होमHGKIPL 2022 Mega Auction Most Expensive Players List

IPL 2022 Mega Auction Most Expensive Players List
I

दोस्तों IPL 2022 Mega Auction में खरीदे गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट आ गई है। और हम लेकर आए है आपके लिए सबसे ज्यादा पैसों में खरीदे गए खिलाड़ियों की लिस्ट (Most Expensive Players of IPL 2022 Mega Auction)। जानने के लिए पूरा पढ़े।

- Advertisement -

तो दोस्तो आईपीएल 2022 मैगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के पहले दिन में सभी 10 टीमें बड़े बैलेंस के साथ आई थी। और क्योंकि इस बार ऑक्शन में खिलाड़ियों की मांग ज्यादा थी और आपूर्ति कम थी, इसी वजह से टीमों ने कई कई खिलाड़ियों के ऊपर करोड़ों में पैसे लुटा दिए हैं। 7 खिलाडी ऐसे हैं, जिनको टीमों ने 10 करोड़ से भी ज्यादा पैसों में खरीदा है। इस लेख में हम आपको इन 7 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, और टीमों ने किसको खरीद के सही किया या फिर गलत किया, उसकी भी बात करेंगे। 

1. Ishan Kishan IPL 2022 Mega Auction Price

- Advertisement -

सबसे महंगे नंबर वन पर आते हैं “इशान किशन” (Most Expensive Player of IPL 2022), यहाँ तक की ये तो 15 करोड़ को भी पार कर गए हैं। इनकी भूतपूर्व टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) सोच के यह आई थी कि किसी और विकेटकीपर के ऊपर ध्यान देना ही नहीं है। और ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए ही जाना है। 

Shaktimaan Movie 2022 All Information in Hindi

इसी वजह से जब “Jonny Bairstow” और “Quinton De Kock” जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम आया, तो इस टीम ने ध्यान तक नहीं दिया है। वो इशान किशन (Ishan Kishan) के लिए ही गए और “पंजाब किंग्स” (Punjab Kings) की टीम भी इनके लिए लगी थी। लेकिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लड़ झगड़ के 15 करोड़ 25 लाख की सबसे बड़ी कीमत देकर, इनको अपनी टीम में वापस बुला लिया है। 

- Advertisement -

और इस टीम के अपने पुराने खिलाड़ियों के साथ जिस तरह के रिश्ते रहते, और इशान किशन (Ishan Kishan) तो अभी जवान है, इनके साथ लंबा भविष्य भी देख सकते हैं। जिसको आप एक अच्‍छा निर्णय बोल सकते हैं। 

2. Deepak Chahar IPL 2022 Mega Auction Price 

नंबर दो पर है दीपक चाहर। इनकी भूतपूर्व टीम सीएसके (CSK – Chennai Super Kings) ये सोच के आई थी की दीपक चाहर (Deepak Chahar) या फिर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), इन दोनों खिलाडी है, जिनको हमने लेना है। इनमें से किसी एक को तो अपनी टीम में वापस लाना ही है। लेकिन दीपक चाहर (Deepak Chahar) के लिए “Sunrisers Hyderabad” की टीम भी बुरी तरह से लग गई थी। 

Best 18+ Hindi Dubbed Adult Web Series on Netflix

- Advertisement -

और 14 करोड़ तक की बिडिंग चली, लेकिन लास्ट में सीएसके (CSK) टीम ने 14 करोड़ में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को दुबारा से अपनी टीम में बुला लिया। इनकी मांग इस ऑक्शन में इसलिए भी ज्यादा थी, क्योंकि ये सिर्फ बॉलर ही नहीं है, इन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट में इंडिया के लिए अपने आपको बैटिंग से भी साबित किया है। 

3. Shreyas Iyer IPL 2022 Mega Auction Price

नंबर पर आते है श्रेयस अय्यर, मार्क्यू प्लेयर्स (Marquee Player IPL 2022 List) की लिस्ट में इनका नाम था। सबसे पहले आरसीबी (RCB – Royal Challengers Bangalore) टीम ने इनको टारगेट किया। फिर इनकी भूतपूर्व टीम “दिल्ली कैपिटल” (Delhi Capitals) ने भी इनको टारगेट करने की कोशिश करी। लेकिन कहीं न कहीं श्रेयस अय्यर और केकेआर (KKR – Kolkata Knight Riders) टीम के बीच में बातचीत पहले से ही हो गयी थी, कि आप ही हमारे कैप्टन हैं। 

Atharva Web Series: MS Dhoni Graphic Novel की पूरी जानकारी

इसीलिए बिना सोचे समझे केकेआर (KKR) टीम ने इनके लिए सबसे लंबी बिडिंग लगा दी। और 12 करोड़ 25 लाख में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अपनी टीम में शामिल कर लिया। और ये बात साफ़ हो गई है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ही केकेआर टीम की कप्तानी (KKR Team Captain) संभालेंगे। तो सिर्फ 12 करोड़ 25 लाख में इस टीम को बेस्ट कैप्टन, और बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज मिल गया। तो इसको भी आप एक अच्छी खरीद ही कहेंगे।

IPL 2022 Mega Auction Players List and Price 

10 करोड़ 75 लाख के इस स्तर में 4-4 खिलाडी बिके हैं। 

4. Harshal Patel IPL 2022 Mega Auction Price

तो नंबर चार पर आते हैं हर्षल पटेल (Harshal Patel)। इनको 10 करोड़ 75 लाख में आरसीबी (RCB) टीम ने खरीद लिया। आरसीबी (RCB) टीम भी ये सोच के आई थी की इनके लिए अल्लौट जाना है। और हर्षल पटेल (Harshal Patel) इतना हकदार भी हैं, क्योंकि पिछली बार पर्पल कैप होल्डर (Purple Cap Winner) भी यही रहे थे। 

5. Nicholas Pooran IPL 2022 Mega Auction Price

उसके बाद “निकोलस पूरन” (Nicholas Pooran), इनको भी Sunrisers Hyderabad ने 10 करोड़ 75 लाख में खरीदा। इनका हाल का रूप उतना बढ़िया नहीं है। इंडिया में इन्होंने उतने रन अभी बनाए नहीं है। लेकिन जो कौशल है इनके पास, जो छक्के मारने की क्षमता है, इसी वजह से Sunrisers Hyderabad की टीम इनके लिए गई है।

6. Wanindu Hasaranga IPL 2022 Mega Auction Price 

और फिर आते है “Wanindu Hasaranga”, इनको भी 10 करोड़ 75 लाख में आरसीबी (RCB) ने खरीदा। यहा आप कहेंगे कि आरसीबी (RCB) से गलती हो गई है। क्योंकि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इंडियन स्पिनर, जो आपके लिए पहले भी अच्छा कर चुके हैं, वो 6-7 करोड़ में मिल रहे थे। लेकिन उससे ज्यादा पैसे देकर आपने Wanindu Hasaranga को टीम में लाया। और Wanindu Hasaranga खेलेंगे तो आपका विदेशी खिलाड़ी का एक कोटा कम हो जाएगा। 

7. Shardul Thakur IPL 2022 Mega Auction Price

सातवें खिलाड़ी है शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) की टीम ने 10 करोड़ 75 लाख में इनको अपनी टीम के लिए खरीदा है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम भी इनके लिए लगी थी, लेकिन शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) इतना डिजर्व भी करते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज हैं, विकेट लेने की क्षमता भी इनके पास है, और ये नीचे अनुक्रम में आके बैटिंग से भी मैच जिताकर दे सकते हैं। तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इस खरीद को भी हम अच्छी खरीद कहेंगे। 

तो दोस्तों ये थे वह 7 खिलाड़ी, जिनके ऊपर टीमों ने सबसे ज्यादा पैसा खरीदने में लगाया। और हमने ये भी बताया की ये सही किया या गलत। खैर, आप कमेंट करके ज़रूर बताना कि इन 7 प्लेयर्स में से सबसे अच्छी खरीद आपको कौन सी लगी?

यह भी पढ़े:

Khatron Ke Khiladi Season 12 Contestants List Hindi

Bigg Boss All Season Winner List in Hindi (2022 Updated)

Top 10 बॉलीवुड की Highest Grossing Movies

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -