होमBest to Watch10 Best South Films in Hindi Dubbed of 2022

10 Best South Films in Hindi Dubbed of 2022
1

Best South Films in Hindi Dubbed: यह है लिस्ट 10 सबसे बेहतरीन एक्शन ड्रामा साउथ फिल्मों की लिस्ट, जिन्हे ओटीटी पर देख सकते है। यहाँ जाने पूरी लिस्ट।

- Advertisement -

Best South Films in Hindi Dubbed: अगर आप भी बॉलीवुड फिल्मों की वही पुरानी कहानी देखकर ऊब गए है तो हम आपको बताने वाले है साउथ फिल्मों के बारे में, जो हिंदी में डब है। और इन सभी फिल्मों की कहानी से लेकर एक्शन, रोमांस, और थोड़ा बहुत मजाक भी आपको लाजवजाब लगने वाला है। 

Indian South Films कुछ ही सालों में भारतीय सिनेमा पर छा गई है। अब लोग सिनेमाघरों में जाकर बॉलीवुड की जगह साउथ फिल्में देखना पसंद करते है।  और आज हम ऐसी ही साउथ फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है जो आपको बहुत पसंद आने वाली है। तो चलिए जानते है Top 10 Best South Films Hindi Dubbed के बारे में जिन्हे आप हिंदी में भी देख सकते है।

1. Aaraattu

IMDb Rating: 5.4/10

हमारी Best South Films की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आती है Aaraattu फिल्म। यह साउथ फिल्म B. Unnikrishnan द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन और ड्रामा फिल्म है, जिसे IMDb पर 5.4 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को मलयालम भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Mohanlal, Shraddha Srinath, Siddique, Vijayaraghavan के किरदार को दिखाया गया है।

- Advertisement -

हालाँकि यह फिल्म सिनेमाघरों में ज्यादा नहीं चल पाई थी, और इसको इतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन फिल्म की कहानी, और एक्शन सीन्स जबरदस्त है। आप इस साउथ फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते है। यह साउथ फिल्म 20 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। इस फिल्म को आप परिवार के साथ बिना परेशानी के देख सकते है। Also Read: Top 10 Best South Indian Movies on Amazon Prime

इस South Film की कहानी में दिखाया जाता है की एक आदमी को 18 ऐकड की जमीन पसंद आती है। लेकिन वह जमीन अवैध होती है, जिसकी वजह से वह उसे ले नहीं पाता है। लेकिन वह उस जमीन को दूसरे तरीके से लेने के लिए एक गैंगस्टर को पैसे देता है। फिर आगे किस तरीके से वह उस जमीन को लेता है या फिर नहीं, उसके लिए आपको यह साउथ फिल्म पूरी देखनी पड़ेगी।

2. Khiladi

IMDb Rating: 5.5/10

- Advertisement -

हमारी Best South Films List में दूसरे नंबर पर आती है Khiladi फिल्म। यह साउथ फिल्म Ramesh Varma द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन, क्राइम, और थ्रिलर फिल्म है, जिसे IMDb पर 5.5 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को तेलुगु भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Ravi Teja, Arjun Sarja, Unni Mukundan, Meenakshi Chaudhary के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

हालाँकि यह South Film सिनेमाघरों में ज्यादा नहीं चल पाई थी, और इस फिल्म को भी इतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन फिल्म की कहानी, और एक्शन सीन्स जबरदस्त है। आप इस साउथ फिल्म को डिज्नी+ हॉटस्टार पर देख सकते है। यह साउथ फिल्म 50 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। इस फिल्म को आप परिवार के साथ बिना परेशानी के देख सकते है। Also Read: 7 Best New South Movies Hindi Dubbed 2022

इस फिल्म की कहानी में दिखाया गया है की एक गाँधी नाम के आदमी को एक बिजनेसमैन अपने साथ रख लेता है, क्यंकि वह अनाथ होता है। बाद में चलकर दिखाया जाता है की गाँधी कंपनी का सीईओ बन जाता है। एक दिन उसके पड़ोस में एक नयी कामवाली रहने के लिए आती है। लेकिन गाँधी को उससे प्यार हो जाता है। और उसका नाम चित्रा होता है। चित्रा को भी गाँधी से प्यार हो जाता है। दोनों शादी भी कर लेते है और उनकी बेटी भी हो जाती है। ज्यादा जानने के लिए आप फिल्म देख सकते है।

3. Kaathuvaakula Rendu Kaadhal

IMDb Rating: 6.1/10

हमारी South Films Hindi Dubbed की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है Kaathu Vaakula Rendu Kadhal फिल्म। यह साउथ फिल्म Vignesh Shivan द्वारा डायरेक्ट की गई कॉमेडी, ड्रामा, और रोमांस फिल्म है, जिसे IMDb पर 6.1 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को तमिल भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Vijay Sethupathi, Nayanthara, Samantha Ruth Prabhu, Prabhu के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म में किरदारों द्वारा बहुत ही अच्छी एक्टिंग की गई है। इस साउथ फिल्म में अच्छी कॉमेडी के साथ साथ अच्छा रोमांस भी देखने को मिलता है। फिल्म में विजय सेतुपति की एक्टिंग की भी तारीफ की गई है। फिल्म अभी किसी भी ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ नहीं की गई है। आप इसे सिनेमाघरों में जाकर देख सकते है। हालाँकि अगर आप इस फिल्म को परिवार के साथ देखेंगे तो कुछ सीन्स शायद अच्छे ना लगे। यह साउथ फिल्म 35 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी।

अगर इस South Film Hindi Dubbed की कहानी की बात करें तो फिल्म में दिखाया गया है की प्रभु एक टीवी शो का होस्ट होता है, जिसका नाम होता है “रियल और रील्स लाइफ”. कहानी बहुत ही सीधी और सरल है, लेकिन इसे जिस तरीके से फिल्माया गया है वह बेहतरीन है। रोम्बो नाम के एक सख्स के साथ दो औरतें प्यार में पड़ जाती है। और वह भी उनसे प्यार करने लगता है। और जानने के लिए आप यह साउथ फिल्म देख सकते है। Also Read: Top 5 Best South Comedy Movies on YouTube in Hindi

4. Hridayam

IMDb Rating: 8.1/10

हमारी Best South Hindi Dubbed Films List में चौथे नंबर पर आती है Hridayam फिल्म। यह साउथ फिल्म Vineeth Sreenivasan द्वारा डायरेक्ट की गई ड्रामा, म्यूजिक, और रोमांस फिल्म है, जिसे IMDb पर 8.1 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को मलयालम भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Pranav Mohanlal, Kalyani Priyadarshan, Darshana Rajendran, Vijayaraghavan के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

इस South Film को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म में किरदारों द्वारा बहुत ही अच्छी एक्टिंग की गई है। इस साउथ फिल्म में अच्छी कहानी के साथ साथ अच्छा रोमांस भी देखने को मिलता है। यह साउथ फिल्म 7 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 55 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की है। इसी से आप अंदाजा लगा सकते है की यह फिल्म कितनी कामयाब हुई है। आप इस साउथ फिल्म को डिज्नी+ हॉटस्टार पर देख सकते है। Also Read: Top 5 Best South Indian Movies Hindi Dubbed

फिल्म में दिखाया गया है की केरल के एक किशोर अरुण नीलकंदन ने स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए चेन्नई के एक लोकप्रिय इंजीनियरिंग कॉलेज केसी टेक में दाखिला लिया। उसे पहली नजर में कॉलेज जानेमन दर्शन से प्यार हो जाता है। अरुण को उसके वरिष्ठों द्वारा रैगिंग करने के बाद वे करीब आते हैं, लेकिन कुछ हाथापाई और घटनाओं से वरिष्ठों को निलंबित कर दिया जाता है और वे डेटिंग शुरू कर देते हैं। अरुण अपनी ऑनलाइन प्रेमिका से मिलने के लिए अपने दोस्त एंटनी के साथ जाता है, और अपने सहयोगी के प्रति आकर्षित महसूस करता है।

5. Bangarraju

IMDb Rating: 5.8/10

हमारी Top South Indian Films Hindi Dubbed की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आती है Bangarraju फिल्म। यह साउथ फिल्म Kalyan Krishna द्वारा डायरेक्ट की गई फॅमिली एक्शन और ड्रामा फिल्म है, जिसे IMDb पर 5.8 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को तेलुगु भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Nagarjuna Akkineni, Ramya Krishnan, Naga Chaitanya Akkineni, Krithi Shetty के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

इस Indian Hindi Dubbed South Film को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म में किरदारों द्वारा बहुत ही अच्छी एक्टिंग की गई है। इस साउथ फिल्म में अच्छी कहानी के साथ साथ अच्छा एक्शन भी देखने को मिलता है। यह साउथ फिल्म 35 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 65 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की है। आप इस साउथ फिल्म को ZEE5 पर देख सकते है। Also Read: Top 8 Best IMDb Rating South Hindi Dubbed Movies

जब बंगाराजू नरकम लौट रहे होते हैं, तो उन्हें बताया जाता है कि पृथ्वी पर अपने समय के दौरान किए गए अच्छे कामों के कारण उन्हें स्वर्गम में स्थानांतरित कर दिया गया है। कुछ महीनों के बाद, रामू और सीता दोनों का एक बच्चा होता है, लेकिन सीता बच्चे को जन्म देने के बाद मर जाती है। सत्यभामा और रामू बच्चे की देखभाल करने का फैसला करते हैं और उसका नाम बंगाराजू रखते हैं, और साथ ही रामू के चचेरे भाई रमेश भी अपने बच्चे का नाम नागा लक्ष्मी रखते हैं, और वे तय करते हैं कि वे भविष्य में उन दोनों की शादी करेंगे। और ज्यादा जानने के लिए फिल्म देखें।

6. Acharya

IMDb Rating: 4.4/10

हमारी South Indian Films की लिस्ट में छठे नंबर पर आती है Acharya फिल्म। यह साउथ फिल्म Koratala Siva द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन और ड्रामा फिल्म है, जिसे IMDb पर 4.4 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को तेलुगु भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Chiranjeevi, Ram Charan, Pooja Hegde, Sonu Sood के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

हालाँकि यह Hindi Dubbed South Film सिनेमाघरों में ज्यादा नहीं चल पाई थी, और इस फिल्म को भी इतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन फिल्म की कहानी, और एक्शन सीन्स जबरदस्त है। फिल्म अभी किसी भी ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ नहीं की गई है। आप इसे सिनेमाघरों में जाकर देख सकते है। यह साउथ फिल्म 135 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 75 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस फिल्म को आप परिवार के साथ बिना परेशानी के देख सकते है। Also Read: Top 10 South Hindi Dubbed Movie on OTT

फिल्म में दिखाया जाता है की धर्मस्थली और पदाघट्टम के आसपास के गांव मंदिर शहर हैं, जो सिद्धवनम जंगल से घिरे हुए हैं। धर्मस्थली और पदघट्टम अपने मूल्यों और आस्था से देवी, गट्टम्मा से जुड़े हुए हैं। धर्मस्थली स्थानीय नगरपालिका अध्यक्ष बसवा के अत्याचारी शासन के तहत संचालित होती है। वह धर्मस्थली और पदघट्टम की भूमि राठौड़ और उसके भाई को खनन उद्देश्यों के लिए देने का इरादा रखता है। पदाघट्टम के लोग, जो आयुर्वेदिक चिकित्सा में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं, बसवा के क्रूर शासन के कारण धर्मस्थली का कम बार आना शुरू करते हैं।

7. Etharkkum Thunindhavan (ET)

IMDb Rating: 6.7/10

हमारी South Films Hindi Dubbed में सातवें नंबर पर आती है Etharkkum Thunindhavan (ET) फिल्म। यह साउथ फिल्म Pandiraj द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन, क्राइम, और ड्रामा फिल्म है, जिसे IMDb पर 6.7 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को तमिल भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Suriya, Priyanka Arulmohan, Sathyaraj, Saranya Ponvannan के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

हालाँकि यह Indian South Films सिनेमाघरों में ज्यादा नहीं चल पाई थी, और इस फिल्म को भी इतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन फिर भी इस फिल्म ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। फिल्म की कहानी, और एक्शन सीन्स जबरदस्त है। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते है। यह साउथ फिल्म 65 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 75 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस फिल्म को आप परिवार के साथ बिना परेशानी के देख सकते है। Also Read: Upcoming South Indian Movies Remake in Bollywood

फिल्म में कन्नाबिरन चेन्नई उच्च न्यायालय में एक वकील हैं, जो अपने परिवार के साथ थेनाडु में अपने पिता आधारयार और मां कोसलाई के साथ रहते हैं। उनका पड़ोसी गांव वडानाडु है। दोनों गांवों के निवासियों का मानना ​​है कि भगवान और देवी शिव और शक्ति की उत्पत्ति इन गांवों में हुई थी और वे एक साथ मिलकर एक भव्य उत्सव मनाते हैं। थेनाडु में महिलाओं की शादी वडानाडु में पुरुषों से की जाती है और इसके विपरीत वड़ानाडु में महिलाओं की शादी थेनाडु में पुरुषों से की जाती है । हालाँकि, जब थेनाडु की एक महिला, जिसकी शादी वडानाडु के एक पुरुष से हुई है, आत्महत्या करती है, तो दोनों गाँव प्रतिद्वंद्विता में संलग्न होते हैं।

8. James

IMDb Rating: 8/10

हमारी Best South Hindi Dubbed Films List में आठवे नंबर पर आती है James फिल्म। यह साउथ फिल्म Pandiraj द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन, कॉमेडी, और ड्रामा फिल्म है, जिसे IMDb पर 8 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को कन्नड़ भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Puneeth Rajkumar, Priya Anand, Meka Srikanth, Anu Prabhakar के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

इस Indian South Films को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म में किरदारों द्वारा बहुत ही अच्छी एक्टिंग की गई है। इस साउथ फिल्म में अच्छी कहानी के साथ साथ अच्छा एक्शन भी देखने को मिलता है। यह साउथ फिल्म 30 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 80 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की है। आप इस साउथ फिल्म को SonyLIV पर देख सकते है। Also Read: 5 Highest Grossing South Indian Movies of 2021

क्राइम सिंडिकेट जो बैंगलोर में काम कर रहा है, उसे तीन समूहों में विभाजित किया गया है, जैसे गोल्डन हॉर्स सिंडिकेट, जो जोसेफ एंथनी के स्वामित्व में है, जो मियामी से संचालित है। राथनलाल के स्वामित्व वाला स्कॉर्पियन सिंडिकेट पश्चिम बंगाल से संचालित है और जयदेव गायकवाड़ और उनके बेटे विजय गायकवाड़ के स्वामित्व वाला गायकवाड़ सिंडिकेट है। बैंगलोर में काम कर रहा है। अज्ञात हमलावरों द्वारा जयदेव की हत्या कर दिए जाने पर विजय गायकवाड़ एक जीवन-धमकी की स्थिति में फंस जाते हैं।

9. Bheeshma Parvam

IMDb Rating: 7.8/10

हमारी Best South Indian Hindi Dubbed Films की लिस्ट में नौवे नंबर पर आती है Bheeshma Parvam फिल्म। यह साउथ फिल्म Amal Neerad द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन, क्राइम, और ड्रामा फिल्म है, जिसे IMDb पर 7.8 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को मलयालम भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Mammootty, Soubin Shahir, Sreenath Bhasi, Nadia Moidu के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म में किरदारों द्वारा बहुत ही अच्छी एक्टिंग की गई है। इस साउथ फिल्म में अच्छी कहानी के साथ साथ अच्छा एक्शन भी देखने को मिलता है। यह साउथ फिल्म 20 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 90 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की है। आप इस साउथ फिल्म को Disney+ Hotstar पर देख सकते है। Also Read: Top 10 Best Horror Web Series Hindi Watch on OTT

इस South Films की कहानी 1988 में कोच्चि में, अपने पोते के जन्मदिन पर, माइकल, जो अंजुट्टी परिवार के उत्तराधिकारी हैं, अंजुट्टी परिवार के सबसे बड़े बेटे, पैली की मृत्यु के बाद, दूसरे बेटे के रूप में व्यवसाय संभालते हैं, मथाई एक आलसी व्यक्ति था। एल्सा, जिसके प्रेमी को उसके परिवार द्वारा आग लगा दी जा रही थी और प्रेमी की मां पॉली ने बदला लेने के लिए माइकल की मदद मांगी।

10. Bheemla Nayak

IMDb Rating: 6.6/10

हमारी Best South Films in Hindi Dubbed List में दसवें नंबर पर आती है Bheemla Nayak फिल्म। यह साउथ फिल्म Saagar K Chandra द्वारा डायरेक्ट की गई एक्शन, ड्रामा, और थ्रिलर फिल्म है, जिसे IMDb पर 6.6 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को तेलुगु भाषा में बनाया गया था। लेकिन अब आप इसे हिंदी भाषा में भी देख सकते है। फिल्म में Pawan Kalyan, Rana Daggubati, Nithya Menen, Samyuktha Menon के किरदार आपको देखने को मिलेंगे।

इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म में किरदारों द्वारा बहुत ही अच्छी एक्टिंग की गई है। इस साउथ फिल्म में अच्छी कहानी के साथ साथ अच्छा एक्शन और थ्रिलर भी देखने को मिलता है। यह साउथ फिल्म 105 करोड़ रूपए के बजट में बनाई गई थी। लेकिन इस फिल्म ने 162 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की है। आप इस साउथ फिल्म को Disney+ Hotstar पर देख सकते है। Also Read: Top 15 Best Upcoming Web Series on Amazon Prime Video

इस South Film में पूर्व हवलदार डेनियल शेखर और उसका ड्राइवर एक रात में तेलंगाना से आंध्र प्रदेश की सीमा पार करते हैं। चेक पोस्ट पर पुलिस उन्हें अनुमेय कोटे से अधिक शराब ले जाने के लिए रोकती है लेकिन एक शराबी डैनी, जो इस बात से नाराज़ है कि उसकी नींद में खलल पड़ता है, उनकी पिटाई करता है। भीमला नायक, एक सब-इंस्पेक्टर, आता है और डैनी को उसके अपराध के बारे में बताते हुए मारता है। डैनी यह कहकर मना कर देता है कि उसकी मंजिल तेलंगाना में थी लेकिन नायक ने उसे फिर भी गिरफ्तार कर लिया क्योंकि डैनी शारीरिक रूप से सीमा पार कर चुका है।

10 Best South Films in Hindi Dubbed of 2022

तो यह थी हमारी आज की South Films Hindi Dubbed की लिस्ट। आपको इनमे से कौन कौन सी फिल्में पसंद आई? क्या आपने इन फिल्मों को देख रखा है? अगर नहीं, तो आप इनमे से किस फिल्म को देखेंगे? इन सभी के जवाब निचे कमेंट में लिख कर हमे जरूर बताय। इन सभी साउथ फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफार्म पर देख सकते है।

अगर आपको फिल्मों के बारे में जानना, वेब सीरीज के रिव्यु, और नई नई फिल्मो के अपडेट्स पसंद है, तो हमें हमारे सोशल मीडिया पर जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, पिनटेरेस्ट, और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें।

यह भी देखें:

Top 5 Akshay Kumar Flop Movies of All Time

Top 5 Best Hollywood New Movies on OTT Platforms

Top 10 Best Hollywood Adult Horror Movies Hindi Dubbed

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -