होमBollywood UpdateHighest Paid Directors in India: ये है भारत के सबसे ज्यादा फीस...

Highest Paid Directors in India: ये है भारत के सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले डायरेक्टर्स, फीस जानकर हो जायेंगे हैरान
H

Highest Paid Directors in India: यहाँ जाने सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले डायरेक्टर की लिस्ट, एक फिल्म के लेते है करोड़ों रुपए

- Advertisement -

Highest Paid Directors In India: शाहरूख खान, सलमान खान, और आमिर खान, ये नाम जहन में आते ही ख्याल बस यही आता है की इनकी फिल्में सुपरहिट होती है, और बॉक्स ऑफिस पर मोटी तगड़ी कमाई करती है। इन अभिनेताओं की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती है और ये अभिनेता भी करोड़ों में खेलते हैं। 

लेकिन कहते है की हर फिल्म का एक ही हीरो होता है, और वो होता है उस फिल्म का डायरेक्टर। किसी भी फिल्म को सुपर हिट या फ्लॉप होने में, फिल्म के डायरेक्टर का रोल फिल्म के हीरो से कहीं ज्यादा होता है। आजकल बॉलीवुड की फिल्मों की कमाई जैसे जैसे बढ़ रही है, वैसे वैसे इन डायरेक्टर्स की फीस भी बढती जा रही है। 

- Advertisement -

ALSO READ: ASHRAM 3 CAST FEES: बॉबी देओल से लेकर ईशा गुप्ता तक, यहाँ जाने किसने कितनी ली है फीस

भारत के सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले डायरेक्टर की लिस्ट

तो क्या आप इन पॉपुलर डायरेक्टर (Highest Paid Directors in India) और उनकी कमाई के बारे में जानते है? ये सक्सेसफुल डायरेक्टर्स अपनी एक फिल्म के लिए कोई कम रकम चार्ज नहीं करते, बल्कि इनकी फीस बहुत ज्यादा होती है। तो आईये आपको बताते है इन पॉपुलर डायरेक्टर्स और उनकी कमाई के बारे में। 

1. एस.एस. राजामौली (S.S Rajamouli)

- Advertisement -

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर आता है फिल्म डायरेक्टर “एस.एस. राजामौली” का। हालाँकि एस.एस. राजामौली बॉलीवुड फिल्म डायरेक्ट नहीं करते, लेकिन इनकी फीस इतनी ज्यादा है कि हमें इनको लिस्ट में शामिल करना पड़ा। (Highest Paid Directors in India)

बाहुबली और आरआरआर जैसी सुपरहिट फ़िल्में बनाने वाले “एस.एस.राजामौली” सबसे ज्यादा फीस लेने वाले साउथ इंडियन डायरेक्टर हैं। और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एस.एस राजामौली एक फिल्म के लिए 75 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते है। और इसमें फिल्म से जुड़ा प्रॉफिट शामिल नहीं है। 

ALSO READ: UPCOMING MOVIES ON OTT: भूल भुलैया 2 से लेकर धाकड़ तक

2. रोहित शेट्टी (Rohit Shetty)

- Advertisement -

लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम आता है रोहित शेट्टी का। रोहित शेट्टी बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान वाले डायरेक्टर्स में से एक है। उनकी फिल्मों का भी अट्रैक्शन होता है। स्पीड वाली कारें, उड़ने वाली कारें, स्टंट मैन, और एक्शन, फिल्म बनाने का उनका यही फॉर्मूला दर्शकों को खूब भाता। और बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई करने का जरिया भी उनकी फिल्मों में दमदार तोड़फोड़ एक्शन होता है। 

रोहित शेट्टी ने गोलमाल सीरिज बनाई, वे जानते हैं कि कैसे एक ही समय में दर्शकों को हंसाना है, और फिल्मों से कमाई करनी है। सूर्यवंशी फिल्म, जो कि पिछले साल ही रिलीज हुई, इस फिल्म ने भी दर्शकों को कॉमेडी, एक्शन और हाई स्पीड वाली कारें देखने को मिली। आज रोहित बतौर डायरेक्टर के रूप में एक फिल्म के लिए ₹25 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं।

3. राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नाम आता है फिल्म डायरेक्टर “राजकुमार हिरानी” का। राजकुमार हिरानी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे व्यावहारिक डायरेक्टर में से एक है। पूरी फिल्म इंडस्ट्री के लोग उन्हें प्यार से राजू बुलाते हैं। जी हां हम बात कर रहे है पीके, 3 इडियट्स, मुन्नाभाई एमबीबीएस फिल्म सीरीज जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की। 

जिनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप सबसे ज्यादा कमाई करने वाले डायरेक्टर में होती है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर के तौर पर जाना जाता है। बतौर डायरेक्टर राजू यानि राजकुमार हिरानी एक फिल्म के लिए ₹15 करोड़ चार्ज करते हैं। 

ALSO READ: 15 BEST HINDI COMEDY MOVIES ON AMAZON PRIME

4. करण जौहर (Karan Johar)

चौथे नंबर पर लिस्ट में शामिल है करण जौहर। करण जौहर की पहली फिल्म “कुछ कुछ होता है” जिसने 1988 में सिनेमा घरों में धूम मचा दी थी। उस फिल्म के इमोशनल सीन्स, म्यूजिक, और डायलॉग दर्शकों के मन में गहरी छाप छोड़ गए थे।

फिल्म “कुछ कुछ होता है” के बाद करण जौहर को रोमांटिक फिल्मों का राजा माना जाने लगा। बतौर डायरेक्टर करण जौहर एक फिल्म के लिए ₹50 करोड़ चार्ज करते है। (Highest Paid Directors in India)

5. कबीर खान (Kabir Khan)

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है कबीर खान। कबीर खान वह शख्स है जिसने सलमान को कास्ट करके अनेक ब्लॉकबस्टर फिल्में डायरेक्ट की है। आज वह बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती है। यह 2006 में “काबुल एक्सप्रेस” फिल्म से बतौर डायरेक्टर फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। 

कबीर खान द्वारा डायरेक्ट की गई “एक था टाइगर” और “बजरंगी भाईजान” दर्शकों को काफी पसंद आई थी। अब कबीर खान डायरेक्टर के तौर पर ₹10 करोड़ चार्ज करते हैं। (Highest Paid Directors in India)

ALSO READ: फिल्म “खुदा हाफ़िज़ 2” का हुआ ट्रेलर रिलीज, जानिए कैसी रहने वाली है

6. मोहित सूरी (Mohit Suri)

लिस्ट में आखिरी पर आते है “मोहित सूरी“। “मलंग”, “एक विलन”, और आशिकी 2 जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले मोहित सूरी का नाम बॉलीवुड के सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले डायरेक्टर्स में शुमार है। मोहित सूरी फिल्मों को डायरेक्ट करने के अलावा शानदार म्यूजिक भी देते है। 

मोहित की यही स्किल है की वह अपनी फिल्मों में न्यू टैलेंट को आगे बढ़ने का मौका देते हैं। आशिकी 2 जैसी सुपरहिट फिल्म के स्टार्स को सुर्ख़ियों में लाने का श्रेय भी मोहित को ही जाता है। बतौर डायरेक्टर मोहित एक फिल्म के लिए ₹9 करोड़ चार्ज करते हैं। 

भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले डायरेक्टर (Highest Paid Directors in India)

तो यह थे फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिल्म डायरेक्टर जो लेते है मोटी रकम, यानी कि मोटी फीस, और बदले में दर्शकों को देते है सुपरहिट फिल्में। तो इन डायरेक्टर की मोटी कमाई पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। (Highest Paid Directors in India)

यह भी देखें:

TOP 10 BEST HINDI DUBBED WEB SERIES ON AMAZON PRIME

ARDH (2022) FULL MOVIE REVIEW IN HINDI: राजपाल यादव की फिल्म में है सच्चाई

UPCOMING MOVIES ON OTT: भूल भुलैया 2 से लेकर धाकड़ तक

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -