होमReViewsGangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi (2022)

Gangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi (2022)
G

दोस्तों गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) रिलीज़ हो चुकी है। और आज हम आपको बताने वाले है की फिल्म की कहानी क्या है, आपको देखनी चाहिए या नहीं, फिल्म अच्छी है या कोई कमी है।

- Advertisement -

Gangubai Kathiawadi Movie Review: गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) आ गई है थियेटर्स में। और मैं देखने गया था इसका सुबह  6:30am का शो। और सुबह की गहरी नींद खराब करने के बाद मैं बस ये अपेक्षा कर रहा था कि गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म अच्छी होनी चाहिए। नहीं तो ऐसा लगेगा कि यार नींद खराब हो गई। लेकिन नहीं, चलिए विस्तार से बात करते हैं। 

Source: YouTube

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म के डायरेक्टर “संजय लीला भंसाली” जी (Sanjay Leela Bhansali) ने गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म में उन लड़कियों के दर्द को बाहर लाने की कोशिश की है, जिनके पास अपनी इज्जत को बेचने के अलावा कोई चारा नहीं होता। (Gangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi)

Gangubai Kathiawadi Movie Story in Hindi

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) में गंगा नाम की एक 15-16 साल की बच्ची कैसे काठियावाड़ी से कमाठीपुरा में ज़बरदस्ती लाई जाती है। और वहां से उसकी जिंदगी कैसे पलट जाती है, और उस जिन्दगी में आने के बाद वह अपने साथ साथ बाकी लड़कियों की जिंदगी भी कैसे पलट देती है, यह सब गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म की कहानी (Gangubai Kathiawadi Movie Story) में दिखाया गया है। 

Gangubai Kathiawadi Movie 2022 Trailer Review in Hindi

- Advertisement -

और उसे अच्छे से समझने के लिए आपको गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) देखनी पड़ेगी। गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म की अवधि ढाई घंटे की है, और इसका फर्स्ट हाफ डेढ़ घंटे का। पर वह फर्स्ट हाफ गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म की जान है, तेज-तर्रार और आकर्षक। (Gangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi)

Gangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म आधारित है, “माफिया क्वीन ऑफ मुंबई” (Mafia Queen of Mumbai) नॉवेल के एक चैप्टर, “गंगूबाई कोठेवाली” से। और सच कहूं तो आलिया भट की यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक है। एक्टिंग का सपना देखने वाली एक हसमुख गंगा का कमाठीपुरा में आने के बाद का परिवर्तन, आलिया भट्ट ने बहुत अच्छे से निभाया है। 

Rocket Boys Web Series Sony LIV All Episodes Review in Hindi

- Advertisement -

और हर बार उनकी ऐक्टिंग में खुशी के साथ साथ दर्द छलकते हुए साफ साफ नजर आता है। और इसमें उनका साथ दिया है इन तीन शख्स ने, सीमा पाहवा (Seema Pahwa), अजय देवगन (Ajay Devgn), और विजय राज (Vijay Raaz), कमाल की ऐक्टिंग। (Gangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi)

Gangubai Kathiawadi Movie Cast Performance

मै तो सुबह का शो देखने गया था, नहीं तो अगर दर्शक ज्यादा होते तो अजय देवगन (Ajay Devgn) की एंट्री पर तालियां जरूर बजती। और विजय राज (Vijay Raaz) का बस एक छोटा सा कैमियो है, पर उन्होंने अपने किरदार से गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) में एक अलग ही जान फूंक दी थी। 

Ajay Devgn’s Rudra Web Series Trailer Review Hindi 2022

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का, यानि गंगूबाई का एक लव एंगल भी दिखाया गया है, जो मुझे थोड़ा सा खींचा हुआ लगा। ऐसा लगा कि ये चीज नहीं दिखानी चाहिए थी। क्या उसकी जरूरत नहीं थी? लेकिन आगे चलकर उसकी जरूरत भी समझ में आ गई। 

Gangubai Kathiawadi Movie Review

और सेकंड हाफ इसका एक घंटे का है, जो मेरे ख्याल से आधे घंटे का भी होता तो चल जाता। सेकंड हाफ में गंगूबाई एक राजनीतिक नेता के रूप में कैसे बदलाव लाती है, उसे बड़े ही गहरे मतलब के डायलॉग्स के साथ दिखाया गया है। इसमें एक सीन है जब आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी मां से फोन पर बात करती है। वो वाला सीन वन शॉट था, वन टेक था। और वो सीन आपको अंदर से इमोशनल कर देगा। 

All Of Us Are Dead Web Series Hindi Dubbed 2022 Review

इसमें बहुत से एक ही बार में लिए गए सीन से जो आलिया भट्ट ने प्रदर्शन किया है। और मुझे यह कहना ही पड़ेगा की आलिया भट्ट का प्रदर्शन लेवल काफी ज्यादा आगे निकल चुका है। आपकी और मेरी सोच से भी आगे, आप जितनी भी उसकी निंदा करें उसके पारिवारिक पृष्ठभूमि को लेकर, लेकिन उसके एक्टिंग के कौशल को इंकार नहीं कर पाओगे। 

Gangubai Kathiawadi Full Movie Review in Hindi

लास्ट में वैश्यावृत्ति को लेकर आलिया भट्ट का एक भाषण है, जो बहुत से लोगों की मानसिकता परिवर्तन कर देगा। और हां, गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) प्रत्यक्ष रूप से 16 साल से ऊपर के लोगों के लिए है। क्योंकि टॉपिक ही थोड़ा व्यभिचार है। वैश्यावृत्ति पर बनी गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म में, आप यकीन नहीं करोगे, ना तो बैड सीन है, ना साधारण सा किसिंग सीन। 

Zombivli Movie 2022 Full Hindi Dubbed Review

तो इसके लिए संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) को सलाम। उन्होंने एक इतने गंभीर टॉपिक पर फिल्म बनाई है, लेकिन उसमें नग्नता (Nudity) या चेतावनी पूर्ण सीन को पूरी तरह से टाला गया है। बस आलिया भट्ट ने दो बार गाली दी है। पर वो गाली उस परिस्थिति पर पूरी तरह से सही बैठती है। (Gangubai Kathiawadi Movie Review in Hindi)

Gangubai Kathiawadi Movie Rating by HaraamKhor

बस फिल्म के सेकंड हाफ में जब वो एक माफिया क्वीन बनती है, तब से कहानी थोड़ी धीमी पड़ जाती है। लेकिन अगर मै कुल मिलाकर बात करू, तो हां, गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म (Gangubai Kathiawadi Movie) आप जरूर देख सकते हो। मैं दूंगा गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म को 3.5/5 स्टार।

यह भी पढ़े:

Badhaai Do Movie 2022 Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar

Akhanda Movie Hindi Dubbed Full Review and Story

Bhaukaal Web Series Season 2 Full Hindi Review

Pawankhind 2022 Full Movie Hindi Dubbed Review

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -