होमResultपंजाब पुलिस एसआई परिणाम 2022 कट ऑफ अंक, मेरिट सूची डाउनलोड

पंजाब पुलिस एसआई परिणाम 2022 कट ऑफ अंक, मेरिट सूची डाउनलोड

- Advertisement -

Punjab Police SI Result 2022: पंजाब पुलिस एसआई परिणाम 2022 कट ऑफ अंक, लेख में उल्लिखित चरणों का पालन करके मेरिट सूची डाउनलोड करें। जल्द ही पंजाब पुलिस एसआई रिजल्ट पढ़ें और देखें।

पंजाब पुलिस एसआई परिणाम 2022

पंजाब पुलिस एसआई परीक्षा कुछ हफ्ते पहले आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को अब सब-इंस्पेक्टर परीक्षा के परिणाम का इंतजार है। परिणाम पंजाब पुलिस के आधिकारिक पोर्टल पर डाला जाएगा। चयनित युवा उम्मीदवारों को सीधी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सब-इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती किया जाएगा।

- Advertisement -

पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड (PPRB) परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी लेता है। यह जल्द ही सभी उम्मीदवारों के परिणाम का विश्लेषण करेगा और उत्तर कुंजी, मेरिट सूची और कट ऑफ अंक सूची तैयार करेगा। पब्लिक पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा का परिणाम ऑनलाइन आयोजित किया गया था और इसकी घोषणा केवल वेबसाइट पर की जाएगी।

पंजाब पुलिस एसआई कट ऑफ मार्क्स 2022

कट ऑफ अंक पंजाब पुलिस पोर्टल के प्रामाणिक पोर्टल के माध्यम से सूचित किए जाएंगे। एसआई परीक्षा की कट ऑफ परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की संख्या, परीक्षा के पेपर की जटिलता, पिछले वर्ष की कट ऑफ और अधिकारियों द्वारा जारी रिक्तियों की संख्या पर आधारित होगी। जैसे ही पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड (पीपीआरबी) द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा, कट ऑफ आधिकारिक द्वारा अपलोड कर दिया जाएगा।

उम्मीदवारों की श्रेणियांप्री परीक्षा के अंक
अनुसूचित जाति श्रेणी70
अनुसूचित जनजाति श्रेणी72
सामान्य श्रेणी85
पूर्व सैनिक71
अन्य पिछड़ा वर्ग76

ऊपर दी गई तालिका आपको पंजाब पुलिस एसआई परीक्षा की संभावित कट ऑफ प्रस्तुत करती है। परीक्षा 14, 15 और 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी। यह ओएमआर-आधारित परीक्षा पैटर्न के माध्यम से दो पालियों में आयोजित की गई थी। चयनित उम्मीदवारों को जांच, खुफिया, जिला और सशस्त्र पुलिस के संवर्गों में भर्ती किया जाएगा। पुलिस विभाग ने आयोजित परीक्षा से भरे जाने वाले 560 पदों को जारी किया है। कट ऑफ अंक निर्धारित करेंगे कि चयन के अगले चरण में कौन होगा।

पंजाब पुलिस एसआई मेरिट लिस्ट डाउनलोड 2022

- Advertisement -

उम्मीदवारों की जांच के लिए पंजाब पुलिस एसआई मेरिट सूची डाउनलोड लिंक को सुलभ बनाया जाएगा। मेरिट सूची में उन उम्मीदवारों के नाम होंगे जो हाल ही में आयोजित एसआई परीक्षा में न्यूनतम औसत अंक प्राप्त करने में सक्षम हैं। पीडीएफ दस्तावेज़ में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे। अधिकारियों द्वारा जारी मेरिट सूची पीडीएफ पर विवरण।

  • परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकरण का नाम
  • चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर
  • उम्मीदवारों की श्रेणियां
  • चयन के अगले चरण के लिए पालन किए जाने वाले निर्देश
  • अधिकारियों द्वारा विश्लेषण किया गया कट ऑफ।

मेरिट सूची पंजाब पुलिस के आधिकारिक पोर्टल से डाउनलोड की जा सकती है। मेरिट सूची डाउनलोड करने का चरण सरल है। सूची आपको सब-इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण के बारे में निर्देश भी प्रदान करेगी। जिनके रोल नंबर मेरिट सूची में सूचीबद्ध हैं, उन्हें उनकी शारीरिक शक्ति की जांच के लिए शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

पंजाब पुलिस एसआई परिणाम 2022 की जांच कैसे करें?

पंजाब पुलिस एसआई की परीक्षा कुछ महीने पहले हुई थी। परीक्षा देने वाले बमुश्किल ही रिजल्ट चेक करने के लिए इंतजार कर पाते हैं। पंजाब पुलिस एसआई परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा, हम आपको विश्वास दिलाते हैं। रिजल्ट चेक करने के स्टेप्स नीचे दिए गए हैं:

  • इस क्रम में पहला कदम पंजाब पुलिस के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • फिर आपको रिक्रूटमेंट टैब को देखना होगा। फिर विभिन्न नियुक्ति से संबंधित लिंक दिखाई देंगे।
  • अगले चरण के लिए चुने गए चयनित उम्मीदवारों की सूची के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपना विवरण जैसे कि अपना आवेदन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • फिर अपना परिणाम जानने के लिए विवरण जमा करें। आप चाहें तो रिजल्ट पेज का प्रिंट स्क्रीन ले सकते हैं।

आगे की चयन प्रक्रिया के बारे में विवरण जानने के लिए पंजाब पुलिस के आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करते रहें।

आधिकारिक वेबसाइट

HaraamKhor.in पर आने के लिए धन्यवाद। भर्ती, परीक्षा, परिणाम आदि के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विजिट करते रहें।

मुख्य पृष्ठ पर जाने हेतु यहाँ क्लिक करें।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -