फिल्म में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ना हों, लेकिन यह फिल्म उनके लिए एक खास श्रद्धांजलि है। 

Source: YouTube

इस फिल्म के प्रमोशन को और ज्यादा खास बनाने के लिए रनबीर कपूर (Ranbir Kapoor) सबसे आगे रहे। उनके साथ आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी नजर आई, जिन्होंने “शर्माजी नमकीन फिल्म” (Sharmaji Namkeen Movie) को प्रमोट किया। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi)

यहां तक कि जब ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की मौत के बाद “शर्माजी नमकीन फिल्म” (Sharmaji Namkeen Movie) बीच में फंस गई थी, तो एक बार तो ये भी सोचा गया था कि क्या रणबीर कपूर ऋषि कपूर जैसा प्रोस्थेटिक मेकअप लेकर इसको शूट कर सकते है? 

- Advertisement -

KGF Chapter 2 Vs Beast Vs Jersey Movie Box Office Collection

लेकिन कुछ वर्कआउट नहीं हो पा रहा था। मगर आखिर में परेश रावल (Paresh Rawal) ने आकर इसकी कमान संभाली। अब सोचिए जिस फिल्म की कहानी बनने में ही इतनी दिलचस्प और इमोशनल है, आखिर वो फिल्म कैसी होगी। तो चलिए फटाफट से आपके साथ रिव्यू शेयर करते है फिल्म शर्माजी नमकीन का। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi) 

Sharmaji Namkeen Full Movie Story in Hindi 

- Advertisement -

शर्माजी नमकीन फिल्म (Sharmaji Namkeen Movie) बी.जी शर्मा उर्फ़ ऋषि कपूर और परेश रावल की कहानी है, जो मजबूरन रिटायर हो गया है। और उनकी पत्नी का निधन हो चुका है। रिटायरमेंट के बाद से हर कोई उसे यही कहता है कि आराम करो, लेकिन शर्मा जी को खाली बैठना अखरता है। 

John Abraham Attack Movie Review in Hindi 2022

शर्मा जी को कुकिंग का बहुत शौक है, और वह काफी अच्छा खाना भी बना लेते हैं। ऐसे में वह ना चाहते हुए भी वो एक किटी पार्टी की कुछ लेडीज के कॉन्टैक्ट में आते है। और फिर उनके लिए ही स्पेशल कुक बन जाते है जो उनकी पार्टी में खाना बनाता है। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi)

अब शर्मा जी के इस काम का एक दिन परिवार और रिश्तेदारों को पता लगता है। फिर क्या होता है? इसके लिए आपको शर्माजी नमकीन पूरी फिल्म देखनी होगी। शर्मा जी की इस कहानी में बेटे संदीप शर्मा, सुहेल नैय्यर, बेटे संदीप की गर्लफ्रेंड उर्मी, ईशा तलवार, दोस्त केके चड्ढा, सतीश कौशिक, किटी पार्टी की सदस्य वीना, यानि जूही चावला अहम रोल में हैं। 

Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi 

इस फिल्म में ऋषि कपूर को देखकर जहां आप खुश होंगे, तो वही हो सकता है कि मन ही मन आपको उनके इस दुनिया में न होने का अहसास दुखी भी करे। ऋषि कपूर तो हर बार स्क्रीन पर देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। जिस चाव से फिल्म में वह खाना बनाते दिखते हैं, वह सीधे आपके दिल को छू जाता है। 

चूंकि ऋषि कपूर इस फिल्म का शूट पूरा नहीं कर पाए थे, तो कहानी में आपको शर्मा जी का बकाया किरदार परेश रावल निभाते दिखेंगे। और फिल्म देखकर आप भी कहेंगे कि ऋषि कपूर का अधूरा किरदार परेश रावल से अच्छा कोई और नहीं निभा सकता था। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi)

RRR Full Movie Hindi Dubbed Review 2022

बाकी सतीश कौशिक, सोहेल नैय्यर, जूही चावला और ईशा तलवार ने भी अपने हिस्से की कलाकारी बेहतरीन तरीके से अदा की है। डायरेक्शन, कहानी, सिनेमेटोग्राफी और बैकग्राउंड म्यूजिक, जैसी टेक्निकल चीजें और बेहतर हो सकती थी, लेकिन फिल्म की कहानी और एक्टिंग इतनी अच्छी है कि बतौर दर्शक आपका ध्यान उन पर जाएगा ही नहीं। 

What is Special in the Sharmaji Namkeen Movie? 

फिल्म की कहानी काफी खास है। और उससे भी खास है इसे दिखाने का तरीका। करीब-करीब हर परिवार इस कहानी से खुद को जोड़ पाएगा। क्योंकि हम सभी कभी ना कभी तो रिटायर होंगे ही। या फिर हमारे माता पिता रिटायर हो चुके होंगे। या फिर हमारा कोई करीबी। 

Top 15 Best Upcoming Bollywood Movies 2022

रिटायरमेंट के बाद एकदम जैसे समाज का नजरिया आपके लिए बदलता है। खुद में वो बदलाव लाना आसान नहीं होता है। फिल्म के किरदारों को काफी अच्छा लिखा गया है, और रियल लाइफ में भी आप उनसे मिलता जुलता कोई न कोई आस पास जरूर पाएंगे। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi)

Should We Watch the Sharmaji Namkeen Movie? 

शर्माजी नमकीन फिल्म (Sharmaji Namkeen Movie) को आपको जरूर देखना चाहिए। बेशक इस फिल्म में बड़ा एक्शन, जोरदार कॉमेडी या फिर कोई सस्पेंस थ्रिलर नहीं है। लेकिन रिश्तों, समाज और इंसान के ताने बाने को यह फिल्म बखूबी समझाती है। हमारी तरफ से शर्माजी नमकीन फिल्म को 4/5 स्टार्स। 

Best Upcoming Bollywood Movies 2023 List

दोस्तों अगर आपने यह फिल्म देख ली है, तो कृपया अपना रिव्यु हमें कमेंट करके जरूर बताए। और बॉलीवुड, हॉलीवुड, फिल्मों, वेब सीरीज और खास खबर सबसे पहले जानने के लिए हमें हमारे सोशल मीडिया पर फॉलो करें। (Sharmaji Namkeen Full Movie Review in Hindi)

यह भी देखें:

Upcoming Movies 2022: इन फिल्मों में है एक से ज्यादा हीरो

Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding in Hindi 2022

10 Best Netflix Hindi Dubbed Web Series List 2022

Top 10 बॉलीवुड की Highest Grossing Movies

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -