होमBollywood Updateजानिए फिल्म "सम्राट पृथ्वीराज" फ्लॉप होने पर क्या कहा डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी...

जानिए फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” फ्लॉप होने पर क्या कहा डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने, बताई वजह?

क्यों हुई अक्षय कुमार की पृथ्वीराज फ्लॉप? डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बताया की 2004 में शुरुआत की थी फिल्म की, जिसके लिए सनी देओल थे रोल में, लेकिन सनी ने किया इंकार। सिर्फ अक्षय कुमार थे सम्राट बनने को।

- Advertisement -

सम्राट पृथ्वीराज फिल्म के फ्लॉप के बाद डायरेक्टर साहब को नहीं हो रहा है यकीन। फिल्म में तथ्यों की जांच से लेकर इसकी कहानी तक नहीं छोड़ी थी कोई कसर। आखिर इतने बड़े बजट वाली फिल्म सम्राट पृथ्वीराज कैसे हो गई फ्लॉप? 03 जून 2022 तो आपको याद ही होगी। ये वह तारीख है जिस दिन अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज रिलीज हुई थी। पर फिल्म की कहानी दर्शकों को तनिक भी पसंद नहीं आई। और फिल्म का क्या हाल हुआ, यह तो जगजाहिर है। 

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के प्रमोशन में भी कोई कसर नहीं छोड़ी गई। उम्मीद इतनी ज्यादा थी की यह 200 करोड़ी फिल्म इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाकर ही रहेगी। पर हुआ इसका बिल्कुल विपरीत। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह औंधे मुंह गिरने इतिहास बना डाला। हालांकि इस फिल्म को बनाने में और थिएटरों में बैठे बिठाए इतिहास की सैर कराने में डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कोई कसर बाकी नहीं रखी थी। लेकिन कहते है ना, कहानी कितनी भी दमदार क्यों ना हो, फिल्म की कामयाबी तो दर्शकों पर ही निर्भर करती है। बस फिर ऐसे में फिल्म तो बुरी तरह फ्लॉप हो गई और अब इसको लेकर तरह तरह की बातें धुंआ बन कर उठ रही है। 

- Advertisement -

यह भी देखें: क्या दे पाएगी हॉलीवुड को टक्कर रणबीर और आलिया की “ब्रह्मास्त्र”

जानिए फिल्म सम्राट पृथ्वीराज क्यों हुई फ्लॉप? डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने क्या कहा?

सम्राट पृथ्वीराज फिल्म क्यों फ्लॉप हुई? क्या फिल्म की कास्टिंग में डायरेक्टर साहब फेल हो गए, या फिर फिल्म कहानी को बयां करने में चूक गई। तो सुनिए, सम्राट पृथ्वीराज फिल्म के फ्लॉप के बाद से ही फिल्म के डायरेक्टर चिंता में डूब गए है। और अब चंद्रप्रकाश द्वेदी साहब फिल्म फ्लॉप होने की पीछे की वजह का पता लगाने में जुट गए हैं। अपनी प्रोग्रेस में सभी क्रिटिक और रिएक्शन को मिलाते हुए, द्वेदी ने दावा किया कि वो तो इस बात को समझने में फेल हो गए है कि आखिर ऑडियंस को क्या दिक्कत हुई। उन्होंने कहा, 

“वाईआरएफ (YRF) ने इस कहानी को बड़े लेवल पर प्रेजेंट किया था, लेकिन दर्शकों ने इसे नकार दिया। मुझे अभी भी ये साफ तौर पर समझ नहीं आ रहा है कि आखिर प्रॉब्लम कहां थी। लेखकों ने ऐतिहासिक तथ्यों पर पूरी पकड़ बनाए रखा, और ईमानदारी से इस पर काम भी किया। वही हम अपने स्टोरी टेलिंग की जिम्मेदारियों को भी अच्छे से समझते है।”

- Advertisement -

यह भी देखें: फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की विफलता के बाद, अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘गोरखा’ हुई बंद!

फिल्म पृथ्वीराज के फ्लॉप होने पर यह कहा डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने

लगभग चार साल बाद डायरेक्शन में वापसी करने वाले चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के फ्लॉप पर अब आखिरकार खुलकर अपनी बात रखी है। चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने एक इंटरव्यू में कहा, फिल्म को राजनीतिक रूप से टारगेट बनाया जा रहा है। मैं सराहना करता हूं, अगर इतिहासकार आपत्तियां उठाते हैं या कहानी के लिए अपना रुख दिखाते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप मेरी तरफ से सहमत नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे एक साथ अमान्य बना देंगे। ऐसा नहीं है कि इतिहास कैसे काम करता है, इतिहासकारों को अपनी डिबेट सिनेमा हॉल के बाहर ही रखनी चाहिए। उन्हें फिल्म को फिल्मों की तरह ही देखना चाहिए और इसमें पॉलिटिकल और रिलीजन को घसीटने से बचना चाहिए। यह फिल्म पृथ्वीराज की वीरता के अलावा भी बहुत कुछ बताती है।

यह भी देखें: श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर को किया ड्रग्स मामले में पुलिस ने गिरफ्तार, यहाँ जाने पूरी सच्चाई

डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने 2004 में सोचा था सम्राट पृथ्वीराज बनाने का, सनी देओल ने किया इंकार

- Advertisement -

डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने अपने इंटरव्यू में यह साफ किया है कि फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बनाने का सपना उनका साल 2004 से था। डायरेक्टर द्विवेदी ने यह भी क्लियर किया कि उन्होंने बॉलीवुड में कई एक्टर्स का दरवाजा खटखटाया था, पर पृथ्वीराज में काम करने के लिए कोई सहमत नहीं हुआ। इससे पहले सनी देओल को भी डायरेक्टर साहब ने अप्रोच किया था। कहानी भी सनी देओल के हिसाब से ही घडी गई थी, लेकिन 18 साल तक इस प्रोजेक्ट पर कोई काम स्टार्ट नहीं हुआ है। तो ऐसे में एक खिलाड़ी कुमार ही थे जिन्होंने डायरेक्टर साहब के साथ हाथ मिलाया। और अब ऐसे में डायरेक्टर साहब की डूबती नैया को अक्षय ने ही पार लगाया है।

खैर दोस्तों, आपको क्या लगता है की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के फ्लॉप होने की वजह क्या है? आप हमें अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में ज़रूर दीजिए। बॉलीवुड, हॉलीवुड, वेब सीरीज, और खास खबरों को सबसे पहले जानने के लिए हमें Google News और Social Media पर जरूर फॉलो करें।

यह भी देखें:

कमल हासन की फिल्म “विक्रम” ने बनाया नया रिकॉर्ड

ये है भारत के सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले डायरेक्टर्स

बॉबी देओल से लेकर ईशा गुप्ता तक किसने कितनी ली है फीस आश्रम 3 में।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -