spot_img
spot_img
होमResultTNPSC Prelims result 2022: TNPSC प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2022 उत्तर कुंजी, कट...

TNPSC Prelims result 2022: TNPSC प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2022 उत्तर कुंजी, कट ऑफ, मेरिट सूची
T

- Advertisement -

TNPSC Prelims result 2022: TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 उत्तर कुंजी, कट ऑफ, मेरिट सूची डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 की घोषणा अक्टूबर 2022 के अंतिम सप्ताह के दौरान होने वाली है। अक्टूबर 2022 में, TNPSC प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की घोषणा करेगा।

TNPSC Prelims परीक्षा परिणाम 2022

मई 2022 में परीक्षा देने वाले छात्र अब TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। यहां छात्रों को प्रारंभिक परीक्षा के लिए TNPSC Group 2 Result 2022 प्राप्त करने का लिंक दिया गया है। प्रारंभिक परीक्षा में पर्याप्त स्कोर करने वाले छात्र अगले चरण, मुख्य परीक्षा में जाएंगे।

- Advertisement -

UTET Result 2022: यूटीईटी परिणाम 2022 उत्तराखंड टीईटी उत्तर कुंजी, कट ऑफ, मेरिट सूची

छात्र @ tnpsc.gov.in पर पोर्टल में प्रवेश करके और लॉग इन करने के बाद “नवीनतम परिणाम” अनुभाग का चयन करके अपना परिणाम देख सकते हैं। TNPSC ने 21 मई, 2022 को समूह 2 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की। TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 है इस परीक्षा में बैठने वाले कई छात्रों द्वारा प्रतीक्षा की जा रही है।

टीएनपीएससी परीक्षा परिणाम 2022

छात्र अब मुख्य परीक्षा देंगे, जो प्रारंभिक परीक्षा है। प्री-परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले ही मेन्स परीक्षा दे सकते हैं। TNPSC प्रीलिम्स रिजल्ट 2022 अक्टूबर 2022 में tnpsc.gov.in पर उपलब्ध होगा: राज्य की कई प्रतियोगी परीक्षाओं और भर्ती प्रक्रियाओं की देखरेख TNPSC द्वारा की जाती है।

- Advertisement -

इस साल प्रकाशित TNPSC Group 2 भर्ती नोटिस में 5529 खुले पद थे। लिखित भर्ती परीक्षा 21 मई, 2022 को बनाई गई थी। छात्र अब इस लेख को पढ़ सकते हैं यदि वे tnpsc.gov.in समूह 2 परिणाम 2022 की तलाश कर रहे हैं। इस भर्ती के तहत, दो अलग-अलग प्रकार के उद्घाटन थे: समूह 2 और 2ए. 2022 में TNPSC Group 2 परीक्षा उत्तीर्ण करने पर छात्र मेरिट सूची में शामिल होने के पात्र होंगे।

TNPSC प्रीलिम्स उत्तर कुंजी 2022

27 मई, 2022 को, TNPSC ने TNPSC Group 2 Prelims Answer Key जारी की, जिसमें पूछे गए प्रश्नों के उपयुक्त उत्तर शामिल थे। TNPSC Group 2 सेवाओं में एक पद के लिए विचार किए जाने के लिए, समूह 2 और 2A प्रारंभिक परीक्षा के लिए हजारों छात्रों ने भाग लिया। समूह 2 के लिए TNPSC उत्तर कुंजी की घोषणा संगठन के आधिकारिक पोर्टल पर की गई, जहां सभी छात्र इसे स्वतंत्र रूप से एक्सेस कर सकते हैं।

HPSC SSO Result 2022: एचपीएससी एसएसओ परिणाम 2022 उत्तर कुंजी, कट ऑफ मार्क्स, मेरिट सूची

इससे छात्रों को उत्तरों की समीक्षा करने और भविष्य की परीक्षाओं की तैयारी करने की उनकी क्षमता में सुधार करने में मदद मिलेगी। TNPSC Group 2 की उत्तर कुंजी अब tnpsc.gov.in पर स्थित आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध है।

TNPSC प्रीलिम्स कट ऑफ 2022

लिखित परीक्षा में छात्रों का प्रदर्शन TNPSC Prelims Exam के लिए चयन प्रक्रिया में एकमात्र कारक माना जाता है। बाद में TNPSC प्रारंभिक भर्ती 2022 में 7301 पदों में से एक के लिए मूल्यांकन किया जाना है। छात्रों को उस कार्य के लिए आवश्यक न्यूनतम आवश्यक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। नौकरी के प्रकार के आधार पर यह स्कोर अलग-अलग होता है। TNPSC यह गारंटी देने के लिए न्यूनतम स्कोर सीमा को अनिवार्य करता है कि केवल योग्य छात्र ही DV में भाग लें।

यदि आपको TNPSC Prelims Exam 2022 पास करने के लिए एक विशिष्ट न्यूनतम अंक (“कट ऑफ”) मिला है तो यह मदद करेगा। यह स्कोर, जो आपके समूह के आधार पर बदल सकता है, परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकताओं में से एक है। TNPSC प्रीलिम्स के लिए क्वालीफाइंग स्कोर विभिन्न मानदंडों द्वारा निर्धारित किया जाता है, जिनमें से कुछ में पद के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या, परीक्षा की कठिनाई की डिग्री, पिछले वर्ष से क्वालीफाइंग स्कोर, छात्र की श्रेणी और अन्य शामिल हैं।

TNPSC प्रीलिम्स मेरिट लिस्ट डाउनलोड 2022

लिखित TNPSC Prelims परीक्षा देने के इच्छुक छात्रों को पता होना चाहिए कि न्यूनतम योग्यता स्कोर मानदंड हासिल करने वालों को ही TN प्रीलिम्स मेरिट लिस्ट 2022 में अपना नाम मिलेगा, जो परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सार्वजनिक हो जाएगा।

हरियाणा सीईटी परिणाम 2022 सीईटी कट ऑफ, मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड

जिस दिन दस्तावेज़ सत्यापन होता है, छात्रों को परिणाम पर बताए गए अनुसार आवश्यक दस्तावेजों की सभी मूल प्रतियों के साथ उपयुक्त संस्थान को दिखाना होगा, जिसे आधिकारिक वेबसाइट पर सार्वजनिक रूप से सुलभ बनाया जाएगा।

टीएनपीएससी परिणाम ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें?

  1. आधिकारिक पोर्टल tnpsc.gov.in पर जाएं।
  2. ऑनलाइन सेवाओं पर जाएं और मेनू से प्री-एग्जाम रिजल्ट चुनें।
  3. नए पेज पर अपना एप्लिकेशन नंबर या अन्य लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  4. अब “सबमिट” बटन पर टैप करें और परिणाम सत्यापित करें।
  5. कंफर्म करने के बाद रिजल्ट प्रिंट करवा लें।

टिप्पणी क्षेत्र के माध्यम से TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 के बारे में अपने प्रश्न या प्रश्न पूछें।

आधिकारिक वेबसाइट: CLICK HERE

TNPSC Group 2 Prelims Result 2022 को किस तारीख को सार्वजनिक किया जाएगा?

अक्टूबर 2022 के अंतिम सप्ताह में TNPSC Group 2 Prelims Results का प्रकाशन देखने की उम्मीद है।

मैं अपना TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

छात्र अपने TNPSC Group 2 Result 2022 को सत्यापित करने के लिए इस पोस्ट में दिए गए निर्देशों का उपयोग कर सकते हैं। केवल आधिकारिक वेबसाइट के पास TNPSC Group 2 परिणाम तक पहुंच है।

क्या TNPSC Group 2 का स्कोर उपलब्ध है?

स्रोत के अनुसार, TNPSC Group 2 के परिणाम अक्टूबर 2022 में घोषित किए जाएंगे।

TNPSC Group 2 के अंतिम परिणाम में, क्या प्रारंभिक अंक शामिल हैं?

TNPSC Group 2 Prelims एक अर्हक परीक्षा है, और छात्रों को संभावित 300 में से 90 अंक प्राप्त करने होंगे। TNPSC Group 2 के अंतिम परिणामों में प्रारंभिक अंक शामिल नहीं हैं।

मैं किस स्थान पर TNPSC प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 प्राप्त कर सकता हूँ?

TNPSC Group 2 के परिणाम संगठन की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
Mobile sticky ad IPLwin