होमBollywood Updateआमिर से भिड़ने के लिए तैयार हैं अक्षय: एक ही दिन होगी...

आमिर से भिड़ने के लिए तैयार हैं अक्षय: एक ही दिन होगी “लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन” रिलीज

"लाल सिंह चड्ढा" वर्सेस "रक्षाबंधन": आमिर से भिड़ने के लिए तैयार हैं अक्षय: लेकिन क्या यह युद्ध अक्की के लिए अच्छा होगा? यहाँ जाने 7 वजह जिसकी वजह से आमिर है अक्षय पर थोड़े भारी।

- Advertisement -

“लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन”: 11 अगस्त को ये देश बॉक्स ऑफिस पर पिछले तीन सालों की सबसे बड़ी जंग देखने वाला है। और ये सीधी जंग है अक्षय कुमार और आमिर खान की। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” और “रक्षाबंधन” का सीधा सामना हो रहा है। और सवाल ये है कि आमिर खान अक्षय कुमार पर भारी पड़ेंगे, या फिर अक्षय अपनी अदाओं से आमिर को हरा दें।

जी हां, जंग दिलचस्प भी है, और बराबरी की भी बताई जा रही है। लेकिन फिर भी पांच ऐसी वजह हैं, जिनके चलते इस बार आमिर के सामने अक्षय का पलड़ा थोड़ा कमजोर दिखा रहा है। तो आइये जानते है की क्या वजह है, एक एक करके आपको बताते है। Also Read: भूलकर भी फैमिली के साथ न देखें ये 5 इंडियन एडल्ट वेब सीरीज

1. आमिर खान के शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के सामने अक्षय कुमार पड़े फीके

“लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन”: आमिर खान का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड, और अक्षय कुमार की हालिया परफॉर्मेंस एकदम अलग कहानी कह रहे हैं। जहाँ आमिर खान की ट्रैक शीट पर “दंगल”, “धूम 3”, “पीके”, “थ्री इडियट” जैसी शानदार फिल्में हैं। वहीं अक्षय की पिछली कुछ फिल्में लगभग डिजास्टर साबित हुई है। कोरोना के बाद से अक्षय का करियर डगमगा गया है।

“बचन पांडे”, “लक्ष्मी बॉम्ब”, “बेलबॉटम”, “सम्राट पृथ्वीराज”, जैसी तमाम बड़ी फिल्मों को जिस तरह से पब्लिक ने रिएक्शन दिया है, वह अक्षय कुमार के लिए शुभ संकेत नहीं है। ऐसे में अब वह ले देकर उनकी सारी उम्मीदें फिल्म “रक्षाबंधन” पर टिकी है। और अब देखा जाए तो फर्स्ट लुक पोस्टर, और बाकी चीजों से फिल्म “रक्षाबंधन” वो माहौल नहीं बना पाई है, जिसकी उम्मीद अक्षय कुमार की फिल्मों से की जाती रही है।

2. आमिर खान का फोकस क्वॉलिटी पर, लेकिन अक्षय का फटाफट स्कूटर

- Advertisement -

“लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन”: जी हां, आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट की तरह अपनी फिल्मों की क्वॉलिटी और अपनी परफॉर्मेंस पर बहुत ध्यान देते हैं। वो एक एक फिल्म पर 2 से 3 साल लगाने में भी नहीं चूकते। वहीं अक्षय कुमार तो जैसे फिल्मों का 20-20 मैच खेलते है। अक्षय कुमार से तेज और फटाफट फिल्में पूरी इंडस्ट्री में कोई नहीं करता। Also Read: क्या दे पाएगी हॉलीवुड को टक्कर रणबीर और आलिया की “ब्रह्मास्त्र”

और शायद यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में अक्षय की फिल्मों की क्वॉलिटी और उनकी परफॉर्मेंस पर इसका साफ असर भी दिखा है। अब आमिर खान की फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” को ही देख लीजिए, इस फिल्म के लिए आमिर ने अपना सब कुछ एक कर दिया। वहीं अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म “रक्षाबंधन” कब शूट करके तैयार भी कर ली, इससे कुछ पता भी नहीं चला।

3. आमिर खान ने अक्षय कुमार के मुकाबले बनाई अलग ब्रांड वैल्यू

“लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन”: आमिर ने अपने काम से पिछले कुछ सालों में अपनी अलग ब्रैंड वैल्यू भी बनाई है। भले ही अक्षय की तरह आमिर के उतने दिल की तह से चाहने वाले फैंस ना हो, लेकिन आमिर की फिल्मों को माउथ पब्लिसिटी का सहारा बहुत मिलता है। और ये तभी होता है जब फिल्म में एक क्वॉलिटी के लेवल पर ऐसा काम करें, जो दर्शकों को अंदर तक छू जाए। Also Read: जानिए कैसी होने वाली है शाहिद कपूर की फिल्म “ब्लडी डैडी”

- Advertisement -

दरअसल, आमिर जिस तरह अपनी फिल्मों के सब्जेक्ट चुनते हैं, वो भी इसमें काफी बड़ा रोल अदा करता है। आमिर की हर फिल्म, चाहे वो “पीके: हो या “3 इडियट्स”, या फिर “दंगल” हो, या “लगान”, हर फिल्म दर्शकों को कुछ अलग सीख देकर जाती है। लिहाजा आमिर की ब्रांड वैल्यू के साथ होने का मतलब है कि लोगों को इस बात की गहरी उम्मीद रहती है कि अगर फिल्म में आमिर है, तो फिल्म अच्छी ही होगी। अक्षय इस ब्रांड वैल्यू वाले मोर्चे पर भी आमिर से मात खाते हैं।

4. राजनीति से दूर, काम में मेहनत भरपूर

“लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन”: आमिर ने पिछले कुछ दिनों में पॉलिटिक्स से दूरी बनाए रखते हुए सिर्फ और सिर्फ अपने काम पर मेहनत की है। वहीं अक्षय कुमार पिछले कुछ वक्त में काम से कहीं ज्यादा अपनी पॉलिटिक्स और नेताओं के साथ दिखते नजर आए है। अक्षय की इमेज पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा पॉलिटिकल हो गई है, और यही बात उनके लिए है नेगेटिव साबित भी हो रही है। Also Read: अक्षय कुमार की बॉलीवुड फिल्में जो बनकर कभी रिलीज नहीं हुई

5. देर से आओ, लेकिन दुरुस्त आए

आमिर खान काफी लंबे समय के बाद सिनेमा के पर्दे पर लौट रहे हैं, लेकिन वो कोई जल्दबाजी नहीं कर रहे। मिसाल के तौर पर फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” के लिए 11 अगस्त की तारीख का ऐलान उन्होंने काफी पहले ही कर दिया था। लेकिन अक्षय कुमार ने बाद में इस तारीख पर अपना दावा ठोका। अब अगर सामने से देखा जाए तो आमिर ने इस जंग को इनवाइट नहीं किया था। लेकिन अपने ओवर कॉन्फिडेंस में अक्षय आमिर से टक्कर लेने चले आए है। अब ऐसे में जीतेगा तो वही, जिसकी तैयारी दुरुस्त होगी।

खैर, 11 अगस्त को इस जंग के शुरुआती परिणाम आ ही जाएंगे। पहले दिन के कलेक्शन पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी, और ये देखना दिलचस्प होगा कि आमिर अक्षय के पहले क्लैश में बाजी किसके हाथ लगती है। (“लाल सिंह चड्ढा” वर्सेस “रक्षाबंधन”)

यह भी देखें:

बॉलीवुड एक्ट्रेस इंस्टाग्राम से कितने पैसे कमाती है? जानकर हैरान हो जाएंगे

फिल्म “फाइटर” के लिए ऋतिक और दीपिका ने शुरू की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग

इतनी ली है फीस कास्ट ने फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -