होमBollywood UpdateBollywood News: अक्षय कुमार की बॉलीवुड फिल्में जो बनकर कभी रिलीज नहीं...

Bollywood News: अक्षय कुमार की बॉलीवुड फिल्में जो बनकर कभी रिलीज नहीं हुई
B

अक्षय कुमार की बॉलीवुड फिल्में जो कभी रिलीज नहीं हुई: आपको जानकर हैरानी होगी की अक्षय फिल्म की फिल्में ऐसी भी है जो बनकर को तैयार हो चुकी थी, लेकिन कभी सिनेमाघरों में रिलीज़ नहीं हुई।

- Advertisement -

वैसे तो अक्षय कुमार को सभी जानते हैं कि वो कैसे दनादन फिल्में साइन करते हैं। इसी के साथ वो बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टरों में भी शुमार हैं। लेकिन उनके साथ ऐसा भी हुआ है कि फिल्म बनी तो है, लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई। या फिल्म बनने पर मोहर लग गई, लेकिन फिल्म आगे बढ़ नहीं पाई। 

हालिया किस्सा आपको बताएँ, जब अक्षय कुमार की फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई, तो फिल्म डायरेक्टर सकपका ही गए। और फिर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म “बड़े मियां छोटे मियां” को डायरेक्टर ने बक्से में रखकर ताला लटका दिया है। 

- Advertisement -

वैसे खिलाड़ी कुमार की ये कोई पहली फिल्म नहीं है जिसे यूं ठंडे बस्ते में डाल दिया गया हो। आइए आपको ऐसी ही अक्षय कुमार की फिल्मों के बारे में जानकारी देते हैं जो बनी तो है, पर कभी रिलीज नहीं हुई। Also Read: फिल्म “फाइटर” के लिए ऋतिक और दीपिका ने शुरू की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग

1. खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी

अक्षय कुमार की “खिलाड़ी” फिल्म सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। इसी फिल्म ने उन्हें खिलाड़ी का तमगा भी दिलवाया। खिलाड़ी के सफल हो जाने के बाद इसी सीरीज की एक और फिल्म साइन की जानी थी। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे उमेश राय। लेकिन बाद में कई कारणों के चलते ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई और डिब्बा बंद हो गई।

2. पूरब की लैला पश्चिम का छैला

- Advertisement -

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, और नम्रता शिरोडकर ने इस नाम की फिल्म को साइन किया, ये साल था 1997। बताया तो ये भी गया कि “पूरब की लैला पश्चिम का छैला” फिल्म बनकर पूरी तरह तैयार हो गई थी, लेकिन कभी भी रिलीज नहीं हो पाई। Also Read: इतनी ली है फीस कास्ट ने फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए

3. मुलाकात

अक्षय कुमार की फिल्म “मुलाकात” भी आनी थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार की जोड़ी बनी थी रानी मुखर्जी के साथ। साल 1999 में ये फिल्म मुकेश भट्ट द्वारा प्रोड्यूस की जा रही थी, लेकिन कुछ दिन चली शूटिंग के बाद, ये फिल्म डिब्बा बंद हो गई।

4. जिगरबाज

साल 1997 में अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, ममता कुलकर्णी, अमरीश पुरी, और बिंदु स्टारर फिल्म “जिगरबाज” को रॉबिन बनर्जी द्वारा डायरेक्ट किया जा रहा था। फिल्म शुरू हुई, साइन हुई, लेकिन कुछ कारणों के चलते फिल्म की शूटिंग रोक दी गई, और फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।

5. चांद भाई

- Advertisement -

“चांद भाई” फिल्म को निखिल आडवानी डायरेक्ट कर रहे थे। वही डायरेक्टर जिनके साथ अक्षय कुमार ने “एयरलिफ्ट” जैसी हिट फिल्में दी हैं, लेकिन “चाँद भाई” वो फिल्म थी, जो कभी भी रिलीज नहीं हो पाई। वरना “मिशन मंगल” फिल्म से पहले अक्षय और विद्या बालन इस फिल्म में साथ नजर आए थे। Also Read: अजय देवगन और रोहित शेट्टी ला रहे है “सिंघम 3”, किया ऐलान

6. आसमान

साल 2010 में अक्षय कुमार, लारा दत्ता, और संजय दत्त की “ब्लू” फिल्म का सीक्वल आना था, जिसका टाइटल तय हुआ “आसमान”। लेकिन कास्टिंग की वजह से ये फिल्म बन नहीं पाई, और डिब्बा बंद होना पड़ा। बताया जाता है की इस फिल्म में डायरेक्टर ने खूब पैसा लगाया था।

7. सामना

अगर ये फिल्म रिलीज होती तो फैन्स को शानदार कास्टिंग देखने को मिलती। जी हां, साल 2006 में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, महिमा चौधरी, और उर्मिला मातोंडकर समेत कई स्टार्स फिल्म के लिए तय हुए थे। राजकुमार संतोषी फिल्म “सामना” को बनाने वाले थे, लेकिन फिल्म आज तक रिलीज नहीं हो पाई।

8. राहगीर

देवानंद की हिट फिल्म “गाइड” के आधार पर “राहगीर” फिल्म को बनाने का विचार किया गया। जिसमें अक्षय कुमार और विद्या बालन को कास्ट किए जाने की तैयारी हुई। लेकिन कुछ कारणों से ये फिल्म ना तो बन पाई, और ना ही कभी रिलीज हो पाई। Also Read: कौन है सौरव गुर्जर, जिन्हे ब्रह्मास्त्र फिल्म में एक भयंकर विलन का रोल मिला है?

9. परिणाम

“परिणाम” नाम की फिल्म साल 1993 में अक्षय कुमार ने साइन की थी। फिल्म में दिव्या भारती के साथ अक्षय कुमार नजर आने वाले थे, लेकिन दिव्या भारती की अचानक मौत हो गई। जी हां, उनकी अचानक से हुई मौत की वजह से ये फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई।

10. गोरखा

फिल्म “गोरखा” अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है, जो 2022 के अंत तक आने वाली थी। लेकिन खबर आ रही रही की इस फिल्म को भी डायरेक्टर ने रोक दिया है। लेकिन खबर पूरी तरह सही नहीं कही जा सकती। रोकने के पीछे और भी कारण हो सकते है।

खैर दोस्तों, अक्षय कुमार की इन फिल्मों के बारे में जानकर आपको कैसा लगा, जो फ़िल्में कभी बड़े पर्दे पर रिलीज ही नहीं हुई? हमारे साथ कमेंट में अपने विचार जरूर साझा करें।

यह भी देखें:

इस तरह से खत्म हुआ “अनुराधा पौडवाल” का करियर

जाने शास्त्रों में किस तरह बताया है “पिता का महत्व”

रामायण में सीता माता का रोल करने वाली अनीता गुहा की जीवनी

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -