होमLifeStyleShark Tank India Sharks Per Episode Salary & Networth

Shark Tank India Sharks Per Episode Salary & Networth
S

दोस्तों Shark Tank India बहुत ही लोकप्रिय टीवी शो है, जिसे सबसे ज्यादा देखा जाता है। और आज हम आपको बताने वाले है इन सभी Sharks की हर एपिसोड में मिलने वाली Salary के बारे और और इनकी Networth के बारे में।

- Advertisement -

Shark Tank India Sharks Per Episode Salary & Networth: तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे इस समय भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो (India’s Most Viewing Show), शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के बारे में। हम आपको आज बताएंगे कि इस शार्क टैंक इंडिया में जो शार्क्स है वो अपना कीमती समय इस शो को दे रहे हैं, तो उनकी सैलरी (Shark Tank India’s Sharks Salary) उनको कितनी मिलती है। 

Source: YouTube

यानि की आज हम आपसे बात करेंगे शार्क टैंक इंडिया शो (Shark Tank India Show) के शार्क्स की एक एपिसोड की सैलरी के बारे में। (Shark Tank India’s Sharks Per Episode Salary) 

1. Shark Tank India Shark Ashneer Grover per Episode Salary 

दोस्तों अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं “भारत पे” (BharatPe) के। “भारत पे (BharatPe)” के बारे में आपने सुना ही होगा। दोस्तों अश्नीर ग्रोवर ने 2018 में “भारत पे” की शुरुआत की थी और इनका मुख्यालय दिल्ली में है। 

Farhan Akhtar and Shibani Dandekar Marriage Gifts! किसने क्या दिया?

- Advertisement -

दोस्तों हम आपको बता दे की भारत में बहुत सारी कंपनियों के पीछे अश्नीर ग्रोवर का बहुत बड़ा हाथ है उन कंपनियों को आगे बढ़ने में। और अश्नीर ग्रोवर 30 से भी ज्यादा स्टार्टअप के अंदर निवेशक भी है। अगर हम बात करें “भारत पे” के बारे में, तो इनकी आय 2021 के अंदर करीब 700 करोड़ से भी ज्यादा थी। 

Ashneer Grover Shark Tank India Networth

और अगर अश्नीर ग्रोवर की नेटवर्थ (Ashneer Grover Networth) की बात करें, तो इस समय उनकी नेटवर्थ है 520 करोड़ रुपए। और अगर हम इनकी शार्क टैंक इंडिया शो की सैलेरी की बात करें, तो इनकी सैलेरी है लगभग 3 करोड़ रुपए एक ऐपिसोड के। (Ashneer Grover Shark Tank India per Episode Salary) 

2. Shark Tank India Shark Vineeta Singh Per Episdoe Salary 

दोस्तों हमारी दूसरी शार्क है विनिता सिंह (Vineeta Singh)। विनीता सिंह मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी और संस्थापक है शुगर कॉस्मेटिक्स (SUGAR Cosmetics) की । 2015 के अंदर इन्होंने कौशिक मुखर्जी (Kaushik Mukherji) के साथ मिलकर, शुगर कॉस्मेटिक्स (SUGAR Cosmetics) की शुरुआत की थी। और आज इस कंपनी की आय 200 करोड़ से भी ज्यादा है। 

Vineeta Singh Shark Tank India Networth

- Advertisement -

बात करें अगर विनीता सिंह की नेटवर्थ (Vineeta Singh Networth) की तो इनकी नेटवर्थ 130 करोड़ रुपए है। और अगर इनकी सैलरी की बात करें, तो शार्क टैंक इंडिया से इन्हें लगभग 40 लाख रुपए मिलते हैं एक ऐपिसोड के। (Vineeta Singh Shark Tank India per Episode Salary) 

3. Shark Tank India Shark Peyush Bansal Per Episode Salary

अब चलिए दोस्तों आते है चश्मा बेचने वाले के ऊपर, यानि कि पीयूष बंसल (Peyush Bansal) पर। पीयूष बंसल मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी और संस्थापक है लेंसकार्ट (Lenskart) के। लेंसकार्ट के बारे में तो आप सब ने सुना ही होगा। 2010 में शुरू हुई इस कंपनी ने काफी अच्छी बढ़ोतरी की है। 

Afsana Khan and Saajz Marriage Gifts! किसने क्या दिया?

आईआईटी (IIT) से पढाई की हुई है पीयूष बंसल ने। इस कंपनी की आय 2010 में 1000 करोड़ से भी ज्यादा थी। पीयूष बंसल माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के अंदर नौकरी कर रहे थे। उसके बाद उन्होंने इस कंपनी को शुरू किया, जिसका नाम आज लेंसकार्ट (Lenskart) है। अमित चौधरी (Amit Chaudhary) के साथ इन्होंने 2010 के अंदर इस कंपनी की शुरुआत की थी। 

Peyush Bansal Shark Tank India Networth

और लेंसकार्ट अब एक हजार करोड़ से भी ज्यादा आय बनाने वाली कंपनी बन चुकी है। और अगर पीयूष बंसल की नेटवर्थ (Peyush Bansal Networth) की बात करें, तो इस समय इनकी नेटवर्थ 480 करोड़ रुपये है। वही अगर इनकी सैलरी की बात करें, तो इन्हे शार्क टैंक इंडिया से हर एपिसोड के लगभग 4.5 करोड़ रुपये मिलते हैं। (Peyush Bansal Shark Tank India Per Episode Salary) 

4. Shark Tank India Shark Namita Thapar per Episode Salary

हमारी नयी शार्क है नमिता थापर (Namita Thapar), जो की कार्यकारी निदेशक हैं “एमक्योर फार्मास्युटिकल्स” (Emcure Pharmaceuticals) की। इनकी और एक बहुत पुरानी कंपनी है। 1983 से इस कंपनी की शुरुआत हो चुकी थी और पुणे महाराष्ट्र में इनके मुख्यालय भी है। 

Namita Thapar Shark Tank India Networth

Emcure Pharmaceuticals की आय हर साल लगभग 6 हजार करोड़ से भी ज्यादा की है। और अगर नमिता थापर की नेटवर्थ (Namita Thapar Networth) की बात करें, तो उनकी नेटवर्थ इस समय 700 करोड़ रुपए है। और शार्क टैंक इंडिया की ओर से इन्हें हर एपिसोड के 1 करोड़ 30 लाख रुपये मिलते हैं। (Namita Thapar Shark Tank India Per Episode Salary) 

5. Shark Tank India Shark Anupam Mittal Per Episode Salary

अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) संस्थापक और कार्यकारी अधिकारी है “शादी डॉट कॉम” (Shaadi.Com) के। शादी डॉट कॉम (Shaadi.Com) के बारे में तो आपने सुना ही होगा। बहुत सारे विज्ञापन और चीजें आपने इनकी देखी होंगी। 

Most Richest Persons in the World

1997 में इन्होने “शादी डॉट कॉम” (Shaadi.Com) की शुरुआत की थी। वैसे इसकी शुरुआत हुई “सगाई डॉट कॉम” (Shagai.Com) से। उसके बाद अनुपम मित्तल ने इसका नाम बदल के “शादी डॉट कॉम” (Shaadi.Com) रख लिया।

Anupam Mittal Shark Tank India Networth

आज शादी डॉट कॉम के 10 लाख से ज्यादा सशुल्क उपयोगकर्ता हैं। और अनुपम मित्तल की नेटवर्थ (Anupam Mittal Networth) 250 करोड़ से भी ज्यादा है। 

6. Shark Tank India Shark Ghazal Alagh Per Episode Salary 

दोस्तों आते हैं “मामा एअर्थ” (MamaEarth) की गजल अलग (Ghazal Alagh) के ऊपर। 2016 के अंदर इन्होंने अपने पति वरुण अलग (Varun Alagh) के साथ मिलकर इस कंपनी की शुरुआत की थी। गुरुग्राम में शुरू हुई इस कंपनी की 2020 के अंदर 150 करोड़ से भी ज्यादा की आय हुई है। 

Ghazal Alagh Shark Tank India Networth

और काफी अच्छी बढ़ोतरी भी हासिल कर ली है। गजल अलग की नेटवर्थ (Ghazal Alagh Networth) 270 करोड़ रुपये है। और गजल अलग को शार्क टैंक की ओर से 70 लाख रूपये एक एपिसोड के मिलते हैं। (Ghazal Alagh Shark Tank India Per Episode Salary) 

7. Shark Tank India Shark Aman Gupta Per Episode Salary 

और अब आते है सबसे मजाकिया शार्क टैंक पर, जिनका नाम हैं अमन गुप्ता (Aman Gupta)। यानि कि मुख्य मार्केटिंग ऑफिसर और संस्थापक है बॉट (Boat) के। बॉट इंडिया (Boat India), आपने नाम सुना ही होगा। 2016 में शुरू हुई इस कंपनी ने पिछले साल, यानी 2020 में 500 करोड़ से भी ज्यादा की आय उत्पन्न की है। 

Aman Gupta Shark Tank India Networth

और अब ये पूरे संसार के अंदर अपने उत्पादों को बेचना चाहते है। अमन गुप्ता की नेटवर्थ (Aman Gupta Networth) 350 करोड़ से भी ज्यादा की है। और शार्क टैंक इंडिया की तरफ से इन्हें 2 करोड़ रुपए एक ऐपिसोड के मिलते हैं। (Aman Gupta Shark Tank India Per Episode Salary)

Shark Tank India Sharks Salary and Networth

शार्क टैंक इंडिया के इन सरे शार्क्स की कहानी (Shark Tank India All Shark’s Story) बहुत ही प्रेरणादायक है। दोस्तों क्या आप शार्क टैंक इंडिया के प्रशंसक हैं? अगर हो तो इन सभी शार्क में से आपका पसंदीदा शार्क कौन है? हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

यह भी पढ़े:

Top 10 Richest Actress in Bollywood 2022

India’s Best Dancer 2 Winner Saumya Kamble Biography

Cristiano Ronaldo और Lionel Messi के Cars Collection in 2022

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -