होमBiographyGangubai Kathiawadi Real Life Story in Hindi

Gangubai Kathiawadi Real Life Story in Hindi
G

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है गंगूबाई कोठेवाली के जीवन की कहानी। कैसी बनी वह गंगू से गंगूबाई काठियावाड़ी? पूरी कहानी बताने वाले है। Gangubai Kathiawadi Real Story in Hindi

- Advertisement -

दोस्तो आज हम आपको माफिया साम्राज्य की महारानी गंगूबाई काठियावाड़ी की लाइफ स्टोरी (Gangubai Kathiawadi Real Life Story) के बारे में बताने वाले है। गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) एक बहुत ही मजबूत महिला थी। जिन्होंने अपनी जिंदगी में कई सारी मुश्किलों का बड़ी बहादुरी से सामना किया है। उन्होंने अपनी जिन्दगी में बड़े उतार चढ़ाव देखे थे और उसके बाद वो जिस मुकाम पर पहुंची उसके लिए उन्हें बहुत ज्यादा संघर्ष भी करना पड़ा। 

Gangubai Kathiawadi Movie 2022 Trailer Review in Hindi

- Advertisement -

दोस्तो आज इस लेख में हम आपको गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi Real Story) की कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें आप जानकर हैरान रह जाएंगे। गंगूबाई काठियावाड़ी का रियल नेम (Gangubai Kathiawadi) Real Name) गंगूबाई हरजीवनदास (Gangubai Harjivandaas) है। गंगूबाई काठियावाड़ी का जन्म (Gangubai Kathiawadi Birth Place) 1940s में गुजरात के एक छोटे से गांव काठियावाड़ी में हुआ। 

Gangubai Kathiawadi Real Life Story in Hindi

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) एक बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना चाहती थी। 16 साल की उम्र में गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) रामनिक लाल (Ramnik Lal) नाम के एक लड़के से प्यार करने लगी थी। रामनिक लाल (Ramnik Lal) गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) के पिता के पास एक मुनीम का काम किया करते थे। 

Salman Khan and Sonakshi Sinha Marriage Gifts! किसने क्या दिया?

- Advertisement -

गंगूबाई काठियावाड़ी ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ छुपकर शादी कर ली थी, और दोनों भागकर गुजरात से मुंबई चले गए। गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) मुंबई में जब पति के साथ अपनी नई जिंदगी के सपने देख रही थी, तब उनके पति रामनिक लाल (Ramnik Lal) ने उन्हें धोखा दे दिया, और गंगूबाई को केवल 500 रुपए में कोठे वालों के पास बेच दिया। 

वहां गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) का नाम बदल के गंगू (Gangu) रखा गया। कोठे पर गंगू का दो बार करीम लाल गैंग (Kareem Lal) के सदस्य ने रेप किया। करीम लाला (Kareem Lala) मुंबई के तीन फेमस माफिया डॉन में से एक थे। गंगू करीम लाला की खास सुरक्षा में थी, क्योंकि गंगू ने करीम लाला को राखी बांध कर अपना भाई बना लिया था। गंगू ने कामांथीपुरा में सेक्स वर्कर का काम शुरू कर दिया था, और कई सारे अपने खुद के कोठे चलाया करती थी। 

Gangubai Kathiawadi Real Story in Hindi

गंगूबाई ने काठियावाड़ी का नाम तब लिया था, जब उन्होंने बहुत कम उम्र में लोकल घरवाली इलेक्शन में जीत हासिल की थी। ये इलेक्शन कामांथीपुरा के सेक्स वर्कर के बीच रेंक निर्धारित करने के लिए आयोजित किया जाता है। गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) ने अपनी जिन्दगी में कई सारी मुश्किलों का सामना किया, लेकिन साथ ही साथ उन्होंने ये भी साबित कर दिया कि वो बहुत ही मजबूत महिला हैं। गंगूबाई माफिया क्वीन (Mafia Queen Gangubai) के नाम से भी जानी जाती थी। 

- Advertisement -

Shamshera Movie Vs Bachchan Pandey Movie कौन सी फिल्म जीतेगी?

वो मुंबई के कामांथीपुरा के इलाके में कई सारे कोठों की मालकिन भी थी। 1960s में एक लेखक और पत्रकार हुसैन जैदी (Hussain Jaidi) ने गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) की इस कहानी पर एक किताब लिखी थी, जिस किताब का नाम “माफिया क्वींस ऑफ़ मुंबई” (Mafia Queen of Mumbai) है। और इस किताब में मिस्टर जैदी ने गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) को एक छोटी सी महिला के रूप में वर्णित किया है, जो सिर्फ 5 फीट लंबी है, जिसे कामांथीपुरा में बहुत ही ज्यादा सम्मान दिया जाता है। 

Gangubai Kathiawadi Movie Story in Hindi

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi Movie) पर एक बायोपिक बनाई है, और इस फिल्म में जवान और खूबसूरत एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) के किरदार में नजर आने वाली है। 

तो दोस्तो ये थे गंगूबाई काठियावाड़ी की लाइफस्टाइल (Gangubai Kathiawadi Real Life Story) के कुछ फैक्ट्स। आपको इन तथ्यों के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके ज़रूर बताइएगा।

यह भी पढ़े:

मार्च-अप्रैल 2022 में आने वाली सबसे बड़ी फिल्में (Upcoming Movies)

Rocket Boys Web Series Sony LIV All Episodes Review in Hindi

“RRR Movie” Release Date 2022 Confirmed! जाने Release Date से जुड़ी पूरी जानकारी।

10 Bollywood Couples Who Have Surrogacy Child

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -