spot_img
spot_img
होमBollywood UpdateTiger 3: टाइगर 3 रिलीज़ डेट, कास्ट, शूटिंग न्यूज़, ट्रेलर, बजट, जानिए...

Tiger 3: टाइगर 3 रिलीज़ डेट, कास्ट, शूटिंग न्यूज़, ट्रेलर, बजट, जानिए पूरी जानकारी
T

- Advertisement -

Tiger 3 Release Date: टाइगर 3 रिलीज डेट की घोषणा सलमान खान ने कर दी है जो अगले साल रिलीज होगी। स्टार कास्ट सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ, फिल्म का टीजर आउट हो गया है।

कब रिलीज होगी टाइगर 3?

टाइगर 3 “एक था टाइगर” फिल्म का दूसरा भाग है जो 15 अगस्त 2012 को रिलीज़ हुई थी। अब, टाइगर (टाइगर आएगा) स्टारर सलमान खान और कैटरीना कैफ के तीसरे भाग का अनुभव करेंगे। जिसके “ईद 2023” पर रिलीज़ होने की उम्मीद की जा रही है, इसलिए टाइगर 3 रिलीज़ डेट की सही तारीख 21 अप्रैल 2023 है।

- Advertisement -

टाइगर 3 का टीज़र रिलीज़ हो चूका है और सलमान खान और कैटरीना के प्रशंसकों से बहुत प्यार मिल रहा है। टीज़र रिलीज़ होने के केवल दो दिनों के भीतर, इसे यूट्यूब पर 7 मिलियन बार देखा जा चुका है और टीज़र की ट्रेंडिंग स्थिति नंबर 3 पर रैंकिंग कर रही है। Also Read: New On OTT: देखिए तापसी पन्नू की “दोबारा” से लेकर नेटफ्लिक्स की “द वॉचर” तक

सूत्रों के मुताबिक “टाइगर 3” ओटीटी चैनल (OTT Platform) पर अपनी शुरुआत कर रहा है, जो तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगु में अमेज़न प्राइम पर हो सकता है। टाइगर आएगा (टाइगर 3) के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूरा लेख पढ़ना जारी रखें।

टाइगर 3 कास्ट

सलमान खान और कैटरीना कैफ टाइगर 3 (Tiger 3 Cast) की स्टार कास्ट हैं, क्योंकि वे फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। पिछले दो भागों की तरह, वे एक ही भूमिका निभा रहे थे, सलमान खान एक रॉ एजेंट अविनाश सिंह राठौर के रूप में और कैटरीना कैफ एक आईएसआई एजेंट जोया ह्यूमेनी के रूप में खेल रही थीं।

- Advertisement -

उनके अलावा Tiger 3 में हम शाहरुख खान को भी कैमियो रोल में देखेंगे। और इमरान खान एक आईएसआई एजेंट जमाल फतेह मीर के रूप में एक नकारात्मक भूमिका निभाएंगे और फिल्म में रणवीर शौरी, विशाल जेठवा भी दिखेंगे।

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा और निर्माण आदित्य चोपड़ा ने किया है और इसका संगीत प्रीतम चक्रवर्ती ने दिया है। Also Read: OTT Releases This Week: इस वीकेंड पर देखें ओटीटी पर रिलीज हुई ये 5 बेहतरीन फिल्में और सीरीज

टाइगर 3 शूटिंग न्यूज

टाइगर 3 की शूटिंग (Tiger 3 Shooting)जून के महीने में शुरू की गई थी। सलमान के रूप में कटरीना और इमरान को दिल्ली में शूटिंग के लिए छोड़ दिया गया है। टाइगर 3 की शूटिंग कई इंटरनेशनल लोकेशंस जैसे ऑस्ट्रेलिया और दूसरे देशों में भी हो चुकी है।

टाइगर 3 ट्रेलर

Tiger 3 Official Trailer: YouTube

टाइगर 2 (टाइगर जिंदा है) के दूसरे भाग के बाद सलमान खान के प्रशंसक शांत नहीं रह सकते हैं और नए भाग का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए सभी प्रशंसकों का इंतजार खत्म हो गया है, टाइगर 3 (Tiger 3) अगले साल ईद पर आ रहा है। फिल्म का टीज़र आउट हो गया था और सलमान खान और कैटरीना के प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला था।

Tiger 3 टीज़र रिलीज़ होने के केवल दो दिनों के भीतर, इसे यूट्यूब पर 7 मिलियन बार देखा जा चुका है और टीज़र की ट्रेंडिंग स्थिति नंबर 3 पर रैंकिंग कर रही है। इसलिए प्रशंसकों में उत्साह का स्तर इतना अधिक है कि वे फिल्म देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।

टाइगर 3 बजट

फिल्म टाइगर 3 का बजट (Tiger 3 Budget) रुपये की उत्पादन लागत के साथ बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्मों में गिना जाता है, 225 करोड़। कहा जाता है कि सलमान खान के पूरे करियर की यह सबसे महंगी फिल्म है।

प्रचार और छपाई पर 20 से 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाने की बात भी कही गई है। सूत्रों के मुताबिक, यश राह फिल्म्स (वाईआरएफ) के साथ मिलकर सलमान खान ने फिल्म की सफलता और मुनाफे के आधार पर करीब 100 करोड़ रुपये की फीस ली है। Also Read: OTT Movies This Week on Netflix: नेटफ्लिक्स पर अगस्त 2022 में रिलीज हुई फिल्में और वेब सीरीज

फिल्म के पिछले हिस्से के बजट और कमाई पर नजर डालें तो फिल्म “एक था टाइगर” के पहले हिस्से में फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपए था। और पूरी दुनिया से इस फिल्म ने 500 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

सलमान की अभिनय फीस को छोड़कर, फिल्म के दूसरे भाग में, “टाइगर ज़िंदा है” 150 करोड़ रुपये के बजट के साथ बनाया गया था। और फिल्म की कमाई केवल भारत से 339.16 करोड़ थी।

हमारी वेबसाइट देखने के लिए धन्यवाद। मनोरंजन समाचार से संबंधित अधिक जानकारी जैसे मूवी रिलीज़ दिनांक, मूवी कमाई और समीक्षा आदि के लिए हमारी वेबसाइट पर फिर से जाएँ। अगर आपको लेख पसंद आया तो कृपया नीचे टिप्पणी अनुभाग में टिप्पणी करें।

spot_img
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
Mobile sticky ad IPLwin