होमReViewsARDH (2022) Full Movie Review in Hindi: राजपाल यादव की फिल्म में...

ARDH (2022) Full Movie Review in Hindi: राजपाल यादव की फिल्म में है सच्चाई, यहाँ देखें कैसी है फिल्म
A

ARDH 2022 Full Movie Review in Hindi: कमाल कर दिखाया राजपाल यादव और रुबिका दिलैक ने अपनी फिल्म "अर्ध" में, यहाँ जाने कैसी रही अदाकारी?

- Advertisement -

Ardh 2022 Full Movie Review in Hindi: इंडियन सिनेमा में जब भी कॉमेडी की बात होती है, तो उसमे राजपाल यादव को हमेशा याद किया जाता है। ये कमाल के एक्टर है, टैलेंट से भरे हुए, इस चीज में कोई शक नहीं है। लेकिन फिल्मी दुनिया में कॉमेडी करने वाले इस बेहतरीन एक्टर की रियल लाइफ खुद एक ट्रेजडी बनके रह गई है। एक कड़वा सच जो वो मुंह से नहीं बल्कि अपनी एक फिल्म के जरिये आपके सामने लेकर आये हैं।

“अर्ध” (Ardh) फिल्म का नाम जितना छोटा और सिम्बल है, इसका काम उतना ही ज्यादा बड़ा और असरदार है। ये उन फिल्मों में से है जो बाहर से मुखौटा लगाती है, जोकर का, लेकिन अंदर दिल पत्थर का हो चुका है। कहानी वहीं से शुरू होती है जहां रोज लाखों लोग अपने सपने लेकर आते हैं, लेकिन उनको पूरा करने के लिए नहीं, सिर्फ टूटे हुए टुकड़ों में वापस समेटकर ले जाने के लिए।

क्या है राजपाल यादव की फिल्म “अर्ध” की कहानी?

शिवा एक आइडियल इंसान है। घर पर बीवी का ध्यान रखना, बच्चे को अच्छे से अच्छे स्कूल में पढ़ाना, वो भी तब जब पॉकिट में ज्यादा वजन और बैंक बैलेंस के पीछे लगाने को पाँच-सात जीरो नहीं है। तो फिर पापी पेट का क्या? दरअसल, इस शिवा के अंदर एक पार्वती भी छुपी हुई है, जिसने पूरे परिवार का पेट और बड़े बड़े सपनों को जिंदा रखा हुआ है। एक्टिंग, जिससे शिवा दिन में बन जाते हैं पार्वती, और लोगों को दुआ देने के बदले, उनसे जो भी वापस मिलता है, उसमे मुम्बई आने के अपने मकसद को पूरा करने की उम्मीद को जिंदा रखते हैं।

ARDH 2022 Movie Review in Hindi – HaraamKhor

शिवा का मकसद है मायानगरी का सबसे बड़ा सितारा बनके मुम्बई के आसमान में चमकने का। एक्टिंग इनके अंदर कूट कूट कर भरी हुई है, लेकिन शरीर और शक्ल, ये दोनों इनके सबसे बड़े दुश्मन है। लेकिन फिर आता है कहानी में ट्विस्ट, जब एक फिल्म में काम करने का मौका तो मिलता है, लेकिन पहचान शिवा नहीं, पार्वती इनको दिलाती है। अब क्या पार्वती का साथ शिवा पर भारी पड़ेगा या फिर झूठ? तो क्या होगा अपने हीरो का, जवाब मिलेगा ZEE5 पर।

- Advertisement -

ALSO READ: 15 BEST HINDI COMEDY MOVIES ON AMAZON PRIME

फिल्म “अर्ध” में दिखाई गई है बॉलीवुड की सच्चाई

फिल्म “अर्ध” (Ardh Movie) बाकी बॉलीवुड की फिल्मों की तरह हाई बजट, बड़े बड़े रंगीन सेट्स, या फिर चमक मारने वाले हीरो-हिरोइन के दम पर आपकी आँखों को अपनी तरफ नहीं मोड़ेगी। लेकिन फिल्म का टॉपिक इतना ज्यादा रियल और नैचुरल है की वह आपके दिल को जीतने की कोशिश में 100% पास हो जाता है। फिल्म का सच ही इसका सबसे बड़ा हथियार है। खासकर फिल्म का जो क्लाइमेक्स है वह काफी हैरान कर देने वाला है।

नॉर्मल फिल्मों की तरह यह हैप्पी एंडिंग पर ध्यान देने की जगह, रियालिटी को ऑडियंस के सामने रखा जाता है। आपको पसंद आया तो ठीक, नहीं आए तो समझो फिल्म ने अपना काम कर दिया। फिल्म को खास बनाता है राजपाल यादव का ट्रांसजेंडर वाला कैरेक्टर, इसके लिए हम बिल्कुल तैयार नहीं थे। कॉमेडी वाले डायलॉग्स हैं और उनको बोलने का तरीका एकदम मजेदार।

- Advertisement -

ALSO READ: UPCOMING MOVIES ON OTT: भूल भुलैया 2 से लेकर धाकड़ तक, इस दिन होंगी ये फ़िल्में ओटीटी पर रिलीज़, यहाँ जाने पूरी लिस्ट

फिल्म “अर्ध” में राजपाल यादव और रुबीना दिलैक ने एक्टिंग में कर दिखाया कमाल

राजपाल यादव, शिव, और पार्वती दोनों के बीच में इतना बढ़िया तरीके से बैलेंस करते हैं कि उनकी एक्टिंग स्किल्स कितने हाइलेवल के है, यह आपको अंदाजा लग जाएगा। और उनके टैलेंट के साथ बॉलीवुड में किस तरह से इनजस्टिस किया गया है, ये आपको उनके एक्सप्रेशन में साफ दिखता है, आखों में सब कुछ लिखा हुआ है। एक 30-40 सेकंड्स का फिल्म के अंत में एक स्पीच है, उसको देखते वक्त आपको अहसास होगा की राजपाल अगर सामने खड़े हो जाएं तो बॉलीवुड के 30-40% एक्टर्स गायब हो जाएंगे।

दूसरी तरफ रूबिना का काम जबरदस्त है। इनका स्क्रिप्ट सिलेक्शन काफी हटके है। बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए ऐसी फिल्म चुनना जो खुद इंडस्ट्री का काला सच बाहर लाती है, इसके लिए हिम्मत चाहिए। टीवी शो में खुद ट्रांस कैरेक्टर प्ले करने से लेकर, बड़े पर्दे पर उसी के जरिए मुंबई का सच बाहर लेकर आना। रुबीना की जर्नी काफी लंबी होने वाली है, जिसमें तालियों का शोर कभी कम नहीं पड़ेगा।

ALSO READ: फिल्म “खुदा हाफ़िज़ 2” का हुआ ट्रेलर रिलीज, जानिए कैसी रहने वाली है विद्युत् जामवाल की यह फिल्म

क्या है फिल्म “अर्ध” में खास और कहाँ पर हुई है गलती?

तो फिल्म “अर्ध” को हमारी तरफ से मिलेंगे 5 में से 3.5 स्टार्स। पहला तो टॉपिक बिना डरे, बिना झुके मुंबई का चेहरा आपके सामने रखना। दूसरा फिल्म बनाने का तरीका, डायरेक्शन, कोई झूठा वादा नहीं, कोई नकली सपना नहीं, सिर्फ सच जो डरावना है। तीसरा है परफॉरमेंस, राजपाल यादव और रुबीना दोनों बिल्कुल सिंपल और नैचुरल है। अपने कैरेक्टर्स के जरिये ये आपकी तालियां जीतते हैं, सरनेम से नहीं। और आधा स्टार है क्लाइमेक्स, वहां पर अचानक से वक़्त बदल गया, जज्बात बदल गए टाइप के इमोशन्स की गारंटी है।

नेगेटिव में एक स्टार कटेगा, पार्वती के कैरेक्टर को शुरू करके, ढंग से खत्म ना करने के लिए, काफी चीजें छोड़ दी गई पब्लिक की इमैजिनेशन पर। आधा स्टार कटेगा फिल्म को थोड़ा छोटा रखने के लिए। आधा घंटा और मिल जाता राजपाल यादव के साथ, तो मजा आ जाता। आपको यह फिल्म कैसी लगी, हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

यह भी देखें:

TOP 7 BEST KOREAN MOVIES HINDI DUBBED TO WATCH

10 BEST HINDI DUBBED WEB SERIES ON AMAZON PRIME

JURASSIC WORLD DOMINION (2022) HINDI DUBBED DOWNLOAD FILMYZILLA

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
ARDH (2022) Full Movie Review in Hindi: राजपाल यादव की फिल्म में है सच्चाई, यहाँ देखें कैसी है फिल्मफिल्म में राजपाल यादव ने बेहतरीन भूमिका निभाई है, और साथ में रुबिका दिलैक ने भी अपनी पहली डेब्यू फिल्म में बेस्ट अदाकारी दिखाई है। फिल्म में दिखाया जाता है कैसे टैलेंटेड एक्टर्स को फिल्मों में जाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। एक आप इंसान के लिए घर चलाना कितना मुश्किल होता है।