होमBest to WatchOTT प्लेटफार्म पर देखने के लिए 5 बेहतरीन हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में

OTT प्लेटफार्म पर देखने के लिए 5 बेहतरीन हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में
O

- Advertisement -

नेटफ्लिक्स, ऐप्पल टीवी, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, और अधिक जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए टॉप 5 बेस्ट हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में यहां दी गई हैं। यदि आप अद्भुत विज्ञान-फाई ड्रामा एक्शन फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो आपको दी गई हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में भी देखनी चाहिए।

ये हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में कल्पना से परे हैं। अपने पसंदीदा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन सस्पेंस थ्रिलर हॉलीवुड हिंदी डब फिल्मों को देखने के बाद आप चौंक जाएंगे। और सबसे अच्छी बात यह है कि आप हिंदी भाषा में उपलब्ध इन हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में देख सकते हैं। तो, आइए जानते है आपको हॉलीवुड की कौन-को सी बेहतरीन फिल्में देखनी चाहिए।

ओटीटी प्लेटफार्म पर देखें ये 5 बेहतरीन हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में

1. The Martian (2015)

- Advertisement -

द मार्टियन 2015 में रिलीज हुई sci-fi ड्रामा एडवेंचर फिल्म है जिसकी IMDb रेटिंग 8 है। फिल्म को देखने के बाद आपका दिमाग कुछ अलग ही लेवल पर चला जायगा। फिल्म में दिखाया जाता है की एक मिशन के दौरान कुछ साइंटिस्ट मार्स पर जाते है। लेकिन तूफान के चलते उनका एक साथी उनसे अलग हो जाता है और वही रह जाता है। बिना कुछ खाने-पीने के उसे वह रहना पड़ता है, जो बिलकुल भी आसान नहीं रहता। उसे वह बहुत कुछ नई चीजे दिखती है। क्या वह वापस धरती पर आ पाएगा? यह जानने के लिए आपको “द मार्टियन” फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

2. The Shawshank Redemption (1994)

वैसे तो “द शाँषनक रिडेम्पशन” फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी, लेकिन इसकी IMDb रेटिंग 9.3 है जो यह दर्शाती है की इस फिल्म में कितना दम है। अगर आप कुछ हटके देखना चाहते है तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। फिल्म देखने के बाद आपको अहसास होगा की फिल्म कितनी जबरदस्त थी जिसने आपको जिंदगी के बारे में बहुत कुछ बताया। फिल्म का मुख्य किरदार 40 साल जेल में रहता है जिसके बाद उसका सभी जगह से कोई वजूद नहीं रहता। अब ऐसा इंसान जिसे जीने का मकसद नहीं मिल रहा, वह क्या करेगा? यह जानने के लिए आपको यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर जरूर देखनी चाहिए।

3. Interstellar (2014)

अगर आपको टाइम ट्रेवल पर आधारित सबसे बेहतरीन फिल्म देखनी है तो आपको डायरेक्टर “क्रिस्टोफर नोलन” की फिल्म “इंटरस्टेलर” जरूर देखनी चाहिए। फिल्म में जो कुछ दिखाया गया है वह शायद ही कभी आपने और किसी टाइम ट्रेवल फिल्म में देखा होगा। यह फिल्म वैसे तो 2014 में रिलीज़ हुई थी लेकिन आपको लगेगा की फिल्म की कहानी भविष्य की है। नासा के साइंटिस्ट दूसरे ग्रह पर दुनिया बसाने की सोचते है, क्योंकि धरती जल्द ही खत्म होने वाली होती है। फिल्म का कांसेप्ट आपको बहुत ही बढ़िया लगेगा। इस फिल्म को आप हिंदी भाषा में नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

4. Inception (2010)

- Advertisement -

फिल्म “इन्सेप्शन” को एक ही बार में समझ पाना बहुत ही मुश्किल है। अगर आपको इस 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म को समझना है तो बिना ध्यान हटाय सिर्फ फिल्म को ही देखना होगा, और अपने दिमाग पर जोर डालना होगा। फिल्म की कहानी से लेकर किरदारों की एक्टिंग तक, सब बिलुकल सही है। लेकिन फिल्म में जो दिखाया गया है उसे देखकर आप चौंक जाएंगे और अंदाजा नहीं लगा पाएंगे की आखिर हो क्या रहा है।

यह फिल्म भी डायरेक्टर “क्रिस्टोफर नोलन” द्वारा ही डायरेक्ट की गई है। एक इंसान के पास ऐसी शक्ति आ जाए जिसके जरिए वह किसी के भी सपनों में जा सके, तो कैसा होगा? यह जानने के लिए आपको फिल्म “इन्सेप्शन” देखनी होगी जो हिंदी में नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

5. Parasite (2019)

अगर आप भी साउथ कोरिया फिल्मों के शौकीन है तो फिल्म “पैरासाइट” को देखना बिलकुल न भूलें। फिल्म में जिस तरह से इमेजिनेशन को दर्शाया गया है वह वाकई में काबिलेतारीफ है। ऐसी फिल्में बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है। फिल्म वक क्राइम थ्रिलर ड्रामा फिल्म है जिसे “ए” रेटिंग मिली है। फिल्म में दिखाया जाता है बदला जो एक गरीब परिवार अमीर परिवार से लेता है। अगर आपने इस फिल्म को नहीं देखा है तो बहुत कुछ खो रहे है। फिल्म को एक बार जरूर देखें। यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर हिंदी में अवेलेबल है, जिसकी IMDb रेटिंग 8.5 है।

नवीनतम बॉलीवुड समाचार, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज, बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, और आगामी फिल्में 2022 के लिए हमसे GOOGLE NEWS जुड़े और केवल “हरामखोर” पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -