होमReViewsBhaukaal Web Series Season 2 Full Hindi Review

Bhaukaal Web Series Season 2 Full Hindi Review
B

- Advertisement -

भौकाल के फर्स्ट सीजन (Bhaukaal Web Series Season 1) ने वाकई में भौकाल मचाकर रखा था। लेकिन क्या Bhaukaal Web Series Season 2 भी भौकाल ही है या फिर टांय टांय फिस्स? यही जानेंगे आज के इस Bhaukaal Web Series Season 2 Review में। एक सच्ची घटना पर जब कोई फिल्म या वेब सीरीज बनती है, तो फिल्म को आकर्षक बनाने के लिए जो सिनेमैटिक लिबर्टी फिल्ममेकर्स को लेनी पड़ती है, वो समझ आती है। 

Source: YouTube

क्योंकि वास्तविक दुनिया में हुई घटनाओं को पर्दे पर चटकारे और बड़ा करके दिखाना ही पड़ता है, तभी वो मूवी  या वेब सीरीज चलेगी। लेकिन आखिर लिबर्टी के नाम पर आप कितनी लिबर्टी लेना चाहोगे, इसका भी कोई पैमाना होना चाहिए कि नहीं? एक रियल सिंघम, यानी रियल आईपीएस नवनीत सिकेरा (IPS Naveen Shikera) पर बेस्ड इस भौकाल वेब सिरीज (Bhaukaal Web Series) में मुख्य भूमिका में मोहित रैना (Mohit Raina), प्रदीप नागर (Pardeep Nagar), सिद्धांत कपूर (Sidhant Kapoor), और बिदिता बाग (Bidita Bag) ने काम किया है। 

Bhaukaal Web Series Season 2 Story in Hindi

Bhaukaal Web Series Season 2 की कहानी पहले सीजन से आगे बढ़ती है, जब मुजफ्फरनगर शहर से शौकीन की सियासत खत्म हो जाती है, और टेढ़ा ब्रदर्स (Dedha Brothers) मुजफ्फरनगर पर अपनी हुकूमत चलाने के लिए कत्लेआम मचा कर रखते हैं। Bhaukaal Web Series Season 2 का स्क्रीनप्ले मनोहन है। 

भौकाल वेब सीरीज की कहानी में बार बार दिखाए गए एक्शन सीन्स एक्साइट जरूर करते रहते हैं, लेकिन इतनी मारकाट और गाली गलौच भरा माहौल बना के दिखाया गया है, जो कई बार नकली लगने लगता है। ऐसा लगता है जैसे मुजफ्फरनगर देश के बाहर की कोई जगह हो, जहां कोई कानून लागू ही नहीं होता। Also Read: Top 7 Best Korean Movies Hindi Dubbed to Watch

- Advertisement -

यह सच है कि मुजफ्फरनगर उत्तर भारत का Crime Capital कहलाता है, और जिस वक्त की ये कहानी है, तब दो गैंग्स का साम्राज्य चलता था यहां पर। लेकिन ऐसा भी नहीं जैसा कि भौकाल वेब सीरिज सीजन 2 (Bhaukaal Web Series Season 2) में दिखाया गया है, कि हर सीन में चार मौते होती है। Bhaukaal Web Series Season 2 का स्क्रीनप्ले ठीक है, लेकिन डायरेक्शन में बहुत सी खामियां देखने को मिलती है। 

Bhaukaal Web Series Season 2 Complete Review in Hindi

जब मुजफ्फनगर बेस्ड वेब सीरिज बनाई जा रही है, जहां के लहजे का एक अलग महत्व बन जाता है, क्योंकि यहां के लहजे में बोली गई लाइन्स के अलग मायने भी निकलते हैं। जिसके लिए ऐक्टर्स का वहां की भाषा पर पकड़ ज़रूरी था। यहां की भाषा हिंदी और हरियाणवी का मिश्रण होता है, और इस लहजे में बहुत से ऐक्टर्स मार खा गए। 

मोहित रैना आईपीएस ऑफिसर हैं जो यहां के नहीं हैं, तो उन्हें इस लहजे में बोलते दिखाया नहीं जाना था, लेकिन जो लोग वहां के लोकल दिखाए गए हैं, उनका बोलने का लहजा सही होना बहुत जरूरी था। प्रदीप नागर (Pardeep Nagar), जो उसी इलाके के रहने वाले हैं, जिन्होंने फिल्म में पिंटू डेढ़ा (Pintu Dedha) का किरदार निभाया है, उनका सबसे बेहतरीन काम देखने को मिलता है। जिस ठेठ भाषा में वो डायलॉग डिलीवरी देते हैं वो इतना प्योर लगता है कि अगर आप इस जगह से वाकिफ है तो आपको अच्छा फील आएगा उनकी भाषा सुनके। 

- Advertisement -

सिद्धांत कपूर (Sidhant Kapoor) की एक्टिंग की बात करें, तो उनका काम भी अच्छा है, लेकिन जितनी सफाई से बड़े भाई का किरदार निभाने वाले प्रदीप नागर अपनी डायलॉग डिलिवरी दे रहे थे, उतनी सफाई सिद्धांत के बोलने के लहजे में नहीं थी। लेकिन फिर भी उनकी अच्छी एक्टिंग थी जिसके कारण उनकी ये गलती काफ़ी हद तक छुप रही थी। Also Read: Moon Knight Marvel’s Series Explained in Hindi 2022

Bhaukaal Web Series Season 2 Review in Hindi

बिदिता बाग (Bidita Bag) हर बार इस भाषा को बोलती हुई अलग सा फील कराती है। उनका इस भाषा को लेकर संघर्ष पूरी फिल्म में दिखाई पड़ता है। दूसरा वो एक अच्छी अभिनेत्री हैं, लेकिन Bhaukaal Web Series Season 2 में उनके करने लायक ज्यादा कुछ था नहीं। क्लाइमेक्स के एक-दो सीन के अलावा, Web Series में उनके किरदार की कोई जरूरत नहीं थी। मोहित रैना (Mohit Raina) का काम ठीक है, लेकिन खराब एग्जिक्यूशन कई सीन को बचकाना भी बनाता है, जिसका शिकार मोहित रैना भी हुए। 

शुरुआत में एक बाप बेटे का मुद्दा दिखाया गया है, और जब वहां पुलिस आती है, और लोगों के बीच जो सुगबुगाहट सुनाई देती है पुलिस के खिलाफ, वो इतना बचकाना डायरेक्शन लगता है कि पूछिए मत। एक और खास चीज पर प्रकाश डालना चाहूंगा, वो है Web Series में कैमियो रोल करने वाले, एक्स्ट्रा करने वाले ऐक्टर। अक्सर फिल्मों में इन स्टार्स पर ज्यादा माथापच्ची नहीं की जाती। एक छोटा सा रिऐक्शन या दो लाइन बुलवाना होती है, तो शूटिंग की लोकेशन पर ही भीड़ में से किसी को लेकर वो डायलॉग बुलवा लिया जाता है। 

भौकाल वेब सिरीज (Bhaukaal Web Series) में भी कुछ बहुत छोटे रोल करने वाले लोग इतने नकली लगे हैं, कि उनके हल्के काम के चलते वेब सीरीज की अहमियत कम हो जाती है। बल्कि Web Series में एक मंत्री जी है, जो एक बड़े पुलिस अधिकारी को फोन करके धमकी देते हैं कि जल्दी से कार्यवाही करो, उन मंत्री जी का काम भी सीन को खराब कर रहा है।

कई बार जब मुंबई की टीम कहीं दूर दराज लोकेशन पर शूटिंग करने जाते हैं, तो वहां के लोकल दबंग लोग फिल्म यूनिट के साथ हो लेते हैं, और शूट में उनकी सहायता कर देते हैं। क्राउड को मैनेज कर देते हैं, तो ऐसे में डायरेक्टर उन्हें किसी छोटे मोटे रोल के लिए ऑफर कर देते हैं। बस ये मंत्री जी वाला रोल भी ऐसे ही मिला होगा। 

Bhaukaal Web Series Season 2 Vs Season 1

Web Series में बैकग्राउंड म्यूजिक भी एवरेज लगता है, लेकिन मर्डर सीन में टेढ़ा ब्रदर्स जिस प्रकार से कोई बॉलीवुड गाना बैकग्राउंड में लगा देते है, वो सीन को थोड़ा सा अलग ज़रूर बनाता है। अगर भौकाल वेब सिरीज के  दोनों सीजन (Bhaukaal Web Series Both Season) को कंपेयर किया जाए, तो पहला सीजन कई मायनों में दूसरे सीजन से बेहतर था। तो अगर आपकी एक्सपेक्टेशंस पहले सीजन जैसी ही है, तो आपको थोड़ी सी निराशा हो सकती है। 

क्लाइमेक्स में भी एक सीन है जो खलता है। यानी Web Series डायरेक्शन के मामले में कई जगह हल्कापन दिखा। या यूं कहिए सीन को जल्दी जल्दी निकालने की जल्दबाजी दिखी। और कुछ इस सेकंड सीजन में मारकाट और गाली गलौच के बीच एक कहानी को दिखाने की कोशिश की गई है, पर असल में 10 एपिसोड लायक कहानी कहीं दिखती नहीं। दोस्तों इस वेब सीरीज को आप MX Player पर फ्री में देख सकते है। HaraamKhor की तरफ से 2.5/5 स्टार।

यह भी पढ़े:

Top 10 Bollywood Upcoming Sequel Movies in 2022

Ala Vaikunthapurramuloo Movie Hindi Dubbed 2022

Top 7 Best Korean Movies Hindi Dubbed to Watch

[2022 Updated] Most Richest Persons in the World

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -