अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्‍वीराज' को बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत ही स्‍लो ओपनिंग मिली है। पृथ्‍वीराज चौहान की कहानी पर आधारित इस फिल्‍म ने पहले ही दिन निराश किया है।

डॉ. चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह और दोपहर के शोज में सिनेमाघरों में 15% सीटें ही भरी हुई मिली हैं।

फिल्‍म की एडवांस बुकिंग भी बहुत अच्‍छी नहीं थी। सिर्फ 10,000 टिकटें ही एडवांस बुकिंग से बिकी थीं। ऐसे में उम्‍मीद के मुकाबले मानुषी छ‍िल्‍लर की यह डेब्‍यू फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुस्‍त लग रही है।

जबकि दो हफ्ते पहले रिलीज हुई 'भूल भुलैया 2' 15वें दिन भी टिकट ख‍िड़की पर अपना दम और बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन निकलती हुई देखी जा सकती है।

कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' की ने दो हफ्तों में 137.88 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया है। इस हॉरर-कॉमेडी ने बॉलिवुड पर छाए काले बादलों को भी कुछ हद तक साफ किया है।

बीते कुछ महीने से बॉक्‍स ऑफिस पर बॉलिवुड की तमाम फिल्‍में बैक टू बैक पिट रही हैं। खुद अक्षय कुमार की 'बच्‍चन पांडे' का बुरा हाल हुआ।

दूसरी ओर, 'सम्राट पृथ्‍वीराज' शुक्रवार को देश में 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। आम तौर पर कोई भी बड़ी फिल्म 2000 से 2500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होती है।

यानी बॉक्‍स ऑफिस पर पैसा कमाना है तो एक फॉर्मूला स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या बढ़ाकर और टिकट की कीमतें बढ़ाकर भी काम करता है। 'सम्राट पृथ्वीराज' के मेकर्स ने यह दोनों ही चीजें अपनाई हैं।

कई जगहों पर टिकट की कीमतें 700-800 रुपये तक हैं। ऐसे में फिल्‍म 15 फीसदी दर्शकों के सिनेमाघर पहुंचने पर भी इतनी ज्‍यादा स्‍क्रीन संख्‍या के साथ 10 करोड़ की कमाई का हिसाब लगा सकती है।

और जानने के लिए क्लिक करें।

CLICK HERE