होमReViewsBachchan Pandey Full Movie Review in Hindi 2022

Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi 2022
B

- Advertisement -

Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi: अक्षय कुमार की गैंगस्टर फिल्म बच्चन पांडे आज रिलीज हो चुकी है। खिलाड़ी की इस फिल्म ने होली के रंग को और गाढ़ा करने का काम किया है। दर्शकों की अच्छी खासी तादाद सिनेमाघरों तक पहुंची है। मेन होली का दिन होने के लिहाज से देखा जाए तो फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। 

फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी गैंगस्टर के रोल से छा गए हैं। अपने ही फिल्म के हीरो और साथ में विलेन बन गए। अक्षय कुमार ने सिनेमा घरों में गर्दा उड़ा दिया है। तो चलिए बिना देरी करते हुए आपको बताते हैं बच्चन पांडे फिल्म का हिंदी में रिव्यु। (Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi)

Bachchan Pandey Full Movie Story in Hindi 

शुरुआत करते हैं बच्चन पांडे फिल्म की कहानी से। दरअसल माहिरा नाम की एक फिल्म मेकर हैं जो किसी रियल लाइफ गैंग्सटर की बायोपिक बनाना चाहती हैं। पूरे देश के गुंडे बदमाशों की प्रोफाइल खंगालने के बाद माहिरा को आखिरकार अपनी फिल्म के लिए ऐसा गैंगस्टर मिल ही जाता है, बागवा का गॉडफादर बच्चन पांडे (Bachchan Pandey)। जिसकी आंख और दिल दोनों पत्थर का है। 

Source: YouTube

माहिरा बच्चन पांडे की पूरी कहानी जानने के लिए बागवा जाने का प्लान बनाती है। साथ में लेती है अपने दोस्त विशु को। विशु एक्टर बनना चाहता है जो बच्चन पांडे के खौफ से भली-भाँति परिचित भी है। लिहाजा, वह बागवा जाना नहीं चाहता। लेकिन माहिरा उसे अपनी फिल्म में काम देने का लालच देती है, और दोनों पहुंच जाते हैं बागवा। जहाँ बच्चन पांडे और उसकी गैंग से इनका सामना होता है। 

- Advertisement -

Badhaai Do Full Movie Review in Hindi 2022

बच्चन पांडे की गैंग में पेंडुलम, बकरिया चाचा, कांडे जैसे कई अतरंगी लोग भी शामिल है। जैसे ही माहिरा और विशु बच्चन पांडे से मिलते हैं, वैसे ही शुरू होती है बच्चन पांडे की कहानी की गाडी। (Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi)

इसके बाद क्या होता है? माहिरा की फिल्म पूरी होती है या फिर नहीं? माहिरा बच्चन पांडे की कहानी जान पाती है या नहीं? विशु एक्टर बन पाता है या फिर नहीं? और अंत में बच्चन पांडे किसके खून से अपने हाथ लाल करता है? इसके लिए तो आपको सिनेमाघर में जाकर बच्चन पांडे पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी। 

Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi 

- Advertisement -

यह कहना गलत नहीं होगा कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म में डायरेक्टर फरहाद सामजी (Farhad Samji) ने पूरी मसाला-दानी ही पलट कर रख दी है। बच्चन पांडे फिल्म (Bachchan Pandey Full Movie) में हर वो चीज मिलाई गई है जो एक टिपिकल मास इंटरटेनर में होती है। स्लो मोशन एक्शन हो गया, जबरदस्त वायलेंस भी मौजूद है, दोहरे अर्थ वाले हास्य के तो क्या ही कहने। आकर्षक बैकग्राउंड स्कोर और पॉपुलर सपोर्टिंग किरदार। 

Ajay Devgn’s Rudra Web Series Trailer Review Hindi 2022

संक्षेप में, ये एक टिपिकल मसाला बॉलीवुड फिल्म है जिसमें दर्शकों के लिए सीटी ताली बजाने के भारी और कई मौके मौजूद है।अब फिल्म की ज्यादा कहानी या कुछ और बताकर, हम आपका मजा किरकिरा नहीं करना चाहते। इसलिए इस बात को आप अच्छे से समझ लीजिये कि फिल्म एक मसाला एंटरटेनर तो है ही, लेकिन साथ ही एक माइंड फ्रेशनर का काम भी करने वाली है। (Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi)

Bachchan Pandey Full Movie Cast and Acting 

अक्षय कुमार रोल में है बच्चन पांडे के, इस फिल्म में कुछ एंटी हीरो टाइप रोल में दिख रहे हैं। जो अपनी ही कहानी का राजा हैं। कहने का मतलब, पूरी तरह से हीरो भी नहीं है, और न विलन कहा जा सकता है। इस फिल्म में उनके जो दो मजबूत कौशल माने जाते हैं, उसका वो भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। और वो है हास्य और एक्शन। यानि मिमर्स के लिए खूब सारा स्टॉक ये फिल्म लेकर आई है। 

फिल्म में कृति सैनन (Kriti Sanon) आकांक्षी फिल्म मेकर माहिरा के रोल में हैं। इनके दोस्त विशु के रोल में अरशद वारसी (Arshad Warsi) हैं, जिन्हें बड़े दिनों बाद फिल्म में देख अच्छा लगा। इस फिल्म में भी अरशद वारसी अपने पुराने अंदाज में कॉमेडी करते नजर आ रहे हैं। 

Gehraiyaan Movie Review Hindi देखे या नहीं?

इनके अलावा फिल्म में, पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), संजय मिश्रा (Sanjay Mishra), अभिमन्यु सिंह (Abhimanyu Singh), प्रतीक बब्बर (Parteek Babbar) भी सपोर्टिंग रोल में दिखाई दे रहे हैं। सभी किरदारों की एक्टिंग लाजबाव रही है। (Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi)

फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) बच्चन पांडे (Bachchan Pandey) की लव एक्ट्रेस सोफी का रोल प्ले कर रही हैं। जैकलीन ने भी अपने रोल को बखूबी अदा किया है। लेकिन आखिर में, सबसे तगड़ा, मजबूत, फाडू, और अमेजिंग रोल अगर किसी का है, तो आप अंदाजा लगाइये की किसका होगा? 

Bachchan Pandey Full Movie Songs & Cinematography 

फिल्म के चलचित्रण (Cinematography) की अगर बात करें, तो कहना पड़ेगा कि काफी अच्छा काम इस पर किया गया है। हालांकि कुछ दृश्य साफतौर से हॉलीवुड फिल्म की कॉपी लगते हैं। वहीं कुछ कॉमिक दृश्य चाइनीज फिल्म से प्रेरित लगते हैं। (Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi)

लेकिन आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी, “नकल के लिए भी अकल की जरूरत होती है”। और ऐसा ही कुछ इस फिल्म में भी हुआ। कुछ दृश्य भले ही बाहर की फिल्मों से लिए गए हों, लेकिन बच्चन पांडे ने उन्हें भी बखूबी फिल्माया गया है। और हिंदी सिनेमा का टच भी दिया गया है। 

Gangubai Kathiawadi Movie 2022 Trailer Review in Hindi

गानों की बात करें तो फिल्म के कुछ गाने छोड़ दिए जाएं तो बाकी गाने काफी शक्तिशाली है। बेहद ही तड़कते भड़कते हैं। होली का मौका होने के साथ ही होली स्पेशल गाना भी डाला गया है, ताकि सिनेमाघरों में भी होली जैसा माहौल कायम रहे। 

Should We Watch the Bachchan Pandey Movie or Not?

बिना किसी संदेह के फिल्म को एक बार जरूर देखने वाली श्रेणी में शुमार होती है। फिल्म में मसाला है, ड्रामा है, रोमांस है, ऐक्शन है, लफड़ा, लड़ाई-झगड़ा, रोमांस सब कुछ मौजूद है। हालाँकि कहीं कहीं पर कहानी थोड़ी फेर-बदल होती नजर आती है, लेकिन क्लाईमैक्स आते आते, किरदार कहानी को पकड़ लेती है। 

Rocket Boys Web Series Sony LIV All Episodes Review in Hindi

अगर आप एक मसाला इंटरटेनर के दीवाने हैं, तो बच्चन पांडे फिल्म आपके लिए ही बनी है। हरामखोर (HaraamKhor.in) की तरफ से इस फिल्म को 3.5/5 स्टार मिलते है। तो क्या हमें बच्चन पांडे फिल्म देखनी चाहिए? जी हाँ। (Bachchan Pandey Full Movie Review in Hindi)

यह भी पढ़ें:

Badhaai Do Movie 2022 Rajkumar Rao, Bhumi Pednekar

All Of Us Are Dead Web Series Hindi Dubbed 2022 Review

Zombivli Movie 2022 Full Hindi Dubbed Review

Akhanda Movie Hindi Dubbed Full Review and Story

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -