spot_img
spot_img
होमBollywood Update6 ऐसी बॉलीवुड फिल्में जो पॉपुलर कोरियाई फिल्मों की रीमेक हैं, यहा...

6 ऐसी बॉलीवुड फिल्में जो पॉपुलर कोरियाई फिल्मों की रीमेक हैं, यहा जाने लिस्ट
6

- Advertisement -

Bollywood Movies Remake Of Korean Movies: क्या आप जानते हैं कि सलमान खान की “राधे” एक कोरियाई फिल्म से प्रेरित थी? बॉलीवुड की इन 6 फिल्मों पर एक नजर डालें जो कोरियाई फिल्मों की रीमेक हैं।

बॉलीवुड फिल्में पिछले काफी समय से ‘रीमेक’ फॉर्मूले के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही हैं। हाल ही में, कई दक्षिण भारतीय फिल्मों को हिंदी में बनाया गया है और बड़ी सफलता मिली है।

- Advertisement -

5 बेहतरीन वेब सीरीज जो नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, जी5, और अन्य ओटीटी प्लेटफार्म पर उपलब्ध है

सिर्फ दक्षिण भारतीय फिल्में ही नहीं, कई कोरियाई फिल्मों का भी बॉलीवुड में रीमेक बनाया गया है। सलमान खान की ‘राधे’ से लेकर कार्तिक आर्यन की ‘धमाका’ तक, इन 6 बॉलीवुड फिल्मों पर एक नज़र डालें जो लोकप्रिय कोरियाई फिल्मों की रीमेक हैं:

1. बर्फी (Barfi)

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा ने 2012 की फिल्म ‘बर्फी’ में अपने प्रदर्शन से दिल जीत लिया। अनुराग बसु द्वारा निर्देशित फिल्म ने पुरस्कार समारोहों में अपने प्रमुख अभिनेताओं को कई पुरस्कार भी जीते। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि यह फिल्म 2002-दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘लवर्स कॉन्सर्टो’ से प्रेरित थी।

2. धमाका (Dhamaka)

- Advertisement -

कार्तिक आर्यन ने न्यूज़रूम ड्रामा फिल्म ‘धमाका’ में अपने प्रदर्शन से आलोचकों का दिल जीत लिया। यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई कोरियाई फिल्म ‘द टेरर लाइव’ की हिंदी रीमेक थी। Most Watched Netflix Series 2022: नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेब सीरीज

3. एक विलेन (Ek Villain)

सिद्धार्थ मल्होत्रा और श्रद्धा कपूर को 2010 में रिलीज हुई कोरियाई फिल्म ‘आई सॉ द डेविल’ से रीमेक किया गया था। दोनों फिल्में बड़ी हिट थीं। Highest IMDb Rated Indian Movies 2022: इन फिल्मों को मिली है आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग

4. भारत (Bharat)

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, सलमान खान और कैटरीना कैफ-स्टारर 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। यह फिल्म 2014 की फिल्म, कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माई फादर’ से प्रेरित थी।

फिल्म के कथानक को वही रखा गया था, जबकि नृत्य संख्या और अधिक नाटकीय मोड़ जोड़े गए थे ताकि इसे और अधिक दर्शक केंद्रित बनाया जा सके।

5. राधे (Radhe)

सलमान खान ने 2020 की फिल्म ‘राधे’ में दिशा पटानी के साथ अभिनय किया। कोरियाई फिल्म ‘द आउटलॉज’ से प्रेरित होकर, फिल्म को कोविड -19 महामारी के बीच सीधे-से-डिजिटल रूप से रिलीज़ किया गया था, लेकिन दर्शकों को प्रभावित करने में विफल रही।

6. Te3n

अमिताभ बच्चन की थ्रिलर फिल्म ‘Te3n’ कोरियन फिल्म ‘मोंटेज’ से प्रेरित थी, जो 2013 में रिलीज हुई थी। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विद्या बालन भी थे। कोरियाई रीमेक की कहानी बरकरार रहने के साथ, फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही।

Source: Jagran

spot_img
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
Mobile sticky ad IPLwin