होमReViewsBadhaai Do Full Movie Review in Hindi 2022

Badhaai Do Full Movie Review in Hindi 2022
B

दोस्तों राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म बधाई दो (Badhaai Do Movie 2022) थिएटर में रिलीज़ हो चुकी है। और आज हम आपको बधाई दो फिल्म का रिव्यु, कहानी ,और किरदार की एक्टिंग कैसी रही? इन सबकी पूरी जानकारी देंगे।

- Advertisement -

Movie Name: Badhaai Do

Cast: Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar, Seema Pahwa, Chum Darang, Loveleen Mishra, Nitesh Pandey, Sheeba Chadha

- Advertisement -

Director: Harshvardhan Kulkarni

Release Date: 11 February 2022

Article Topic: Badhaai Do Full Movie Review

Source: YouTube
- Advertisement -

कहते हैं जोड़ियां आसमान से बनकर आती है। लेकिन उन जोड़ियों का क्या, जो मजबूरी में एक दूसरे के साथ हो। जिसमें आपको अपनी असलियत के साथ समझौता करना पड़े, और हर पल ये सोचकर डरना पड़े कि कभी मेरी सच्चाई सभी के सामने न आ जाए। ऐसी ही कुछ स्टोरी है शर्दुल ठाकुर उर्फ राजकुमार राव और सुमन सिंह उर्फ भूमि पेडनेकर की। जिनकी बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie) ने थिएटर में एंट्री मारी है। बिना देरी करते हुए रूबरू करवाते हैं आपको बधाई दो फिल्म के क्विक रिव्यु (Badhaai Do Full Movie Review) से।

Badhaai Do Movie 2022 Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar

दरअसल सूमी और शार्दुल दोनों समलैंगिक (Homosexual) हैं। और उत्तराखंड के ऐसे परिवारों से ताल्लुक रखते हैं जहां वो अपने घर और समाज में अपनी लैंगिकता (Sexuality) को उजागर नहीं कर सकते। सूमी एक पीटी टीचर है, जबकि शार्दुल पुलिस डिपार्टमेंट में काम करता है।

 Badhaai Do Full Movie Story in Hindi

क्या है बधाई दो फिल्म की कहानी (Badhaai Do Full Movie Story)? बधाई दो फिल्म की कहानी (Badhaai Do Full Movie Story) शार्दुल ठाकुर और सुमन सिंह के संघर्ष के बारे में है। राजकुमार राव उर्फ़ शार्दुल समलैंगिक (Gay) समुदाय का हिस्सा है, और सुमन उर्फ़ सूमी एक लेस्बियन (Lesbian) हैं। दोनों अपने अपने संघर्ष के साथ अपनी जिंदगी को दुनिया की नजरों से छुपाकर जी रहे हैं। शार्दुल और सूमी की जिंदगी जब शादी के बाद एक हो जाती है, तो दोनों सोचते हैं कि अब वो अपने असली पार्टनर्स के साथ चैन से जी पाएंगे। 

Zombivli Movie 2022 Full Hindi Dubbed Review

लेकिन आगे जो होता है, उसके बारे में दोनों ने सोचा भी नहीं होता। दरअसल जिस अरेंजमेंट के लिए शार्दुल सूमी को तैयार करता है, वहीं पूरा मामला उनके लिए अभिमन्यु के चक्रव्यूह की तरह साबित होता है। शादी के चक्रव्यूह को तो वे पार कर लेते हैं, लेकिन उसके बाद बच्चा पैदा करने के दबाव में फंस जाते हैं। अपनी दोहरी शख़्सियत को समाज और परिवार से छुपाए रखने की मशक्कत में हालात हंसाते भी है, और इमोशनल भी कर जाते हैं। 

मगर क्या कहानी के मुख्य किरदार आखिर में अपनी सच्चाई को सिर उठाकर समाज के सामने स्वीकार कर भी पाएंगे या नहीं? ये जानने के लिए तो आपको देखनी पड़ेगी बधाई दो पूरी फिल्म (Badhaai Do Full Movie)। 

Rajkumar Rao and Bhumi Pednekar Acting in Badhaai Do Full Movie?

कैसी है बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie) में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की एक्टिंग? राजकुमार राव ने शार्दुल ठाकुर के किरदार को बेहतरीन अंदाज में निभाया है। राजकुमार इस तरह से अपने किरदार में रमे हैं कि आपको लगता ही नहीं है कि शार्दुल एक कल्पित किरदार है। एक गे (Gay) पुलिस के रोल में राजकुमार राव ने अपने किरदार की असुरक्षा, डर, हिचक, यहां तक कि बचपन से ही देखि और सीखी विषाक्त मर्दानगी को बढ़िया अंदाज़ में निभाया है। 

Akhanda Movie Hindi Dubbed Full Review and Story

वहीं भूमि पेडनेकर सूमी के रोल में इमोशनल, सेंसिटिव, और बहादुर हैं। चुम दरांग (Chum Darang) ने बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie Review) में भूमि पेडनेकर की पार्टनर झिलमिल का किरदार निभाया है। कहा जा सकता है कि उनका बॉलीवुड डेब्यू सफल रहा। 

सीमा पाहवा (Seema Pahwa), शीबा चड्ढा (Sheeba Chadha), लवलीन मिश्रा (Loveleen Mishra), नितेश पांडे (Nitesh Pandey), बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie) में सपोर्टिंग कास्ट है। सभी ने अपने किरदारों को अच्छे से निभाया है।

डायरेक्टर हर्षवर्धन कुलकर्णी (Harshvardhan Kulkarni) ने फिल्म बधाई दो (Badhaai Do Full Movie) में कॉमिडी के साथ साथ इमोशंस को भी भरा है। उन्होंने “फिल्म बधाई दो” में हमें दिखाया है कि अपनी सच्चाई को छुपाते हुए लोग कैसे अकेले पड़ जाते हैं। सबसे ज्यादा इंसान को कोई चीज खटकती है तो वो ये है कि वो खुलकर अपनी जिंदगी के बारे में अपनों से ही बात नहीं कर सकता।

Should We Watch “Badhaai Do” Full Movie? 

कुल मिलाकर आपको बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie Review) देखनी चाहिए या फिर नहीं। राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie Review) के साथ बड़े पर्दे पर पहली बार नजर आ रहे हैं। और इनकी जोड़ी बढ़िया लग रही है। लंबे लॉकडाउन के बाद थिएटर जाकर एक हल्की फुल्की फिल्म का मजा लेना चाहते हैं, तो बधाई दो फिल्म (Badhaai Do Full Movie Review) देखी जा सकती है। 

Badhaai Do Full Movie Review in Hindi by HaraamKhor

हरामखोर (HaraamKhor.in) की तरफ से राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म बधाई दो (Badhaai Do Movie) को पांच में से चार स्टार (4/5)। अगर आपने भी देखी है फिल्म बधाई दो (Badhaai Do Full Movie Review), तो कमेंट बॉक्स में बताना बिल्कुल न भूले की आप इस फिल्म को कितने स्टार देना चाहेंगे?

यह भी पढ़े:

Bhaukaal Web Series Season 2 Full Hindi Review

Looop Lapeta Movie Netflix Trailer Review

Moon Knight Marvel’s Series Explained in Hindi 2022

Khatron Ke Khiladi Season 12 Contestants List Hindi

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -