होमReViewsBadhaai Do Movie 2022 Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar

Badhaai Do Movie 2022 Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar
B

- Advertisement -

इस वैलेंटाइन डे के मौके पर थिएटर में रिलीज हो रही है Badhaai Do Movie! राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की Badhaai Do Movie का Trailer रिलीज हो गया है। 11 फरवरी को “बधाई दो” फिल्म पूरे भारत में Release की जाएगी। (Badhaai Do Movie Trailer Review in Hindi). इस फिल्म को बनाया गया है Junglee Pictures के द्वारा।

लेकिन “बधाई दो” फिल्म Trailer के साथ ही एक नए किस्म का विवाद (Badhaai Do Movie Controversy) शुरू हो गई है। दरअसल “बधाई दो” फिल्म Story लड़के लड़की के इश्क की नहीं, बल्कि होमोसेक्शुअल लव (Homosexual Love), यानि समलैंगिक प्यार की है। ज़ाहिर सी बात है कि पहले भी इस तरह की फिल्में बन चुकी हैं। लेकिन “बधाई दो” फिल्म में इस विषय को शादी तक ले जाकर, समाज की उन परतों को भी खोलने की कोशिश की गई है, जो अक्सर खामोशी के साथ दबी रहती हैं। Also Read: Akhanda Movie Hindi Dubbed Full Review and Story

Badhaai Do Movie Full Story in Hindi

- Advertisement -

“बधाई दो” फिल्म में राजकुमार राव (Rajkumar Rao) एक बॉडी बिल्डर पुलिस इंस्पेक्टर है, जो एकदम मर्दाना अंदाज में रहता है। वही भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) एक स्कूल में पीटी टीचर हैं। दोनों शादी करते हैं, लेकिन इसी दरम्यान एक राज़ का खुलासा भी होता है। और वो ये कि ये शादी सिर्फ समाजिक दिखावे के लिए ही होती है। क्यूंकि राजकुमार (Rajkumar Rao) को न तो लड़कियों में दिलचस्प है, और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) को भी किसी तरह का दिलचस्प है लड़कों में। 

Badhaai Do Movie Official Trailer Review in Hindi

Source: YouTube

दोनों के अपने अपने लविंग पार्टनर हैं, जो कि सेम लिंग (Gender) के ही हैं, और यहीं से “बधाई दो” फिल्म में शुरू होता है नया पन्गा। जिसकी वजह से “बधाई दो” फिल्म Story काफी इंटरेस्टिंग मोड़ लेती हुई आगे बढती है। “बधाई दो” फिल्म Trailer करीब 3 मिनट का है, लेकिन इन तीन मिनटों में “बधाई दो” फिल्म Story से कई पर्दे भी उठ जाते हैं। 

“बधाई दो” फिल्म काफी बोल्ड तरीके से समलैंगिक अधिकार (Gay Rights), लेस्बियन अधिकार (Lesbian Rights), और होमोसेक्शुअल अधिकार (Homosexual Rights) को खुलकर सपोर्ट करती है। “बधाई दो” फिल्म काफी दिलचस्प अंदाज में उन लोगों की भावनाओं और इमोशंस को एक्सप्रेस किया गया है, जो होमोसेक्सुअल (Homosexual) हैं। Also Read: 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) क्यों मनाया जाता है?

Badhaai Do Movie Reflected the Homosexual Rights

- Advertisement -

“बधाई दो” फिल्म में Gay and Lesbian Rights के लिए निकाली गई एक एलजीबीटी (LGBTQ) परेड का सीन भी है जो इस फिल्म को काफी मजबूत बनाता है। हालांकि यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारत के इस बदले हुए माहौल में इस नई किस्म की Movie Badhaai Do को लेकर कोई विवाद (Controversy) तो नहीं हो जाएगी। 

पिछले कुछ सालों में भारत ने फिल्मों और कंटेंट को लेकर सामाजिक तौर पर माहौल काफी बदला है, और फिल्मों को लेकर कुछ खास संगठन के लोग सबसे ज्यादा सहनशील होने लगे हैं। खैर, फिलहाल तो हम यही कहेंगे कि बतौर ऐक्टर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने काफी साहसी प्रयास किया है। Also Read: Upcoming South Indian Movies Remake in Bollywood

“बधाई दो” फिल्म Trailer में दोनों की अदाकारी भी देखने में काफी अच्छी लग रही है। अगर आपने भी ट्रेलर देख लिया है, तो इस पर अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में हमें जरूर बताइएगा। दोस्तों सबसे पहले नई नई बॉलीवुड, हॉलीवुड, वेब सीरीज , और खास खबरों की जानकारी पाने के लिए हमें हमारे सोशल मीडिया इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर पर भी फॉलो करें।

- Advertisement -

यह भी पढ़े:

Top 10 Best Indian Web Series of 2021 (My List)

10 Bollywood Couples Who Have Surrogacy Child

Bhaukaal Web Series Season 2 Full Hindi Review

Moon Knight Marvel’s Series Explained in Hindi 2022

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -