होमBest to Watch7 Best Indian CRIME THRILLER Web Series on OTT

7 Best Indian CRIME THRILLER Web Series on OTT
7

Indian Crime Thriller Web Series: ये है 2021-22 में रिलीज होने वाली अब तक की 7 सबसे बेहतरीन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज जिन्हे ओटीटी प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है, जाने पूरी लिस्ट।

- Advertisement -

Best Indian Crime Thriller Web Series: हम सभी मूवी फैन्स को सस्पेंस और थ्रिल इतना ज्यादा पसंद होता है कि हम लगभग हर एक एन्टरटेनमेंट से सस्पेंस और थ्रिल एक्सपेक्ट करने लगते हैं। ओटीटी का ट्रेंड शुरू होने के बाद इंडियन सिनेमा ने भी अब लव और रोमांस को साइड में रखते हुए अलग अलग किस्म की वेब सीरीज के जरिए क्राइम, सस्पेंस, और थ्रिल, इन जोनस को इन जॉनर की वेब सीरीज को पूरी तरह से अनुभव करते हुए हमारा पसंदीदा एंटरटेनमेंट हमें ऑफर किया है।

तो आज के इस पोस्ट में हम इंडियन सिनेमा की क्राइम और सस्पेंस से भरपूर टॉप सेवेन इंडियन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 2022 के बारे में बात करने वाले हैं। इस पोस्ट में 2021 की भी कुछ देखने लायक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज शामिल की गई है। तो अगर क्राइम थ्रिलर का चस्का आपको भी है, तो फिर आपको हम बताने वाले है कुछ ऐसी ही मजेदार क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज के बारे में।

7. Mandaar (2022) Indian Crime Thriller Web Series

IMDb Rating: 7.9/10

नंबर सात पर एक डार्क इंडियन क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जो विलियम शेक्सपियर के फेमस प्ले मैकबेथ का लूज़ अडॉप्शन है। जो दर्शक सिर्फ मनोरंजन के लिए सीरीज देखते हैं, उनके लिए तो यह वेब सीरीज बिलकुल नहीं है। जो दर्शक इंटरटेनमेंट से आगे बढ़कर कंटेंट को डिस्कवर करने की चाह रखते हैं, उनके लिए है यह बंगाली क्राइम थ्रिलर वेब सीरिज़ “मंदार”।

Mandaar (2022) Indian Crime Thriller Web Series on Amazon Prime
- Advertisement -

पॉवर कैसे इंसान को पागल कर देती है, इसी से जुड़ी लालच, हवस और पॉवर की कहानी ये सिरीज़ हमें दिखाती है। इसकी सिनेमेटोग्राफी, स्टोरी टेलिंग, एक्टर्स की परफॉर्मेंस, सब कुछ बेहतरीन है। लेकिन इसका डार्क नैरेटिव इसे एक देखने में मुश्किल वेब सीरीज बना देता है। हॉरर वेब सीरीज ना होते हुए भी इसके कुछ पल, झलक, और सीन्स काफी डरावने भी हैं।

यह भी देखें: TOP 10 BEST HINDI DUBBED WEB SERIES ON AMAZON PRIME

क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज के चाहने वालो को तो इंडियन सिनेमा की ये यूनीक थ्रिलर सीरिज ट्राय करनी चाहिए। होईचोई ओरिजिनल ये बंगाली क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज एमएक्स प्लेयर पर हिंदी में अवेलेबल है, वहां आप इसे फ्री में एन्जॉय कर सकते हैं।

6. Mai (2022) Indian Crime Thriller Web Series

- Advertisement -

IMDb Rating: 7.3/10

नंबर छह पर एक हाल ही में रिलीज हुई फैमिली इंडियन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है जो एक भयानक बदले की कहानी हमें दिखाती है। 15 अप्रैल 2022 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ये क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज, 2017 की बॉलीवुड फिल्म “मॉम” की ही तरह, क्राइम और बदले की एक इंटरेस्टिंग स्टोरी हमारे सामने रखती है। इस वेब सीरीज का नाम है “माई”।

Mai (2022) Best Indian Crime Thriller Web Series on Netflix

वेब सीरीज में हम देखते हैं कि जब एक मिडिल क्लास माँ के सामने उसकी बेटी की मौत हो जाती है, तब दुख से ज्यादा उसका बदले वाला इमोशन बाहर आता है। जिससे ये वेब सीरिज काफी थ्रिलिंग बन जाती है। वेब सीरीज के शुरुआत के एपिसोड्स एकदम राइट डायरेक्शन में जाते हैं। क्राइम, थ्रिलर, और इमोशन का अच्छा कॉम्बिनेशन सीरीज में हमें देखने को मिलता है, लेकिन लास्ट वाले एपिसोड्स थोड़े फीके नज़र आते हैं।

यह भी देखें: 15 BEST HINDI COMEDY MOVIES ON AMAZON PRIME

वेब सीरीज में बहुत सारे कैरेक्टर्स और ट्वीस्ट डाले गए हैं, जिन्हें स्टोरी जस्टिफाई ही नहीं कर पाती है। इन सब नेगेटिव के अलावा वेब सीरीज की स्टोरी और इसके स्टारकास्ट की लाजवाब परफॉमेंस, इसके पॉजिटिव पाइंट है। औसतन 40-45 मिनट के छह एपिसोड के साथ इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स पर आप इंजॉय कर सकते हैं।

5. Naxalbari (2020) Indian Crime Thriller Web Series

IMDb Rating: 7.9/10

नंबर पाँच पर एक इंटरेस्टिंग इंडियन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है जो एक विद्रोह, एक गुप्त मिशन, और एक बोल्ड आफिसर हमें दिखाती है। यह हिन्दी थ्रिलर वेब सीरीज “Naxalbari”, वैसे तो एक पुरानी वेब सीरीज है जो 2020 के अंत में रिलीज हुई थी। इस सीरीज की थ्रिलिंग स्टोरी महाराष्ट्र में सेट है, और एक स्पेशल टास्क फोर्स के महान और निडर एजेंट को फॉलो करती है, जो नक्सल विद्रोह को रोकने के लिए एक सीक्रेट मिशन पर जाता है।

Nexalbari (2022) Best Indian Crime Thriller Web Series on ZEE5

शुरूआत से ही ये सिरीज एक अँधेरी दुनिया में आपको लेकर जाएगी। अंत में जाकर वेब सीरीज थोड़ी धीमी नज़र आती है, लेकिन इसके एपिसोड्स एवरेज 30 मिनट के ही है। टोटल 9 एपिसोड के साथ ये क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज (Indian Crime Thriller Web Series) ZEE5 पर स्ट्रीमिंग के लिए अवेलेबल है।

4. Yeh Kaali Kaali Aankhen (2022) Indian Crime Thriller Web Series

IMDb Rating: 7/10

नंबर चार पर एक कमाल की इंडियन मिस्ट्री क्राइम थ्रिलर ड्रामा सिरीज (Indian Crime Thriller Web Series) है, जिसने इंडियन वेब सीरीज की दुनिया में एक और अनोखी कहानी शामिल कर दी है। क्राइम, ड्रामा, और रोमांस का एक कॉम्बिनेशन हमें दिखाती है। यह नेटफ्लिक्स ओरिजनल क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज “ये काली काली आँखे” है।

Yeh Kaali Kaali Ankhein (2022) Best Indian Crime Thriller Series on Netflix

इस दुनिया का लगभग हर एक जवान आदमी चाहता है कि कोई सुन्दर सी कन्या उसके जीवन में आए। लेकिन इस वेब सीरीज का हीरो ऐसा नहीं चाहता है। और जब इसके जीवन में एक सुंदर कन्या की इंट्री होती है, तब ये हीरो विलन बन जाता है। “LOVE” शब्द में जो “L” होता है, उसका मतलब होता है जिंदगी के “L” लगाना। और ये वेब सीरीज इस बात को एक दम साबित कर देती है।

यह भी देखें: TOP 5 NETFLIX HINDI DUBBED WEB SERIES 2022

इसकी स्टोरी, बेहतरीन स्टारकास्ट, अट्रैक्टिव डायलॉग्स, और लाजवाब म्युजिक मिलकर इसे एक अच्छा इंटरटेनमेंट पैकेज बना देते है। और मनोरंजन का यह पैकेज आप भी जरूर ट्राई कीजिए। 14 जनवरी 2022 को इस वेब सीरीज का पहला सीजन रिलीज हुआ है, जिसमें टोटल आठ एपिसोड हैं जिन्हें आप नेटफ्लिक्स पर एन्जॉय कर सकते हैं।

3. Aranyak (2021) Indian Crime Thriller Web Series

IMDb Rating: 7.8/10

नंबर तीन पर सीरियल किलर और पुलिस के बीच एक थ्रिलिंग चेज और आकर्षक मिस्ट्री देने करने वाली इंडियन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है। ओटीटी की दुनिया में इसका कंसेप्ट कुछ नया तो नहीं है, लेकिन एक अच्छी तरह से बनाया हुआ कंसेप्ट जरूर है। नेटफ्लिक्स की यह क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज “आरण्यक” हमें दिखाती है एक छोटा कस्बा जहां टेंशन हमेशा बनी रहती है। और यहां का हरेक सिटिजन अपने साथ कुछ राज दबाए बैठा है।

Aranyak (2022) Best Indian Crime Thriller Web Series on Netflix

इस कस्बे में एक ऐसा क्राइम होता है जो दो पुलिस ऑफिसर्स को एक जंगली शिकार पर ले जाता है। दोस्तो इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरिज की स्टोरी काफी सिम्पल है, जिसे बहुत ही कम टाइम में संक्षेप में कहा जा सकता था। लेकिन फिर भी इसमें आठ एपिसोड मिलते हैं, जो कुछ जगह पर थोड़े लंबे और खींचे हुए नजर आते हैं। तो इसी तरह इस वेब सीरीज का लंबा समय इसका का नेगिटिव कारण बनता है।

यह भी देखें: 15 SUSPENSE THRILLER BOLLYWOOD MOVIES ON AMAZON PRIME

लेकिन वेब सीरीज के दोनों टैलंटेड लीड स्टार्स, रवीना टंडन और परम वर्ता चटोपाध्याय कहानी के मुख्य किरदार है, और स्क्रीन टाइम को कम करके वेब सीरीज को इंटरेस्टिंग बना देते हैं। दिसंबर 2021 में रिलीज हुई इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में आठ एपिसोड है जिन्हे नेटफ्लिक्स पर आप एन्जॉय कर सकते हैं।

2. Escaype Live (2022) Indian Crime Thriller Web Series

IMDb Rating: 8.2/10

नंबर दो पर एक कमाल की सोशल इंडियन थ्रिलर सीरिज है, जो कंटेंट क्रियेशन और सोशल नेटवर्क की दुनिया का डार्क साइड दर्शकों के सामने रखने की कोशिश करती है। 20 मई 2022 को रिलीज हुई हॉटस्टार स्पेशल सीरीज “एस्केप लाइव” हमें दिखाती है कि सच में एक क्रिएटर के लिए कंटेंट कितना मायने रखता है। और इंगेजमेंट के लिए क्रिएटर किस हद तक जा सकता है।

Escaype Live (2022) Best Indian Crime Thriller Series on Disney+ Hotstar

यह एक्शन थ्रिलर सीरिज़ छह नॉर्मल इंडियन क्रिएटर्स की स्टोरी है, जो प्रसिद्धि और सौभाग्य के लिए, और “एस्केप लाइव” नाम की एक सोशल मीडिया ऐप पर बड़ा प्राइज जीतने के लिए कितनी फाइट मारते हैं। अब ये कॉम्पिटीशन जैसे जैसे आगे बढ़ता है, थ्रिल का लेवल भी बढता चला जाता है। (Indian Crime Thriller Web Series)

यह भी देखें: 15 BEST SOUTH INDIAN MOVIES ON AMAZON PRIME

फिलहाल सोशल मीडिया और कंटेंट क्रिएशन का जो ट्रेंड है, उसके चलते इंडियन सिनेमा की ये अनोखी वेब सीरीज हर एक फ़िल्मी फैन को मेरी तरफ से रिकमेंडेड है। इसमें दिखाई गई कई कहानियाँ और एक थ्रिलिंग कॉन्टेस्ट आपको अंत तक एकदम इंगेज रखेगा। औसतन 1 घंटे के 9 एपिसोड इसके फर्स्ट सीजन में है, जिन्हें डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आप एन्जॉय कर सकते हैं।

1. Tabbar (2021) Indian Crime Thriller Web Series

IMDb Rating: 8.5/10

नंबर एक पर फैन पसंदीदा इंडियन थ्रिलर वेब सीरीज है (Indian Crime Thriller Web Series)। एक ऐसी स्टोरी जो क्राइम के साथ साथ फैमिली बॉन्डिंग दिखाते हुए एक इमोशनल एक्सपीरियंस दर्शकों को देती है। सोनी लिव ओरिजिनल वेब सीरीज “तबर” अपने कांसेप्ट और प्रजेंटेशन की वजह से फैंस की पसंदीदा बन चुकी है। एक हैप्पी फैमिली इस स्टोरी का सेंटर प्वाइंट बनती है।

Tabbar (2021) Best Indian Crime Thriller Series on SonyLIV

इस परिवार का हेड एक पूर्व पुलिस अफसर होता है जो सारी दिक्कतों का सामना करके भी एक दुर्भाग्यवश दुर्घटना के बाद अपनी फैमिली को बचाने की कोशिश करता है। इस वेब सीरीज का ड्रामेटिक प्लॉट एकदम अच्छे से लिखा हुआ है। और एक्टर्स की एक्सीलेंट परफॉमेंस इसे बहुत ही इंगेजिंग बना लेती है। इसके शुरुआत के एपिसोड थोड़े धीमे नजर आ सकते हैं क्योंकि स्टोरी सेट होने में थोड़ा टाइम लेती है।

यह भी देखें: TOP 15 BEST HOLLYWOOD HINDI DUBBED ADULT MOVIES TO WATCH

लेकिन इसका सेकंड हाफ एकदम इंटेंस है, जहाँ क्लाइमैक्स धीरे धीरे सामने आना शुरू होता है। यह वेब सीरीज सस्पेंस, थ्रिलर, ड्रामा, और स्टोरी, किसी भी ढंग से आपको निराश नहीं करेगी। अक्टूबर 2021 में रिलीज हुई इस सीरीज में 30-45 मिनट के आठ एपिसोड आपको मिलेंगे, जिन्हें सोनी लिव पर आप एन्जॉय कर सकते हैं।

Best Indian Crime Thriller Web Series On OTT Platform 2022

इंडियन सिनेमा हो या फिर हॉलीवुड सिनेमा, कंटेंट की कमी किसी के पास भी नहीं है। लेकिन अगर आप एक सच्चे मूवी फैन हैं जो टाइम की वैल्यू ऑफर करने वाला क्वालिटी कंटेंट देखना पसंद करते है, तो हमें Google News और Social Media पर फॉलो करे। जिससे आपको सबसे पहले बॉलीवुड न्यूज़, वेब सीरीज और फिल्म रिव्यु, या अन्य खास खबरे जानने को मिलें। (Indian Crime Thriller Web Series)

यह भी देखें:

ULLU WEB SERIES WATCH ONLINE FREE IN HD 2022

10 BEST HINDI DUBBED WEB SERIES ON AMAZON PRIME

20 BEST WEB SERIES ON VOOT SELECT TO WATCH

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -