होमReViewsZombivli Movie 2022 Full Hindi Dubbed Review

Zombivli Movie 2022 Full Hindi Dubbed Review
Z

- Advertisement -

इस पोस्ट में आज मैं सबसे पहली बार किसी मराठी मूवी की बात करने वाला हूं, वो भी सबसे पहली Zombie Marathi Movie Zombivli Trailer जब आया था, तो मैं काफी ज्यादा उत्तेजित था इस मूवी को देखने के लिए। क्योंकि मराठी इंडस्ट्री में ये पहली बार हुआ है कि कोई Zombie Movie बनी है, वो भी Zombie Comedy Movie

Source: YouTube

झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) दो घंटे की इस मूवी में आपको जॉम्बी (Zombie) से सम्बंधित एक उचित कहानी और साथ में हल्की फुल्की कॉमेडी देखने को मिलेगी। मुंबई के डोंबिवली शहर में ऐसा कुछ हुआ है, जिसकी वजह से लोग Zombie बनते जा रहे हैं, और वो धीरे धीरे एक दूसरे को बाइट करके बढ़ते भी जा रहे हैं। अब जिनके आसपास ये मूवी घूमती रहती है, वो इन Zombies के चक्कर से बाहर निकल पाते हैं कि नहीं, और जो लोग Zombie बने हैं, वो क्यों और कैसे Zombie बने हैं? उसके पीछे की कहानी क्या है? वो आपको झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) देखने के बाद पता चल ही जाएगा। 

- Advertisement -

अगर आप मराठी नहीं हो, या मराठी भाषा समझने में आपको दिक्कत होती है, तो उन्होंने इस मूवी को इंग्लिश सबटाइटल के साथ लॉन्च किया है। लेकिन हमारे विचार से झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) Hindi Dubbed में भी लाते, तो ज्यादा अच्छा होता। जिनको मराठी समझ में नहीं आती, उनके लिए बहुत ज्यादा आसानी हो जाती। Also Read: Badhaai Do Movie 2022 Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar

झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) 2022 Overview in Hindi

इस Zombie Movie का फर्स्ट हाफ काफी ज्यादा स्ट्रॉन्ग एंड फास्ट पेस्ट है, जिसमें फर्स्ट जॉम्बी (Zombie) सीन, यानी जिस एक्टर को सबसे पहली बार जॉम्बी बनाते हुए दिखाया गया है, वो बेहतरीन है। उस उस समय सच में डर का माहौल बन जाता है, और सच कहूं तो जिन जिन अभिनेताओं को इस झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) Cast किया गया है, उन सभी ने अपने रोल को बिलकुल सही ढंग से निभाया है। चाहे वो लीड हों, साइड कैरेक्टर हो, या कोई Zombie. 

एक घंटे बाद जब इंटरवल होता है, तो उसके बाद मुझे मूवी थोड़ी सी धीमी लगी, पर बोरिंग बिल्कुल भी नहीं। और पूरे मूवी में मैं जरा सा भी बोर नहीं हुआ। झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) ने Zombie, Horror, Comedy, Action, Family Emotion का बैलेंस अच्छे से बना के रखा है। और बात करें ऐक्शन की, तो इस फिल्म में बस वन मैन एक्शन है। उस एक्शन को भी एक थोड़ा सा कॉमिक स्टाइल दिया गया है, जो पर्सनली मुझे बहुत अच्छा लगा। Also Read: Akhanda Movie Hindi Dubbed Full Review and Story

- Advertisement -

और हां, किसी भी हॉरर कॉमेडी मूवी (Horror Comedy Movie) के लिए उसका म्युजिक बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है, भले ही नॉर्मली लोग उसपर ध्यान नहीं देते। पर यह म्यूजिक की वजह से आपको टेंशन होते हुए दिखाई देगा, और उसी म्यूजिक की वजह से सीन्स कॉमिडी भी हो जाते हैं। 

झोंबिवली फिल्म (Zombivli Movie) Story in Hindi

साथ ही साथ स्टोरी को एक सामाजिक मुद्दे के साथ भी जोड़ा गया है, जो कहीं न कहीं हमारे पूरे इंडिया का सामाजिक मुद्दा है। अभी जहा बात Zombies की आती है, वहां बहुत सारा प्रोस्थेटिक मेकअप, और वीएफएक्स (VFX) की जरूरत होती है, और मैं खुश हूं ये देखकर कि इस डिपार्टमेंट में भी उन लोगों ने बहुत अच्छा काम किया है। बस एक कार सीन में मुझे लगा कि शायद उन्होंने ग्रीन स्क्रीन (Green Screen) का इस्तेमाल किया है, जो ट्रेलर में भी था। 

लेकिन दर्शकों का उस तरफ ध्यान शायद ही जाए, बस इसमें मुझे पर्सनली लगा कि जो क्लाइमैक्स के लिए प्रमुख बिंदु होता है, वो पहले ही लोगों के सामने रख दिया, और उसकी वजह से क्या हुआ कि मूवी थोड़ी उम्मीद के मुताबिक बन जाती है, जो नहीं होना चाहिए था। Also Read: Top 10 Best Indian Web Series of 2021 (My List)

- Advertisement -

इसलिए कुल मिलाकर अगर आपको जॉम्बी मूवी (Zombie Movies) पसंद है, और साथ में कॉमेडी भी, तो इस Zombivli Movie को आप बिलकुल देख सकते हो, वो भी फैमिली के साथ। जाइए, और इसे अपनी पूरी फैमिली के साथ एन्जॉय कीजिए। मैं दूंगा इस Zombivli Zombie Movie को 3.5/5 स्टार। आप अपनी राय भी हमें कमेंट करके जरूर बताए।

यह भी पढ़े:

Upcoming South Indian Movies Remake in Bollywood

Bhaukaal Web Series Season 2 Full Hindi Review

Looop Lapeta Movie Netflix Trailer Review

Moon Knight Marvel’s Series Explained in Hindi 2022

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -