LIP का IPO (LIC IPO Launch) 4 मई को लॉन्‍च होगा।

कंपनी ने मंगलवार को अपने 21,000 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 902-949 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय किया है।

इस आईपीओ में कर्मचारियों और पॉलिसीधारकों को छूट मिलेगी। सेबी के पास दायर एलआईसी डीआरएचपी के अनुसार पॉलिसीधारक (Policyholder Reservation Portion) कोटे वाले भाग के तहत

पात्र एलआईसी पॉलिसीधारकों के लिए 10 प्रतिशत तक रिजर्व होगा। Policyholder Reservation Portion के तहत, एलआईसी ने अपने आईपीओ में बेचे जाने वाले शेयरों का 10% तक अपने पॉलिसीधारकों के लिए अलग रखा है

और इन निवेशकों को भी छूट की पेशकश करने की योजना है। एनआरआई पॉलिसीधारक और अन्य पॉलिसीधारक जो भारत में नहीं रहते हैं, वे Policyholder Reservation Portion के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

अगर आप एक एलआईसी पॉलिसीधारक हैं, जो LIC की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में भाग लेने के इच्छुक हैं 

तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पैन की जानकारी एलआईसी के सिस्टम में मौजूद है और आपके पास एक डीमैट खाता भी होना चाहिए।

एलआईसी ने एक विज्ञापन छापा था, जिसमें पॉलिसीधारकों को अपने स्थायी खाता संख्या (पैन) विवरण को अपडेट करने और IPO में भाग लेने के लिए डीमैट खाते खोलने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

लैप्‍स्‍ड एलआईसी पॉलिसी वाले पॉलिसीधारक भी एलआईसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अगर ज्‍वाइंट होल्‍डर हैं तो दोनों में से केवल एक ही इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन कर सकता है।

बीमा रिकॉर्ड में IPO में बोली लगाने वाले आवेदक (आप या आपके पति / पत्नी) के पैन में संशोधन किया जाना चाहिए।

और जानने के लिए क्लिक करें।

CLICK HERE