होमTech NewsTata Curvv EV: Tata Motors Electric SUV (Full Details in Hindi)

Tata Curvv EV: Tata Motors Electric SUV (Full Details in Hindi)
T

- Advertisement -

Tata Motors Electric SUV (Tata Curvv EV): स्वागत है दोस्तों हमारी इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) की जानकारी में। आज हम बात करने वाले है टाटा मोटर्स (Tata Motors) की हालिया लांच हुई टाटा कर्व्व इलेक्ट्रिक व्हीकल (Tata Curvv EV) के बारे में। 

Tata Motors Electric SUV Curvv EV
Tata Motors Electric SUV: Tata Curvv EV

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस के लिए यह एक रोमांचक दिन है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब किसी भी समय एक नया इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने के लिए तैयार है। वास्तव में, उम्मीद है कि अन्य मोटर इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में एक एसयूवी (SUV) लॉन्च करेंगे। याद रखिए, Tata Nexon को जबरदस्त सफलता मिली है। यह नई इलेक्ट्रिक वाहन एसयूवी “Tata Curvv EV” है, जिसे उन्होंने इसे कहा है। 

What’s the Tata Curvv EV Car Range in KM?

बाजार में वास्तव में बहुत चर्चा थी कि वे अपने उत्पाद का नाम “Tata Curvv EV” रखेंगे। और अंत में, “Tata Curvv EV” है। तो इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में एक नई SUV है। याद रखें, यह बहुत महत्व रखता है क्योंकि टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। 

Tata Motors electric SUV: Tata Curvv

- Advertisement -

उन्होंने Tata Nexon के साथ-साथ Tata Tigor EV के साथ भी बहुत सफलता प्राप्त की है। और नई इलेक्ट्रिक SUV को “Tata Curvv EV” कहा जाएगा। अब निश्चित रूप से हम अधिक विवरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह नई “Tata Curvv SUV” का सिर्फ एक अनावरण है। बताया जा रहा है की की एक बार चार्ज करने के बाद 500 किलोमीटर (KM) तक की यात्रा कर सकते है। 

Why are Electric Vehicles So Expensive?

तो, आप जानते हैं कि “Tata Nexon” की कीमत 14 से 17 लाख के बीच है। अब उम्मीद की जा रही है कि यह Tata Nexon के नीचे एक मिड-साइज़ Tata SUV है। तो महत्वपूर्ण बात यह होगी कि क्या वे इसकी कीमत कम कर सकते हैं। 

Paytm Share Price News in Hindi

- Advertisement -

आप जानते हैं कि इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की सबसे बड़ी कीमत बैटरी है, जो कुल लागत का 30% है। और बैटरी महंगी है क्योंकि बैटरी में उपयोग किया जाने वाला कैथोड निकल (Nickel), पैलेडियम (Palladium) जैसी कीमती धातुओं से बना होता है। 

What is the Electric Vehicle Market?

तो अगर “टाटा” उस लागत को कम कर सकता है, तो वे एक “ईवी” (Electric Vehicle) की लागत को कम कर सकते हैं। इसलिए मुझे यह देखने में बहुत दिलचस्पी है कि लागत क्या है। 

Tata Motors Electric SUV: Tata Curvv EV

लेकिन वित्तीय वर्ष 22 में संख्याओं को बोर्ड पर रखने के लिए, टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहन की मात्रा में उल्लेखनीय वृद्धि देखी। इसलिए, वित्तीय वर्ष 21 की तुलना में वित्तीय वर्ष 22 में ईवी की मात्रा 353 प्रतिशत बढ़ी है। लगभग 19,106 इकाइयों पर, बस वहां की हलचल को देखें। 

LIC IPO News & Details in Hindi

अकेले मार्च में, “ईवी” (Electric Vehicle) की बिक्री साल दर साल 376 प्रतिशत बढ़ी। इसलिए उन्होंने एक अभूतपूर्व वृद्धि देखी है, और वह Tata Nexon और Tigor EV के कारण है। यहां तक ​​कि इलेक्ट्रिक वाहनों की तिमाही बिक्री भी सबसे ज्यादा रही। 

What’s the Future of Electric Vehicles in India?

और पिछली बार जब हमने प्रबंधन से बात की थी, तो उन्होंने हमें संकेत दिया था कि कंपनी 2030 तक इलेक्ट्रिक वाहनों की पहुंच को 25 प्रतिशत से अधिक तक बढ़ने के लिए देखती है। वर्तमान में, ऑटो बाजार का एक प्रतिशत भी इलेक्ट्रिक वाहनों से नहीं आता है। लेकिन उम्मीद है कि 2030 तक यह एक प्रतिशत से 25 प्रतिशत हो जाएगा। 

HDFC Bank Share Price News

खैर, इस समय पूरा बाजार ही केवल एक प्रतिशत है। लेकिन टाटा मोटर्स को वास्तव में फर्स्ट-मूवर फायदा मिला है। इसलिए यह ईवी स्पेस में लॉन्च के बाद लॉन्च हो रहा है, जिसे वे उस स्पेस के भीतर अपने मार्केट शेयर पर एकाधिकार करने के लिए देख रहे हैं। 

What’s the Price of Tata Curvv EV Car in India?

लेकिन फिर भी लगभग छह-दस प्रतिशत का स्टॉक है। हम इसकी और तस्वीरें देखने के लिए इंतजार करने जा रहे हैं क्योंकि यह निश्चित रूप से बहुत दिलचस्प होगा, और साथ ही इसकी कीमत कितनी होगी? “Tata Curvv EV” की कीमत कितनी है? हमारा अनुमान है कि इसकी कीमत 14 से 16 लाख रुपये से कम होगी।

यह भी देखें:

Tata Motors electric SUV: Tata Curvv

HDFC Bank Share Price News
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -