होमLifeStyleIndia's Best Dancer 2 Winner Saumya Kamble Biography

India’s Best Dancer 2 Winner Saumya Kamble Biography
I

- Advertisement -

दोस्तो इतनी कम उम्र में अपने डांस से सबका दिल जीतने वाली Saumya Kamble ने India’s Best Dancer Season 2 का खिताब अपने नाम कर लिया है। जी हां दोस्तों, Saumya Kamble India’s Best Dance Season 2 Winner बन चुकी हैं! और इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन टू की ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली हैं। 

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम आपको India’s Best Dancer Season 2 Winner Saumya Kamble Biography and Lifestyle के बारे में जानकारी देने वाले है। Saumya Kamble ने अपने डांस के टैलेंट से लाखों लोगों को अपना फैन बना लिया है। दोस्तो अगर आप भी Saumya Kamble के बारे में जानना चाहते हैं, तो हम आपको Saumya Kamble Lifestyle and Biography के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है! जिससे आपको Saumya Kamble के बारे में सारी जानकारी होगी।

Saumya Kamble’s Biography in Hindi

सबसे पहले बात करते हैं Saumya Kamble Biography के बारे में! Saumya का फुल नेम “Saumya Kamble” है, और निकनेम Saumya है! प्रोफेशन से एक डांसर और कोरियोग्राफर है! Saumya Kamble का जन्म 2nd May 2005 को, पुणे में हुआ था। दोस्तों Saumya Kamble’s Birthday 2nd May को है। और 2022 के हिसाब से वो 16 years की की हो चुकी है। जी हाँ दोस्तों, सिर्फ 16 साल की उम्र में वो इतनी अच्छी डांसर हैं। 

यह भी पढ़े: Cristiano Ronaldo और Lionel Messi के Cars Collection in 2022

- Advertisement -

Saumya Kamble ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता चाहते थे कि वो एक डॉक्टर बनें! लेकिन उनकी मां उनके डांसर बनने के सपने को पूरा करने के लिए हमेशा सपोर्ट करती हैं। Saumya Kamble एक प्रोफेशनल क्लासिकल डांसर हैं। बात करें सोनिया की एजुकेशन की, तो उन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई St. Mary’s School, Pune से की है। सोनिया को डांसिंग का बहुत ज्यादा शौक है, इसलिए इन्होने पढ़ाई के साथ साथ डांस की ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर ली।

Saumya Kamble’s Family in Hindi

चलिए दोस्तों अब आपको मिलवाते हैं Saumya Kamble’s Family से! Saumya Kamble एक हिन्दू मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती हैं। दोस्तों आप इन पिक्चर्स में देख सकते हैं इनके फादर और मदर! अगर बात करें इनके ब्वॉयफ्रेंड की, तो ये अभी तक सिंगल हैं, इनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं हैं!

Saumya Kamble Biography - HaraamKhor
Saumya Kamble with her Father and Mother

Saumya Kamble’s Career in Hindi

चलिए दोस्तों अब बात करते है Saumya’s Career के बारे में! दोस्तों Saumya Kamble को डांसर बनने का बहुत ज्यादा शौक है! वो हमेशा से ही प्रोफेशनल डांसर और कोरियोग्राफर बनना चाहती हैं। वो अपने स्कूल में भी डांस कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट किया करती हैं। Saumya ने 7 साल की छोटी सी उम्र में ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। 2021 में Saumya India’s Best Dancer Season 2 के लिए ऑडिशन दिया, और उन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से जजेस का दिल जीत लिया, और वो सिलेक्ट भी हो गई! 

- Advertisement -

यह भी पढ़े: Jr NTR Biography and Lifestyle in Hindi

Saumya Kamble की डांस कोरियोग्राफर है, Vartika Jha, जो कि एक बेहतरीन डांसर और कोरियोग्राफर है। Saumya और Vartika ने हर वीक अपनी परफॉर्मेंस से सबको हैरान कर दिया और अपने डांस से जजेस और ऑडियंस का दिल जीत लिया! और इन्होंने India’s Best Dancer Season 2 में इतने कम समय में बहुत ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है! 

Saumya Kamble India’s Best Dancer Season 2 Winner भी बनीं! और उन्हें शानदार ट्रॉफी के साथ, 15 लाख रुपए की कैश प्राइज मनी और मारुति सुजुकी सेलेरियो गाडी भी मिली है! और उम्मीद करते हैं कि ये आगे बढ़े और बहुत अच्छी डांसर बनें। दोस्तों आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएंगे कि आपको Saumya Kamble की डांस कैसी लगती है।

Saumya Kamble’s House in Hindi

चलिए दोस्तों अब बात करते हैं उनके घर के बारे में! दोस्तों मैं आपको बता दूं कि Saumya Kamble अपने पेरेंट्स के साथ पुणे में रहती हैं। जैसे कि आप इन पिक्चर्स में देख सकते हैं इनके घर की कुछ झलक!

Saumya Kamble Biography - HaraamKhor
Saumya Kamble House

Saumya Kamble’s Car Collection in Hindi

तो दोस्तों अगर बात करें इनकी कार कलेक्शन के बारे में, तो दोस्तों इनके पास मारुति सुजुकी सेलेरियो है, जिसकी प्राइस लगभग 7 लाख रुपए है। दोस्तों अभी तो इनकी शुरुआत हुई है इंडस्ट्री में, आने वाले दिनों में इनके पास अच्छा खासा Cars Collection होने वाला है।

Saumya Kamble’s Income in Hindi

और अब बात करते है दोस्तों Saumya Kamble की इनकम के बारे में! Saumya Kamble को इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 के एक एपिसोड में परफॉर्म करने के लिए, एक लाख रुपए मिलते थे! और इन्हें India’s Best Dancer Season 2 Winner बनने पर, 15 लाख रुपए की विनिंग प्राइज मनी भी मिली है।

यह भी पढ़े: Sindhutai Sapkal Biography or Lifestyle/Income

Saumya Kamble’s Net Worth in Hindi

वही बात करें इनके Net Worth के बारे में, तो दोस्तों Saumya Kamble’s Net Worth है, 50 लाख रुपए! और दोस्तों अब तो ये इतनी पॉपुलर बन चुकी है की इनकी Net worth भी भविष्य में कई गुना होने वाली है। ये सब इनके टैलेंट, मेहनत, और प्रैक्टिस का कमाल है।

Saumya Kamble Biography and Lifestyle in Hindi (2022)

तो दोस्तो यह थी India’s Best Dancer Season 2 Winner Saumya Kamble Biography and Lifestyle in Hindi. दोस्तों अगर आप भी Saumya Kamble के डांस के दीवाने है, तो उनके बारे में कमेंट बॉक्स में एक अच्छी सी लाइन जरूर लिखें।

यह भी पढ़े:

5 Highest Grossing South Indian Movies of 2021

8 Upcoming Movies of Alia Bhatt in 2022 & 2023

15 Mothers of Bollywood Actors 2022 (Unseen)

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -