होमLifeStyleTop 8 South Indian Heroine: ये है साउथ इंडस्ट्री की सबसे अमीर...

Top 8 South Indian Heroine: ये है साउथ इंडस्ट्री की सबसे अमीर और खूबसूरत हीरोइन
T

South Indian Heroine: नेट वर्थ जानकर हो जाएंगे हैरान इन 8 साउथ इंडियन हीरोइन की, खूबसूरती के साथ है अमीर भी, यहाँ जाने पूरी जानकारी।

- Advertisement -

South Indian Heroine: इस समय हमारे भारत में टॉलिवुड का डंका जोरों से बज रहा है और आजकल रातो-रात साउथ इंडस्ट्री आसमान पर पहुँचती जा रही है। और जिस तरीके से इन कुछ चंद दिनों में हमारे साउथ इंडस्ट्री के एक्टर्स फेमस हुए है। उसी तरीके से हमारे साउथ इंडस्ट्री में एक से एक बेहतरीन हीरोइन भी तो है, जो बॉलीवुड में किसी भी अभिनेत्री से कम नहीं है, चाहे वो पैसे के मामले में हो, या फिर खूबसूरती के मामले में।

इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है साउथ इंडस्ट्री की कुछ सबसे अमीर और खूबसूरत हीरोइन (South Indian Heroine) के बारे में जानकारी। लेकिन शुरू करने से पहले नए भंवर सवार हो गए और आने वाले रणविजय शर्मा को मिले। Also Read: ये है 2022 में रिलीज हुई अब तक की 5 सबसे बेहतरीन वेब सीरीज

1. Rashmika Mandanna (रश्मिका मंदाना)

रश्मिका मंदाना साउथ की सबसे अमीर टॉलीवुड हीरोइन में से एक है। रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1994 में हुआ। रश्मिका मंदाना तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम करती है। रश्मिका मंदाना ने अपने करियर की शुरुआत “किरिक पार्टी” से की थी। Also Read: TOP 9 SOUTH HIGHEST PAID ACTOR 2022

रश्मिका को साउथ इंडस्ट्री में सफलता “गीता गोविंदम” फिल्म से मिली। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। रश्मिका ने कई साउथ इंडस्ट्री में अवॉर्ड भी जीते हैं। रश्मिका मंदाना (South Indian Heroine) ने फिल्मफेयर अवॉर्ड और साउथ इंडियन इंटरनेशल अवॉर्ड भी जीते है। अगर इनकी नेटवर्थ की बात करें तो रश्मिका मंदाना ₹75 करोड़ की मालकिन है।

2. Anushka Shetty (अनुष्का शेट्टी)

- Advertisement -

अनुष्का शेट्टी भी साउथ की सबसे अमीर साउथ इंडियन हीरोइन है। अनुष्का शेट्टी का जन्म 7 नवंबर 1981 को हुआ। अनुष्का शेट्टी तेलुगु और तमिल इंडस्ट्री में काम करती है। अनुष्का शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म “लक्ष्यम” से की थी। इस फिल्म ने साउथ इंडस्ट्री में सफलता प्राप्त की। Also Read: ये है भारत के सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले डायरेक्टर्स, फीस जानकर हो जायेंगे हैरान

इसके बाद वेट्टिकरण, सिंघम, दामारुकम, साइज जीरो, बाहुबली और कई सुपरहिट फिल्में भी की हैं। अनुष्का शेट्टी (South Indian Heroine) ने दो नंदी अवार्ड्स, तीन फिल्मफेयर अवार्ड्स, तीन सिनेमा अवार्ड्स हासिल किए है। अगर इनकी नेटवर्थ की बात करें तो इस समय अनुष्का शेट्टी 170 करोड़ रुपए की मालकिन है।

3. Samantha Akkineni (सामंथा अक्किनेनी)

सामंथा अक्किनेनी, ये नाम भी साउथ इंडस्ट्री की हीरोइन का काफी चर्चित नाम है, और साउथ में सबसे अमीर नाम भी है। सामंथा अक्किनेनी का जन्म 28 मार्च 1987 को तमिलनाडु में हुआ। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत “ये माया चेसवे” फिल्म से की थी। सामंथा अक्किनेनी ने सफलता फिल्म “डूकुडू” से प्राप्त की। Also Read: MOST EXPENSIVE WEDDING IN INDIA & BOLLYWOOD TILL DATE (2022)

- Advertisement -

सामंथा अक्किनेनी ने ईगो, थेरी, शकुंतलम, माजिली, अत्तरीनतिकी दरेदी और जानू जैसी बेहतरीन फिल्मों में भी काम कर चुकी है। सामंथा ने टॉलीवुड में कई अवार्ड्स भी जीते है। सामंथा अक्किनेनी ने चार फिल्मफेयर अवॉर्ड, दो नंदी अवॉर्ड, तीन सिनेमा अवॉर्ड भी जीते हुए है। इस समय सामंथा अक्किनेनी 165 करोड़ रुपयों की मालकिन बताई जाती है।

4. Kajal Aggarwal (काजल अग्रवाल)

काजल अग्रवाल से आप बखूबी परिचित होंगे, क्योंकि काजल टॉलीवुड के साथ साथ बॉलीवुड में भी देखने को मिल चुकी है। काजल अग्रवाल साउथ की सबसे अमीर और खूबसूरत हीरोइन की लिस्ट में नंबर चार पर आती है। काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून 1985 को मुंबई में हुआ। यह हिन्दी, तेलुगू, और तमिल फिल्मों में मुख्य रूप से काम करती नजर आती है। Also Read: RANBIR KAPOOR AND ALIA BHATT WEDDING IN HINDI 2022

काजल अग्रवाल ने अपनी शुरुआत हिन्दी फिल्मों से की, जिसमें उन्होंने सबसे पहले “क्यूँ, हो गया ना” फिल्म से शुरुआत की। और फिर उन्होंने तेलुगू फिल्म लक्ष्मी कल्याणम से डेब्यू किया। काजल अग्रवाल को फिल्म “मगधीरा” से सफलता प्राप्त हुई। इसके बाद काजल टेम्पर, जिल्ला, डार्लिंग, चंदा मामा, सिंघम, और पेरिस पेरिस जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं। और आज काजल अग्रवाल कुल 160 करोड़ रुपयों की मालकिन है।

5. Tamannaah Bhatia (तमन्ना भाटिया)

तमन्ना भाटिया के बारे में हमें आपको बताने की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि आप सभी ने तमन्ना भाटिया को बॉलीवुड में भी काफी बार देखा होगा। तमन्ना भाटिया का जन्म 21 दिसम्बर 1989 को मुम्बई में हुआ। तमन्ना भाटिया ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “श्री” से की थी। तमन्ना भाटिया की शुरुआत काफी असफल रही। Also Read: SALMAN KHAN AND SONAKSHI SINHA WEDDING IN HINDI

लेकिन उनको सफलता मिली अयान, पाइया, विराम, धर्मा दुराई, देवी, तडाखा, बाहुबली, बाहुबली द कन्क्लूजन, और एफ 2 से। इनकी फिल्मों को उत्तर भारत में काफी पसंद किया जाता है। इसके अलावा बॉलीवुड में हिम्मतवाला और एंटरटेनमेंट जैसी फिल्मों में भी देखने को मिल चुकी है। आज तमन्ना भाटिया 150 करोड़ रुपयों की मालकिन है।

6. Shriya Saran (श्रिया सरन)

श्रिया सरन भी साउथ की काफी चर्चित हीरोइन है। श्रिया सरन का जन्म 11 सितंबर 1982 को देहरादून में हुआ था। श्रिया सरन हिन्दी, तेलुगू और तमिल फिल्मों में मुख्य रूप से काम करती है। श्रिया ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “इष्टम” से की थी। Also Read: SHARK TANK INDIA SHARKS PER EPISODE SALARY & NETWORTH

इसके बाद श्रिया ने शिवाजी, आवारापन, संतोषम, पवित्र, चंद्रा, दृश्यम जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया। श्रिया “सेलेब्रिटी क्रिकट लीग” की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी है। और अगर श्रिया सरन की नेटवर्थ पर नजर डालें तो ये आज 130 करोड़ रुपयों की मालकिन हैं।

7. Sai Pallavi (साई पल्लवी)

साई पल्लवी साउथ की सबसे खूबसूरत हीरोइन में से एक मानी जाती है। इनका जन्म 9 मई 1992 को कोटागिरी में हुआ। साई पल्लवी, तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम करती है। साई पल्लवी ने अपने करियर की शुरुआत “काली” फिल्म 2006 से की थी। Also Read: FARHAN AKHTAR AND SHIBANI DANDEKAR MARRIAGE GIFTS! किसने क्या दिया?

इन्होंने कई साउथ के अवॉर्ड भी जीते है। साई पल्लवी ने दो फिल्मफेयर अवॉर्ड और कई अवार्ड जीते। साई पल्लवी ने काली, फ़िदा, दिया और बेहतरीन फिल्में की है। अगर साई पल्लवी की नेटवर्थ की बात करें तो इस समय 90 करोड़ रुपयों की मालकिन है।

8. Shruti Haasan (श्रुति हासन)

श्रुति हासन हमारे फेमस कलाकार “कमल हासन” की बेटी है। कमल हासन की तरह ही उनकी बेटी भी फिल्मों में अच्छा नाम बना रही है। इनका जन्म 28 जनवरी 1986 को चेन्नई में हुआ था। श्रुति हासन हिंदी, तमिल और तेलगू फिल्मों में काम करती है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत “हे राम” फिल्म से की थी। Also Read: बॉलीवुड एक्ट्रेस इंस्टाग्राम से कितने पैसे कमाती है?

इसके बाद श्रुति हासन ने 2009 में बॉलीवुड फिल्म “लक” भी की थी। श्रुति हासन ने बॉलीवुड और टॉलीवुड में कई अवॉर्ड जीते है। श्रुति हासन ने वेदलाम, श्रीमंतुडु, बालूपू, रमैया वस्तावैया, गब्बर इज बैक, और वेलकम जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। इस समय इनकी नेटवर्थ ₹80 करोड़ बताई जाती है।

Top 8 Richest & Beautiful South Indian Heroine List

तो दोस्तों ये थी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर और खूबसूरत हीरोइन। उम्मीद आपको हमारी ये जानकारी बहुत पसंद होगी। तो आप हमें कमेंट करके बताए की इन सभी हीरोइन में से आपको सबसे ज्यादा कौनसी हीरोइन पसंद है?

यह भी पढ़ें:

फिल्म “फाइटर” के लिए ऋतिक और दीपिका ने शुरू की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग

इतनी ली है फीस कास्ट ने फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए

ये है पैसे बचाने के सबसे आसान तरीके (2022)

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -