होमBest to WatchTop 10 Best Hollywood Adult Horror Movies Hindi Dubbed

Top 10 Best Hollywood Adult Horror Movies Hindi Dubbed
T

Hollywood Adult Horror Movies: अगर थक गए है कॉमेडी, फैंटसी, और एडवेंचर फिल्में देखकर, तो जानिए हॉलीवुड की 10 सबसे डरावनी फिल्मों के बारे में, जिन्हे पूरा देखना मुश्किल है।

- Advertisement -

Hollywood Adult Horror Movies: आज मै आपको 10 सबसे डरावनी फिल्मों के बारे में बताऊंगा। डर क्या होता है वो आपको इन फिल्मों को देखने के बाद पता चल जाएगा। कॉमेडी, फैंटसी, और एडवेंचर वाली फिल्में देखकर आप ऊब गए होंगे। इसीलिए मैंने ऐसी 10 Hollywood Adult Horror Movies की लिस्ट बनाई है, जिन्हे आप अकेले में पूरा नहीं देख पाएंगे। क्योंकि यह फिल्में बहुत ही ज्यादा डरावनी होने वाली है।

इन फिल्मों की IMDb रेटिंग भी मैंने बताई है। लेकिन आप रेटिंग पर ध्यान ना ही दे तो अच्छा है। क्योंकि यह सभी फिल्में 10 में से 10 रेटिंग की हकदार है। अगर आपको बताई गई फिल्में देखनी है तो आप OTT Platforms, जैसे Apple TV, Amazon Prime Video, Netflix, YouTube, और Hotstar पर इन फिल्मों को आराम से हिंदी में देख सकते है। तो चलिए एक-एक करके इन सभी Hollywood Adult Horror Movies के बारे में जानते है। 

1. IT Movie

IMDb Rating: 7.3/10

नंबर एक पर जो हमारी Hollywood Adult Horror Movie है, उस फिल्म का नाम है, “IT”. यह फिल्म 2017 में आई थी। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि एक जोकर की आत्मा, जिसका नाम “इट” है, वह छोटे और मासूम बच्चों का शिकार करता है। जोकर की आत्मा पहले बच्चों को डराती है और फिर उन्हें मार डालती है। महज 3.5 करोड़ डॉलर में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ डॉलर कमाकर सुपरहिट फिल्म बन गई।

- Advertisement -

इस फिल्म के अब तक दो पार्ट आ चुके है, और इसके पहले पार्ट की आईएमडीबी रेटिंग 7.3 है। इससे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि इस फिल्म को कितने ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। Also Read: Top 10 Best Hollywood Magical Movies Hindi Dubbed

2. A Quiet Place

IMDb Rating: 7.5/10 

अब जो हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर दो पर है, उस फिल्म का नाम है, “A Quiet Place”. जैसा इस फिल्म का नाम है, यह फिल्म बिल्कुल वैसी ही है। बस एक हल्की सी आवाज, और आपकी जान चली जाएगी। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि जो भी शख्स जरा सा भी आवाज करता है, वह मारा जाता है। और क्यों मारा जाता है, यह तो आपको इस फिल्म को देखने पर ही पता चलेगा।

- Advertisement -

डेढ़ घंटे की इस फिल्म को ऑडियंस ने इतना ज्यादा पसंद किया है कि इसका सेकंड पार्ट भी सितम्बर 2020 में रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म को बनाने में खर्च 20 से 21 मिलियन डॉलर के बीच आया था, और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 मिलियन डॉलर कमाकर, सुपरहिट फिल्म बन गई थी।

यह फिल्म कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी है, और इसने कई रिकॉर्ड भी बनाए है। तो यह फिल्म आपके लिए एक बेस्ट च्वाइस हो सकती है। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 7.5 की रेटिंग दी गई है। Also Read: Top 10 Best Web Series on Amazon Prime Video

3. Saw

IMDb Rating: 7.6/10

अब जो हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर तीन पर है, उस फिल्म का नाम है, “SAW”. अगर आप हॉरर मूवीज के फैन है, तो इस फिल्म का नाम आपने जरूर ही सुना होगा। “SAW” सीरीज पर अब तक आठ फिल्में आ चुकी है, और इसकी नौंवी फिल्म भी 2021 में रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज की सभी फिल्मों में सांस रोक देने वाले सीन दिखाए गए हैं।

इन फिल्मों में आडियंस का सस्पेंस हमेशा बरकरार रहता है कि अब फिल्म में आगे क्या होगा। अगर आपको सस्पेंस और हॉरर इन दोनों टाइप की फिल्में पसंद है, तो “SAW” सीरीज आपके लिए बेस्ट च्वाइस होने वाली है। क्योंकि यह फिल्म इन दोनों का कॉम्बिनेशन है। इसकी सभी फिल्में बहुत ही अच्छी और बहुत ही डरावनी हैं। तो यह फिल्म एक बेस्ट च्वाइस हो सकती है आपके लिए। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 7.6 की रेटिंग दी गई है।  

Also Read: Top 10 Best Korean Web Series in Hindi Dubbed

4. Insidious: The Last Key

IMDb Rating: 5.7/10

अब जो हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर चार पर है, उस फिल्म का नाम है, “Insidious: The Last Key”. Insidious Series पर अब तक चार फिल्में आ चुकी है। और इस सीरीज की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, इसकी चौथी पार्ट थी, जिसका नाम था, “Insidious: The Last Key”. हालांकि सीरीज की चारों फिल्में देखने लायक है, लेकिन इसकी चौथी पार्ट कुछ ज्यादा ही डरावनी है।

इस फिल्म में एक बूढ़ी औरत रहती है, जिसका नाम “एलिस” रहता है। उसके पास कुछ ऐसी शक्तियां होती है जिसकी वजह से वह मरे हुए लोगों की आत्माओं को देख सकती है, और उनसे संपर्क कर सकती है। इस औरत की यही शक्ति इसके लिए मुसीबत बन जाती है। 1 घंटे 40 मिनट की यह फिल्म ऐसी है जो पूरे समय दर्शकों को बांध कर रखती है। और दर्शक इस फिल्म का बहुत ही ज्यादा आनंद उठाते हैं।

इस फिल्म के डरावने सीन्स ऐसे हैं जो आपके रियल लाइफ से भी कनेक्ट हो जाते है। तो यह फिल्म आप जरूर देखिएगा। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 5.7 की रेटिंग दी गई है। Also Read: Top 10 Best Hindi Web Series on Prime Video

5. Howl

IMDb Rating: 5.4/10

हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर पांच पर है, उस फिल्म का नाम है, “HOWL”. यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की स्टोरी 19th सेंचुरी की दिखाई जाती है। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि एक ट्रेन में बहुत ही कम लोग सफर कर रहे होते हैं। अचानक ट्रेन एक सुनसान जंगल के बीचों बीच बंद पड़ जाती है, और फिर वहां से शुरू होता है लोगों के मरने का खेल।

उस जंगल में कुछ ऐसा रहता है जो एक एक करके उस ट्रेन के सभी लोगों को मारता जाता है। डेढ़ घंटे की इस फिल्म में आपको डर का सही मतलब पता चल जाएगा। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 5.4 की रेटिंग दी गई है। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग पर मत जाना, फिल्म बहुत ही भयानक है। Also Read: Top 10 Best South Indian Movies on Amazon Prime

6. The Curse Of La Llorona

IMDb Rating: 5.2/10

अब जो हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर छह पर है, उस फिल्म का नाम है, “The Curse Of La Llorona”. यह फिल्म एक बहुत ही डरावनी और सच्ची घटना पर आधारित है। वह सच्ची घटना क्या है, मैं आपको बताता हूं। मैक्सिको में साल 1956 से 1960 के बीच बहुत सारे बच्चे गायब होने लगे। जो भी बच्चे गायब होते, अगले दिन उनकी लाश पानी में तैरते हुए मिलती। कई लोगों ने ऐसा दावा किया कि उन्होंने नदी किनारे सफेद गाउन पहने एक औरत को रोते हुए देखा है। जिसके रोने की आवाज बहुत ही ज्यादा भयानक और डरावनी है।

जो भी लोग उस रोती हुई औरत के पास जाते थे, वह औरत गायब हो जाती थी। लेकिन उसके रोने की आवाज आती रहती थी। यह औरत केवल बच्चों का शिकार करती। वह बच्चों को पानी में डूबा कर मार डालती थी। हमेशा रोते रहने के कारण इस औरत का नाम लोगों ने “La Llorona” रख दिया, जिसका हिन्दी में अर्थ है “रोती हुई महिला”। सन 1960 के दशक में मैक्सिको में “La Llorona” का खौफ इतना ज्यादा बढ़ गया कि वहां के लोग अपने बच्चों को घर से बाहर तक नहीं निकलने देते थे। यह कहानी आज मैक्सिको के हर शहर और गली में बहुत ही पॉपुलर है।

Also Read: 7 Best New South Movies Hindi Dubbed 2022

जिसकी वजह से इस कहानी के ऊपर पूरी की पूरी फिल्म ही बन गई। और इस फिल्म का नाम “The Curse Of La Llorona” रखा गया। और जो भी फिल्म सच्ची घटना पर आधारित होती है उस फिल्म को देखने का इंटरेस्ट और भी ज्यादा बढ़ जाता है। मैक्सिको के कुछ लोग आज भी दावा करते हैं कि उन्होंने इस औरत को रोते हुए देखा है। हालांकि उनकी बातों में कितनी सच्चाई है, यह तो मैं नहीं जानता, लेकिन एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म को आपको जरूर देखना चाहिए। और यह फिल्म बेहद डरावनी फिल्म है। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 5.2 की रेटिंग दी गई है। 

7. Truth or Dare

IMDb Rating: 5.2/10

हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर सात पर है, उस फिल्म का नाम है, “Truth or Dare”. इस फिल्म को मैंने अब तक दो बार से भी ज्यादा देख लिया है। क्योंकि इस फिल्म को इतने अच्छे से डायरेक्ट किया गया है कि यह फिल्म बिल्कुल आपके रियल लाइफ से कनेक्ट हो जाती है। इस फिल्म में दिखाए गए सभी सीन्स बहुत ही ज्यादा रियल थे। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि कुछ बच्चे छुट्टियां मनाने बाहर जाते है, और वहां वे कुछ दोस्तों के साथ मिलकर “ट्रुथ एंड डेयर” खेलते है।

और फिर यहीं से शुरू हो जाता है उनका बुरा समय। 2018 में आई इस फिल्म को देखने के बाद आप “ट्रुथ एंड डेयर” खेलना ही भूल जायेंगे। क्योंकि यह फिल्म आपके रियल लाइफ से बहुत ही अच्छे से कनेक्ट हो जाती है। यह फिल्म एक बहुत ही डरावनी फिल्म है। तो इस फिल्म को आप जरूर देखिएगा। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 5.2 की रेटिंग दी गई है। Also Read: 10 Best Teen Series on Netflix in Hindi Dubbed

8. Lights Out

IMDb Rating: 6.3/10

हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर आठ पर है, उस फिल्म का नाम है, “Lights Out”. जैसा की आप इस फिल्म के नाम से ही पता लगा सकते हैं कि “लाइट गई”, मतलब आपकी जान भी गई। इस फिल्म में भी कुछ ऐसा ही होता है। इस फिल्म की स्टोरी बहुत ही ज्यादा रियल लगती है। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि एक भूत लाइट के बंद होते ही लोगों को मारने लगता है।

अगर आपको जिंदा रहना है तो लाइट को जला कर रखना होगा। इस फिल्म के सभी पात्रों और कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से आडियंस का दिल जीत लिया। तो मेरी पर्सनल राय यही होगी कि आप इस फिल्म को लाइट ऑन करके जरूर देखिएगा। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 6.3 की रेटिंग दी गई है। Also Read: Top 5 Best South Comedy Movies on YouTube in Hindi

9. The Evil Dead

IMDb Rating: 7.4/10

हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर नौ पर है, उस फिल्म का नाम है, “The Evil Dead”. इस फिल्म की स्टोरी काफी दर्द भरी है, और इसके सभी कलाकारों ने काफी दर्द भरी एक्टिंग की है। इस फिल्म को देखकर आपकी बॉडी में दर्द होने लगेगा। जब यह फिल्म थियेटर में लगी थी तो कई आडियंस फिल्म के बीच से ही उठकर चले गए थे। उनका कहना था कि इस फिल्म को देखने के कारण उनके पूरे शरीर में दर्द हो रहा है।

और इस फिल्म को आगे देखने की हिम्मत अब उनके अंदर नहीं है। यह फिल्म आपके दिमाग पर बहुत ही ज्यादा प्रभाव डालती है। और कमजोर दिलवाले और बच्चे इस फिल्म को बिल्कुल भी ना देखें। क्योंकि यह फिल्म एक बेहद डरावनी फिल्म है। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 6.3 की रेटिंग दी गई है। Also Read: Top 7 Best Bollywood Movies on OTT in 2022

10. Rings

IMDb Rating: 4.5/10

अब जो हमारी Hollywood Adult Horror Movies List में नंबर दस पर है, उस फिल्म का नाम है, “Rings”. आप यकीन नहीं करेंगे, यह इस लिस्ट की बेहद डरावनी फिल्म है। अगर मेरी तरह आप भी इस फिल्म को रात में देखने की गलती करेंगे, तो सबसे पहले आप अपनी बेड के नीचे चेक करेंगे कि कहीं कोई है तो नहीं। इस फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है कि एक फोन कॉल आता है, वो फोन कॉल जिसे भी आता है, सात दिन बाद उसकी मौत बहुत ही बुरी तरीके से हो जाती है।

हालांकि रिंग सीरीज पर अब तक तीन फिल्में आ चुकी है। और यह तीनों ही फिल्में हिट थी। यह फिल्म इतनी ज्यादा हिट हुई कि इंडियन टीवी सीरियल्स में भी इस फिल्म की स्टोरी को कॉपी करके दिखाया गया। इस फिल्म के सभी सीन्स इतने ज्यादा रियल हैं, जिन्हें देखकर ऐसा लगता है कि इस फिल्म भूत स्क्रीन से बाहर निकल जाएगा। मेरी पर्सनल राय यही है कि आप इस फिल्म को जरूर देखिएगा। यह फिल्म बेहद डरावनी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 4.5 की रेटिंग दी गई है। 

Also Read: Top 5 Best Watch Alone Web Series on Netflix in Hindi Dubbed

10 Best Hollywood Adult Horror Movies in Hindi Dubbed 2022

इसी के साथ हमारी Hollywood Adult Horror Movies List समाप्त होती है। क्या आपने इन फिल्मों को देखा है? आपको इस लिस्ट में से कौनसी फिल्म की कहानी सबसे अच्छी लगी? आप कौनसी फिल्म सबसे पहले देखने वाले है? हमें कमेंट करके जरूर बताए। और साथ ही हमें हमारे सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

यह भी देखें:

Top 5 Best Adult Hollywood Movies in Hindi Dubbed

10 Best Netflix Hindi Dubbed Web Series List 2022

Top 10 Best Mystery Web Series on Netflix in Hindi

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -