होमResultहरियाणा सीईटी परिणाम 2022 सीईटी कट ऑफ, मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड

हरियाणा सीईटी परिणाम 2022 सीईटी कट ऑफ, मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड

- Advertisement -

हरियाणा सीईटी परिणाम जल्द ही परीक्षा के कुछ हफ्तों के बाद विभाग द्वारा घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार हरियाणा सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं। हम आपको आधिकारिक वेबसाइट का सीधा लिंक भी प्रदान करेंगे। हरियाणा सीईटी परिणाम, कट-ऑफ और मेरिट सूची के बारे में अधिक जानकारी के लिए लेख पढ़ें।

हरियाणा सीईटी परिणाम 2022

हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा परिणाम अभी तक जारी नहीं किया गया है। उम्मीदवारों को पहले कुछ समय इंतजार करना होगा और उन्हें परीक्षा देनी होगी और कुछ हफ्तों के बाद हरियाणा सीईटी द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। हरियाणा सीईटी परिणाम एनटीए द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। हम आपको आधिकारिक वेबसाइट के लिए एक सीधा लिंक भी प्रदान करेंगे ताकि आप उससे अपना परिणाम भी देख सकें।

- Advertisement -

विभाग द्वारा जारी कोई अन्य नवीनतम अपडेट आपको हमारी वेबसाइट पर मिलेगा, हम आपको समय-समय पर यहां अपडेट करेंगे। हरियाणा सीईटी के बारे में हाल ही में खबर है कि वे ग्रुप सी की भर्ती के लिए कल 5 नवंबर और 6 नवंबर 2022 को 22 जिलों में परीक्षा आयोजित कर रहे हैं।

एचसीईटी परिणाम 2022

उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि हरियाणा सीईटी 2022 के लिए आवश्यक न्यूनतम उत्तीर्ण अंक निम्नानुसार होंगे। सामान्य वर्ग में आने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% और अन्य जातियों के लिए न्यूनतम अंक 40% होना चाहिए। अब, नीचे दी गई तालिका को देखें।

संस्था का नामहरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC)
परीक्षा का नामसामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी), हरियाणा
पदों का नामग्रुप सी और ग्रुप डी रिक्तियां
आवेदन शुरू होने की तारीख12 जनवरी 2021
आवेदन की अंतिम तिथि10 जुलाई 2022 (विस्तारित)
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख2 नवंबर 2022
परीक्षा की तिथि5 और 6 नवंबर 2022
परिणाम की तिथिघोषित किया जाएगा
लेख श्रेणीपरिणाम
आधिकारिक वेबसाइटhssc.gov.in

ऊपर उल्लिखित तालिका में 5 नवंबर 2022 को आयोजित होने वाली हरियाणा सीईटी परीक्षा की महत्वपूर्ण जानकारी और तिथियां हैं। अधिक विवरण आप तालिका में देख सकते हैं।

हरियाणा सीईटी कट ऑफ 2022

- Advertisement -

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि परीक्षाएं 5 नवंबर और 6 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित होने के बाद ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट के साथ ही विभाग कट ऑफ मार्क्स भी जारी करेगा। उम्मीदवार अपने परिणाम और कट-ऑफ अंक एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

हरियाणा सीईटी मेरिट सूची पीडीएफ 2022

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि परीक्षाएं 5 नवंबर और 6 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित होने के बाद ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट के साथ ही विभाग मेरिट लिस्ट और कट ऑफ मार्क्स भी जारी करेगा।

उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम, मेरिट सूची और कट-ऑफ अंक देख सकते हैं। योग्यता सूची के लिए योग्य उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया के लिए पात्र हैं। हमने आपको लेख के अंत में आधिकारिक वेबसाइट का सीधा लिंक प्रदान किया है।

हरियाणा सीईटी परिणाम 2022 की जांच करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन देखें, उसके बाद उस विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब उस पृष्ठ पर आवश्यक विवरण दर्ज करें जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि डीओबी और रोल नंबर।
  • अब आपने जो जानकारी भरी है उसे सबमिट करें।
  • अब आप अपना रिजल्ट देख पाएंगे।
  • इसे पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड करें या इसका प्रिंटआउट लें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारी वेबसाइट पर आने और लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद। परीक्षा, परिणाम, ऑनलाइन पंजीकरण और सरकार के बारे में अधिक जानकारी के लिए। योजनाएँ तब हमारी वेबसाइट पर जाएँ और लेख पढ़ें। अगर आपको लेख पसंद आया है या लेख से संबंधित कोई प्रश्न हैं तो हमें दिए गए बॉक्स में लिखकर हमें बताएं, हमें फिर से मिलें।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -