होमBest to WatchBest 5 Time Travel Movies in Hindi: टाइम ट्रैवल और टाइम लूप...

Best 5 Time Travel Movies in Hindi: टाइम ट्रैवल और टाइम लूप की इन फिल्मों को देखना ना भूलें
B

Top 5 Best Time Travel Movies in Hindi: अगर आप भी टाइम ट्रेवल फिल्मों के शौकीन है तो इन 5 टाइम ट्रेवल फिल्मों को देखना बिलकुल भी न भूलें, जिन्हे हिंदी में ओटीटी प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है।

- Advertisement -

Time Travel Movies in Hindi: आज हम बात करने वाले है कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जो टाइम ट्रैवल के कॉन्सेप्ट पर आधारित है। क्या होता है जब एक इंसान एक टाइम में फंस जाता है और वही टाइम उसकी जिंदगी में बार बार रिपीट होता है। हॉलीवुड में टाइम ट्रैवल के कॉन्सेप्ट पर बहुत सी फिल्में देखने को मिली है।

लेकिन दिक्कत ये है कि इनमें से कुछ गिनी चुनी फिल्में ही हिंदी में अवेलेबल है, इसीलिए हम उन्ही फिल्मों के बारे बात करेंगे जिन्हें आप हिंदी में भी देख सकते हैं। तो चलिए जानते है टाइम ट्रैवल के कॉन्सेप्ट पर बनी हॉलीवुड की पांच बेहतरीन हिंदी फिल्मों (Time Travel Movies in Hindi) के बारे में।

1. Déjà Vu (देजा वू)

Available On: YouTube & Apple TV

Déjà Vu एक टाइम ट्रैवल हिंदी फिल्म है, लेकिन इस फिल्म में भी टाइम लूप के कॉन्सेप्ट (Time Travel Movies in Hindi) को दिखाया गया है। जब एजेंट “डग” पास्ट में जाता है और वहां पर “क्लेयर” को बचाता है, और ये दोनों “क्लेयर” के घर पर जाते हैं। वहां पर पता चलता है कि “डग” “क्लेयर” के घर पर इससे पहले भी आ चुका है।

- Advertisement -

फिल्म के अंत में डग और क्लेयर फेरी पर ब्लास्ट होने से रोकते है और क्लेयर बच जाती है। अगर क्लेयर मर जाती है और फेरी पर ब्लास्ट हो जाता, तो ये टाइम लूप दुबारा से स्टार्ट हो जाता। 2006 में आई ये फिल्म काफी अच्छी फिल्म है जिसे आईएमडीबी पर 7.1 की रेटिंग मिली है। Also Read: 2022 की सबसे ज्यादा IMDB रेटिंग वाली कोरियन वेब सीरीज

2. Doctor Strange (डॉक्टर स्ट्रेंज)

Available On: Disney+ Hotstar

डॉक्टर स्ट्रेंज के पहले पार्ट में भी टाइम लूप के कॉन्सेप्ट (Time Travel Movies in Hindi) को दिखाया गया है। फिल्म के अंत में जब “डोर मामो” और “डॉक्टर स्ट्रेंज” का सामना होता है, तब डॉक्टर स्ट्रेंज डोर मामो को टाइम लूप में फंसा देता है। जब भी डोर मामो डॉक्टर स्ट्रेंज को मारता है तो टाइम दोबारा से रिपीट हो जाता है। पूरी फिल्म अलग है, लेकिन फिल्म के एंड में टाइम लूप के कॉन्सेप्ट को दिखाया गया है।

- Advertisement -

आखिरकार डोर मामो हार मान लेता है और डॉक्टर स्ट्रेंज टाइम लूप को तोड़ देता है। अब इस फिल्म के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे, मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की ये फिल्म एक बेहतरीन फिल्म है जिसे आप सबको जरूर देखनी चाहिए। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7.5 की रेटिंग मिली है। Also Read: TOP 15 BEST HOLLYWOOD HINDI DUBBED ADULT MOVIES TO WATCH

3. Happy Death Day (हैप्पी डेथ डे)

Available On: Amazon Prime Video

हैप्पी डेथ डे की कहानी टेरेसा के इर्द गिर्द बुनी गई है। टेरेसा सुबह उठती हैं, अपने हॉस्टल में जाती है, अपनी बहन और दोस्तों से मिलती है, लेकिन उसी रात जब वो कहीं पर जा रही होती है एक मास्क वाला इंसान उसपर हमला कर देता है, और उसे जान से मार देता है। फिर से सब कुछ उसी तरह से स्टार्ट होता है जैसे पहले दिन की शुरुआत हुई थी। बार बार वही रात आती है और वही मास्क वाला इंसान उसे मार देता है।

अब टेरेसा पता लगाने की कोशिश करती है कि कौन है वो जो उसे मारना चाहता है। कहानी काफी इंटरेस्टिंग है जिसमें थोड़ी बहुत कॉमेडी भी देखने को मिलती है। अगर आप हैप्पी डेथ डे देख रहे हैं तो आपको इसका दूसरा पार्ट भी जरूर देखना चाहिए। दोनों फिल्में (Time Travel Movies in Hindi) काफी अच्छी हैं, जिसके पहले पार्ट को आईएमडीबी पर 6.6 की रेटिंग मिली है। Also Read: TOP 10 BEST WEB SERIES ON AMAZON PRIME VIDEO

4. Source Code (सोर्स कोड)

Available On: Amazon Prime Video

कैप्टन कार्टल स्टीवंस को एक टाइम लूप में बार बार भेजा जाता है, जहां वो एक ट्रेन में हैं और उस ट्रेन में ब्लास्ट होने वाला है। “कैप्टन कार्टल स्टीवंस” को उसी इंसान को ढूंढना है जो इस ट्रेन में ब्लास्ट करने वाला है। क्योंकि इसके बाद वो शिकागो शहर पर अटैक करने वाला है। तो कैसे कैप्टन कार्टल स्टीवंस उस इंसान को ढूंढ़ते हैं, और दोनों जगह अटैक होने से रोकते हैं।

इसी के इर्द गिर्द फिल्म की कहानी (Time Travel Movies in Hindi) बुनी गई है। ये थोड़ी अलग कहानी है क्योंकि यहां पर कैप्टन कार्टल स्टीवंस पर एक टाइम लूप का एक्सपेरिमेंट किया जाता है। फिल्म काफी अच्छी है जिसमें “जेक गैलेनहाल” ने काफी अच्छी एक्टिंग की है। 2011 में रिलीज हुई ये फिल्म सुपरहिट थी जिसे आईएमडीबी पर 7.5 की रेटिंग मिली है। Also Read: UPCOMING BOLLYWOOD MOVIES JULY 2022: शमशेरा से लेकर राकेट्री तक आने वाली है

5. Age Of Tomorrow (एज ऑफ टुमारो)

Available On: Netflix & Prime Video

टॉम क्रूज की इस फिल्म के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे। इस फिल्म की कहानी मेजर केज के इर्द गिर्द बुनी गई है। एलियंस ने धरती पर हमला कर दिया है और अब सभी देशों के आर्मी उन्हीं एलियंस से लड़ रहे हैं। मेजर केज को इस जंग में भेजा जाता है, जहां उनका सामना एक खतरनाक एलियन से होता है। ये एलियन और बाकी एलियन से काफी अलग होता है। जब वो एलियन केज पर हमला करने वाला होता है, तभी केज एक ग्रेनेड को ब्लास्ट कर देता है, जिसकी वजह से वो एलियन के साथ साथ केज भी मर जाता है।

लेकिन फिर से टाइम (Time Travel Movies in Hindi) वही से स्टार्ट होता है, जहां केज को वो आर्मी ऑफिसर लात मार के उठाता है। यही टाइम बार बार केज की जिंदगी में रिपीट होता है। कहानी ये है कि कैसे केज कुछ लोगों के साथ इन एलियंस के मुख्य ठिकाने का पता लगाता है और उन्हें खत्म करता है। फिल्म काफी अच्छी है जिसकी आप जितनी तारीफ करें कम है। आईएमडीबी पर इस फिल्म को 7.9 की रेटिंग मिली है। Also Read: TOP 10 HIGHEST RATED WEB SERIES: ये है दुनिया भर में 10 सबसे हाईएस्ट रेटेड वेब सीरीज

Time Travel Movies in Hindi: इन फिल्मों में दिखाया गया है टाइम ट्रैवल और टाइम लूप का कॉन्सेप्ट

तो दोस्तो ये कुछ बेहतरीन फिल्में जो टाइम ट्रैवल और टाइम लूप के कॉन्सेप्ट पर आधारित है। इन फिल्मों में से आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा अच्छी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं? इन सभी फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिंदी डब में देख सकते है। अगर आप इसी तरह की बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट देखना चाहते है तो हमारे अन्य पोस्ट जरूर पढ़े।

यह भी पढ़ें:

5 BEST MOTIVATIONAL MOVIES BOLLYWOOD: जिंदगी बदलने का दम रखती है ये मोटिवेशनल फिल्में

10 BEST HINDI HOT WEB SERIES ON MX PLAYER TO WATCH

15 UPCOMING MOVIES AND WEB SERIES IN JULY 2022

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -