अनुपम खेर (Anupam Kher) अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर अभी भी सुर्खियों में छाए हुए हैं।

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने इस मूवी को डायरेक्ट किया है और इसमें मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार सहित कई कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है।

इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ 90 के दशक में कश्मीर में हुई बर्बरता को जिस तरह से दिखाया गया है, उसे देखकर और महसूस कर सभी की आंखें नम हो गईं।

यही वजह रही कि फिल्म देखने के लिए थियेटर्स में लोगों की भीड़ उमड़ी और 15-20 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी ने 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनस किया। अनुपम खेर खुद कश्मीरी पंडित हैं।

अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है। वो कह रहे हैं, 'मुझे याद है, जब मैं पहले पहले कश्मीर जाता था तो मेरी इतनी तबीयत खराब होती थी।

अब तो बहुत सालों से मुझे वहां आने नहीं दिया, लेकिन अब जाऊंगा और मां को लेकर जाऊंगा। मां बार-बार बोलती रहती थी... कि हम जा सकते हैं? तो जाएंगे।

चलिए भविष्य को लेकर बात करते हैं। पॉजिटिविटी को लेकर बात करते हैं। शायद मेरी जेनरेशन या आज की जेनरेशन को ये बदलाव नजर नहीं आएगा।

लेकिन आपकी आने वाली जेनरेशन को, उनकी आने वाली जेनरेशन को आज से 50 साल बाद पूरा कश्मीर, कश्मीरी हिंदुओं से जमा होगा और ये हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

ऐक्टर ने आगे कहा, 'मैं फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के क्लर्क का बेटा हूं, जिसके पूरे महीने की तनख्वाह तब 90 रुपये थी। पढ़ाई में 38 पर्सेंट से ज्यादा किसी ने मार्क्स ही नहीं लिए थे। किसी भी एग्जाम में।

जो खेल-कूद में बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। एक दिन मुझे दौड़ता हुआ देखकर मेरा पीटी टीचर बोला, तू रुक जा। तू अकेला भी दौड़ेगा तब भी सेकेंड आएगा, लेकिन आज मेरे पिताजी का नाथ पुष्करनाथ है।

वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने कैप्शन में लिखा है, 'अब जाऊंगा जरूर मैं कश्मीर। और मां को लेके जाऊंगा। मां बार-बार बोलती है - वेनए ह्यकाव गसीथ कशीर? (क्या अब हम कश्मीर जा सकते हैं?)'

और जानने के लिए क्लिक करें।

CLICK HERE