टाटा मोटर्स (Tata Motars) ने आज अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट कार (Tata Curvv EV Car) पेश कर दी है।

कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार का नाम Tata CURVV EV है। 

SUV डिजाइन के एक नए युग को परिभाषित करते हुए टाटा मोटर्स ने आज अपनी इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट CURVV को शोकेस कर दिया है।

टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी। यहां तक की इसमें एडवांस सनरूफ जैसे मार्डन फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

इस कॉन्सेप्ट ईवी में पीछे की विंडस्क्रीन, इलेक्ट्रिक एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन दिखाई देती है। वहीं, रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखाई देता है।

इलेक्ट्रिक पेशकश में कूप-शैली की रूफलाइन के नीचे कुछ बेहतरीन रूफ रेल्स भी हैं और SUV में ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर भी शामिल हैं।

कार की कॉन्सेप्ट से पता चलता है कि इस धांसू ईवी का इंटीरियर बहुत ही शानदार होगा। इसमें बेहतरीन सनरूफ के अलावा अच्छा स्पेस देखने को मिल सकता है।

कॉन्सेप्ट CURVV SUV जनरेशन 2 आर्किटेक्चर की ओर बढ़ रहा है। फर्स्ट जेनरेशन मॉडल में 250 किलोमीटर से अधिक की प्रमाणित रेंज देने का कंपनी ने वादा किया था।

और अब सेकेंड जेनरेशन उत्पादों में हम फास्ट चार्जिंग विकल्प के साथ 400-500 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी। मतलब कि आस सिंगल चार्ज में 500 किमी. तक की यात्रा कर सकेंगे।

उत्पाद में तकनीकी रूप से उन्नत विशेषताएं भी होंगी, जिसमें बाहरी दुनिया के साथ निर्बाध कनेक्शन के लिए कनेक्टेड सुविधाएं शामिल हैं।

और जानने के लिए क्लिक करें।

CLICK HERE