spot_img
spot_img
होमLatest ReleaseUpcoming Movies Of 2023: "पठान" से लेकर "जवान" तक, जानिए कौनसी फिल्में...

Upcoming Movies Of 2023: “पठान” से लेकर “जवान” तक, जानिए कौनसी फिल्में आने वाली है 2023 में
U

- Advertisement -

Upcoming Movies Of 2023: वर्ष 2022 हिंदी सिनेमा के लिए एक उतार-चढ़ाव वाला वर्ष था, हालांकि कुछ दिलचस्प रिलीज़ थीं जैसे भूल भुलैया 2, जुग जुग जीयो, दासवी, विक्रम वेधा, दृश्यम 2 और कई अन्य। हिंदी सिनेमा से अधिक, साउथ सिनेमा ने कुछ पथ-प्रदर्शक फिल्में रिलीज़ करके इस साल अपना परचम लहराया।

Also Read: Black Panther 2 OTT Release: ब्लैक पैंथर 2 कब होगी ओटीटी पर रिलीज़?

- Advertisement -

हालाँकि, वर्ष 2023 में रिलीज़ के लिए फिल्मों का एक दिलचस्प मिश्रण है। शाहरुख खान और सलमान खान से लेकर नई फिल्मों के साथ आ रहे कमल हसन तक, आने वाला साल निश्चित रूप से सिनेप्रेमियों के लिए एक खजाना है। IMDb के अनुसार, 2023 की कुछ बहुप्रतीक्षित फिल्मों की लिस्ट कुछ इस प्रकार है:

Top 10 Upcoming Movies Releasing In 2023

1. Pushpa: The Rule — Part 2

2021 में, टॉलीवुड के दिल की धड़कन अल्लू अर्जुन ने दर्शकों को इस मसाला एंटरटेनर के साथ सिनेमाघरों में वापस लाया, जिसमें रश्मिका मंदाना और फहद फासिल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। पहला भाग लाल चंदन की अवैध तस्करी की दुनिया में पुष्पा राज (अल्लू) के उदय पर केंद्रित है।

आखिर में वह ऐसे शत्रु बना लेता है जो उसे नीचे गिराना चाहते हैं। क्रूर पुलिस अधिकारी भंवर सिंह शेखावत (फहद) पुष्पा की अवैध गतिविधियों को समाप्त करने की पूरी कोशिश करता है। सीक्वल वहीं से शुरू होता है जहां पहला खत्म हुआ था और पुष्पा और भंवर के बीच झगड़े में वृद्धि को दर्शाता है।

- Advertisement -

Also Read: Thunivu OTT Release 2023: किस दिन और किस ओटीटी प्लेटफार्म पर होगी रिलीज़?

2. Pathaan (Jan 25)

शाहरुख खान चार साल के अंतराल के बाद साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इसमें दीपिका पादुकोण प्रमुख महिला के रूप में और जॉन अब्राहम प्रतिपक्षी के रूप में हैं और यह सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है।

Upcoming Movies Of 2023: स्पाई-एक्शन कहे जाने वाले शाहरुख खान पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। फिल्म सलमान खान की “टाइगर फ्रैंचाइजी” के साथ एक क्रॉसओवर है, जिसमें “एसआरके” “टाइगर 3” में “पठान” के टाइटैनिक किरदार के रूप में कैमियो कर रहे हैं।

3. Adipurush

Upcoming Movies Of 2023: ओम राउत द्वारा निर्देशित यह महान कृति अपनी घोषणा के बाद से ही सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान और कृति सनोन प्रमुख भूमिकाओं में हैं। बहुप्रतीक्षित फिल्म भारतीय महाकाव्य, रामायण की पुनर्कथा है, और इसे बड़े पैमाने पर शूट किया गया है। प्रभास राम की भूमिका निभाते हैं और सैफ रावण के रूप में कदम रखते हैं।

Also Read: New On OTT: देखिए तापसी पन्नू की “दोबारा” से लेकर नेटफ्लिक्स की “द वॉचर” तक

4. Jawan (June 02)

Upcoming Movies Of 2023: फिल्म में शाहरुख खान के साथ एक अनूठी स्टार कास्ट है, जो साउथ की सनसनी विजय सेतुपति और नयनतारा, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर और योगी बाबू के साथ दोहरी भूमिका में फिल्म की शुरुआत कर रही है। एक्शन थ्रिलर फिल्म का निर्देशन एटली ने किया है। कथित तौर पर, दीपिका पादुकोण का फिल्म में कैमियो है। इस साल रिलीज हो रही शाहरुख की यह दूसरी फिल्म है।

5. Salaar (Sept 23)

Upcoming Movies Of 2023: प्रभास पहली बार केजीएफ के निर्देशक प्रशांत नील के साथ साल की सबसे बहुप्रतीक्षित एक्शन-थ्रिलर में से एक के लिए टीम बना रहे हैं। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म को अप्रैल 2022 में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन महामारी के कारण प्रोडक्शन में देरी ने रिलीज़ को टाल दिया। रॉ लुक में, प्रभास ने टाइटैनिक का किरदार निभाया है, जो एक गैंगस्टर है। फिल्म में पृथ्वीराज खलनायक की भूमिका में हैं।

6. Dunki (Dec 2023)

यह निश्चित रूप से शाहरुख खान का साल है, जिनकी पहले से ही 2023 में डंकी के अलावा दो और फिल्में रिलीज होने वाली हैं। फिल्म का एक प्रमुख आकर्षण शाहरुख खान और तापसी पन्नू की नई जोड़ी है। राजकुमार हिरानी द्वारा अभिनीत, फिल्म में बोमन ईरानी और सतीश शाह भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म ठेठ राजकुमार हिरानी मेला है जिसमें ढेर सारी हंसी और इमोशनल सीन्स हैं। कहानी अवैध आप्रवासन और पिछले दरवाजे “डंकी फ्लाइट” के बारे में है।

Also Read: Tiger 3: टाइगर 3 रिलीज़ डेट, कास्ट, शूटिंग न्यूज़, ट्रेलर, बजट, जानिए पूरी जानकारी

7. Tiger 3 (Nov 10)

Upcoming Movies Of 2023: टाइगर फ्रेंचाइजी के तीसरे भाग में सलमान खान पूर्व-रॉ एजेंट अविनाश सिंह राठौर उर्फ टाइगर के रूप में वापसी कर रहे हैं। वह कटरीना कैफ के साथ फिर से जुड़ता है, जो पूर्व आईएसआई एजेंट, जोया के रूप में अपनी भूमिका को दोहराती है। इमरान हाशमी फ्रैंचाइज़ी में विरोधी के रूप में नए प्रवेशी हैं।

पहली दो फिल्में – “एक था टाइगर” और “टाइगर ज़िंदा है” – ने हमें टाइगर और ज़ोया की झलकियाँ दीं जो अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को नेविगेट करते हैं, और बाद में प्यार के लिए सब कुछ छोड़ देते हैं, शादी कर लेते हैं, केवल दूसरी फिल्म में मदद करने के लिए मैदान पर बुलाया जाता है। फिल्म के प्लॉट को लेकर मेकर्स ने चुप्पी साध ली है। लेकिन यह एक रोमांचक होने का वादा करता है, विशेष रूप से शाहरुख खान के नाम “पठान” के रूप में कैमियो करने के साथ।

8. Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan (Apr 21)

Upcoming Movies Of 2023: फिल्म में सलमान खान, पूजा हेगड़े, वेंकटेश दग्गुबत्ती, जगपति बाबू और अमृता पुरी के साथ राम चरण एक कैमियो कर रहे हैं। यह एक्शन-कॉमेडी तीन भाइयों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनमें से दो छोटे भाई शादी करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन एक पेंच है – वे तब तक शादी नहीं कर सकते जब तक कि उनके बड़े भाई की शादी नहीं हो जाती। फिल्म, जिसे पहले “कभी ईद-कभी दिवाली” नाम दिया गया था, साउथ की फिल्म “वीरम” की रीमेक है।

9. Animal (Aug 11)

Upcoming Movies Of 2023: कबीर सिंह के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित यह किरकिरी गैंगस्टर थ्रिलर रणबीर कपूर सुर्खियां बटोर रहे हैं। अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी की प्रमुख भूमिकाओं वाली यह कहानी जाहिर तौर पर एक पिता-पुत्र के रिश्ते की एक मुड़ी हुई कहानी है। पात्रों के बीच बदलते गतिविज्ञान का रणबीर द्वारा निभाए गए नायक पर विनाशकारी प्रभाव पड़ता है, जो उसके जीवन के पाठ्यक्रम को हमेशा के लिए बदल देता है।

10. Shehzada (Feb 10)

2022 में दर्शकों को “फ्रेडी” और “भूल भुलैया 2” जैसी फिल्मों में अपने दमदार प्रदर्शन से प्रभावित करने के बाद, कार्तिक आर्यन इस एक्शन ड्रामा के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोहित धवन द्वारा निर्देशित, फिल्म में कृति सनोन, मनीषा कोइराला, परेश रावल, रोनित रॉय और सचिन खेडेकर भी हैं और यह तेलुगु फिल्म “अला वैकुंठप्रेमुलू” की रीमेक है।

Upcoming Movies Of 2023: बंटू (कार्तिक) को हमेशा अपने पिता की तिरस्कार का सामना करना पड़ा है; वह प्यार और स्नेह के लिए तरसता है जिसे वह अपने नियोक्ता समारा में पाता है। एक रहस्य बंटू के जीवन को उल्टा कर देता है और फिर वह आत्म-खोज की यात्रा पर निकल जाता है।

Also Read: Adipurush Release Date: कब होगी आदिपुरुष रिलीज़? यहाँ जानिए फिल्म से जुडी सारी जानकारी

spot_img
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
Mobile sticky ad IPLwin